जावेद अख्तर मानहानि मामले में कंगना रनौत को मिली जमानत

By: Shweta Dhobhal
| Published: 26 Mar 2021, 08:33 AM IST
जावेद अख्तर मानहानि मामले में कंगना रनौत को मिली जमानत
Court Grants Kangana Ranaut Bail In Javed Akhtar Defamation Case

जावेद अख्तर मानहानि केस में बीते गुरुवार सुनवाई हुई। जिसमें अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने एक्ट्रेस कंगना रनौत को जमानत दे दी है।

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) अपने बेबाक अंदाज की वजह से खूब सुर्खियां बंटोरती हैं। वह बिना किसी से डरे अपनी बात कहती हैं और लिखती हैं। शायद यही वजह है कि इन्हीं वजह है कि जिसकी वजह से उनकी परेशानी भी बढ़ जाती हैं। कंगना पर इस वक्त एक नहीं बल्कि कई केस दर्ज हैं। जिसमें से एक है मशहूर गीतकार जावेद अख्तर का मानहानि केस। जी हां, कुछ समय पहले कंगना ने जावेद अख्तर पर ट्वीट करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद जावेद अख्तर ने उनकी छवि को खराब करने के चलते कंगना के खिलाफ केस फाइल किया था। इस मामले में बीते दिन यानी कि गुरुवार को सुनवाई हुई। जिसमें कंगना के बड़ी राहत मिली।

कोर्ट का फैसला

जावेद अख्तर मानहानि मामले में सुनवाई करते हुए बीते दिन कोर्ट ने कंगना को जमानत दे दी है। इस केस में कंगना के खिलाफ वारंट जारी हुआ था। जिसे रद्द करवाने के लिए कंगना ने कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था। इस दौरान कंगना द्वारा जमानत की याचिकादायर पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने एक्ट्रेस के हक में फैसला सुनाया।

यह भी पढ़ें- अश्वेत व्यक्ति की हत्या पर बॉलीवुड ने मनाया Blackout Tudesday, Kangana Ranaut ने याद दिलाई पालघर घटना

javed_1.jpg

कंगना पर जावेद अख्तर के आरोप

जावेद अख्तर ने कंगना के ऊपर आरोप लगाया है कि उन्होंने टीवी इंटरव्यू में कथित रूप से निराधार बातें कही हैं। कंगना के खिलाफ जावेद अख्तर ने साल 2020 नवंबर में अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष आपराधिक शिकायत दर्ज की थी। जावेद अख्तर ने इस बात का भी दावा किया है कि कंगना ने अपने इंटरव्यू में अभिनेता दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से जो भी इंटरव्यू दिए हैं। उसमें उन्होंने बॉलीवुड में गुटबाजी के बारें में बात करते हुए उनका नाम भी लिया है। साथ ही एक्टर ऋतिक रोशन से भी माफी मगवाने की बात भी पूरी तरह से निराधार है।

kang_1.jpg

कोर्ट पहुंची कंगना रनौत की बहन

कंगना रनौत के खिलाफ इस वक्त मुंबई में तीन केस चल रहे हैं। जिसमें से सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर उनकी बहन रंगोली चंदेल का नाम भी इसमें शामिल है। ऐसे में महीने के शुरूआत में रंगोली भी कोर्ट पहुंची थीं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए अपील की थी कि उन्हें शिवसेना से जान का खतरा है। इसलिए वह अपील करती हैं कि उनका केस हिमाचल ट्रांसफर कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें- जानें कैसे एक छोटे से गांव से निकल कर कंगना रनौत ने बॉलीवुड में बनाया अपना नाम

चौथी बार मिला नेशनल अवॉर्ड

आपको बताते चलें कि इस बार कंगना रनौत के लिए उनका जन्मदिन बेहद ही रहा। एक्ट्रेस ने एक बार फिर नेशनल अवॉर्ड पर कब्जा किया। कंगना को फिल्म मणिकार्णिका और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। इसी के साथ एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द ही कंगना फिल्म 'थलाइवी' में नज़र आएंगी। फिल्म का ट्रेलर भी कंगना के जन्मदिन यानी कि 23 मार्च को रिलीज़ हुआ था।