scriptनवाजुद्दीन ने राजीव गांधी के खिलाफ कह दी इतनी बड़ी बात, हुई शिकायत दर्ज, सुनवाई दिल्ली HC में | complaint against nawazuddin siddiqui | Patrika News

नवाजुद्दीन ने राजीव गांधी के खिलाफ कह दी इतनी बड़ी बात, हुई शिकायत दर्ज, सुनवाई दिल्ली HC में

Published: Jul 11, 2018 07:49:20 pm

सैक्रेड गेम्‍स में 1980 के दशक के बैकड्राप को दिखाया गया है। इसमें नवाजुद्दीन के किरदार में गणेश गायतुंडे द्वारा राजीव गांधी को बोफोर्स मामले का जिम्‍मेदार बताया गया है।

nawazuddin siddiqui and rajiv gandhi

nawazuddin siddiqui and rajiv gandhi

बॉलीवुड के स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी एक्टिंग के कारण जाने जाते हैं। आज हर कोई इनकी एक्टिंग को पसंद करता है। वहीं वह अपकमिंग फिल्म ‘मंटो’ को लेकर काफी सुर्खियां बटोरते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन इन दिनों सैफ अली खान और नवजुद्दीन हाल ही में शुरु हुए शो नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण नवाजुद्दीन चर्चा का विषय बने हुए हैं। साथ ही बुधवार को इस मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई भी करेगी।

राजीव गांधी के लिए अपमानजनक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी का शो नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज सैक्रेड गेम्‍स 6 जुलाई को रिलीज हुआ और इस सीरिज के शुरु होते ही यह विवादों में आ गया। दरअसल, पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने बताया कि ‘इस सीरिज के एक सीजन में नवाजुद्दीन के किरदार में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। साथ ही इस अपमानजनक शब्‍द का इस्‍तेमाल किए जाने पर आपत्‍त‍ि की गई है वहीं इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कर निर्माताओं पर एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की गई है।

गौरतलब है कि सैक्रेड गेम्‍स में 1980 के दशक के बैकड्राप को दिखाया गया है। इसमें नवाजुद्दीन गणेश गायतुंडे का किरदार अदा कर रह हैं। बता दें कि नवाज अपने डायलॉग में कहते हैं कि ‘जब प्रधानमंत्री का कोई ईमान नहीं तो अपना क्‍यों हो।’ वहीं एक अन्‍य एपिसोड ब्रह्महत्‍या में नवाज राजीव गांधी को शाह बानो तीन तलाक केस में आरोपी बताते हैं। वहीं राजीव सिन्हा ने अपनी श‍िकायत में कहा है कि ये सीरीज मर्यादा की सारी हदें पार करती है। साथ ही फिल्म इंडस्ट्री को भी निचले स्तर पर ले जाती है।

नेटफ्ल‍िक्‍स की ये सीरीज विक्रम चंद्रा के इसी नाम के नॉवल पर आधारित है, जिसकी कहानी मुंबई के अपराध जगत से जुड़ी है। सैक्रड गेम्‍स को विक्रमादित्‍य मोटवानी और अनुराग कश्‍यप ने मिलकर निर्देश‍ित किया है। वहीं नेटफ्ल‍िक्‍स ने इसके आगे की तीन सीरीज का भी ऐलान किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो