दिलीप कुमार की बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में हुए एडमिट

By: Shweta Dhobhal
| Published: 06 Jun 2021, 10:43 AM IST
दिलीप कुमार की बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में हुए एडमिट
Dilip Kumar Health Is Not Fine He Admitted In Hinduja Hospital

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। इस बात की जानकारी उनकी पत्नी सायरा बानो ने दी है। उन्होंने बताया सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें एडमिट कराया गया है।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार सालों बाद भी लोगों के दिलों में बसते हैं। 98 साल दिलीप कुमार अब ज्यादातर बीमार ही रहते हैं। जब-जब भी उनके सेहत बिगड़ती फैंस काफी परेशान हो जाते हैं। एक बार फिर से दिलीप कुमार का स्वास्थ्य बिगड़ गया है। जिसके चलते उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सांस लेने में हुई तकलीफ

दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ने की जानकारी खुद उनकी पत्नी सायरा बानो दी है। उन्होंने बताया कि दिलीप कुमार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इसी वजह से उन्हें हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें सायरा बानो ही हैं जो दिलीप साहब का बहुत ख्याल रखती हैं। अक्सर जब भी दिलीप साहब अस्पताल जाते हैं। उनके साथ सायरा बानो हमेशा होती हैं।

यह भी पढ़ें- टॉलीगंज के दिलीप कुमार थे Soumitra Chatterjee, ठुकरा दिया था 'संगम' और 'आदमी' का प्रस्ताव

काफी समय से हैं बीमार

दिलीप कुमार की तबीयत साल 2020 से खराब चल रही है। बीते कुछ दिनों पहले भी वह अस्पताल में भर्ती हुए थे। सायरा बानो ने बताया था कि रूटिन चेकअप के चलते उन्हें एडमिट कराया गया है। तबीयत खराब रहने की वजह से दिलीप साहब काफी कमजोर हो गए हैं। साथ ही उनकी इम्यूनिटी भी कम हो गई है। अक्सर सायरा बानो फैंस से दिलीप साहब की सेहत के लिए दुआ करने को कहती हैं।

यह भी पढ़ें- Dilip Kumar की इम्यूनिटी हुई कमजोर, पत्नी सायरा बानो ने सेहत के लिए दुआ करने की अपील की

छोटी ही उम्र में दिलीप कुमार को हो गया था सायरा बानो से प्यार

आपको यह जानकर हैरानी होगी की जब सायरा बानो 12 साल की थीं। तभी दिलीप कुमार को उनसे प्यार हो गया था और उन्होंने उन्हीं के साथ ही शादी करने का मन भी बना लिया था। वहीं जब पहली बार सायरा बानो भी मुंबई के महबूब स्टूडियो में दिलीप कुमार से मिली तो वो भी उन्हें अपना दिल दे बैठीं थीं। सालों बाद भी दिलीप साहब और सायरा बानो में खूब प्यार नज़र आता है। साथ ही दोनों की जोड़ी लोगों को प्रेरणा भी देती है।

Dilip Kumar