scriptराजेश खन्ना के इस शर्त के ना मनाने से डिंपल कपाड़िया कभी नहीं कर पाईं तलाक के पेपर्स साइन | Dimple Kapadia Refused To Sign Divorce Paper With Rajesh Khanna | Patrika News

राजेश खन्ना के इस शर्त के ना मनाने से डिंपल कपाड़िया कभी नहीं कर पाईं तलाक के पेपर्स साइन

Published: Apr 20, 2021 12:53:07 am

Submitted by:

Shweta Dhobhal

अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी के कई हिस्से आज भी मशहूर हैं। दोनों की शादी से लेकर तलाक तक के सफर में कई कहानियां ऐसी हैं। जिन्हें सुन कर आज लोग दंग हो जाते हैं। आज हम आपको राजेश और डिंपल की लव स्टोरी का एक ऐसा ही किस्सा सुनाने जा रहे हैं। जिसकी वजह जान आप हैरान हो जाएंगेष

Dimple Kapadia Refused To Sign Divorce Paper With Rajesh Khanna

Dimple Kapadia Refused To Sign Divorce Paper With Rajesh Khanna

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना के जीवन की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है जैसा स्टाडम एक्टर के पास था। वैसा आज तक किसी को नहीं मिला। वहीं जब अचानक से उनका करियर गिरने लगा। वह अकेले पड़ गए। काका की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सुपरहिट थी। उतनी ही फ्लॉप उनकी लव लाइफ थी। पहले राजेश का अंजू महेंद्रू संग रिश्ता टूटा और फिर काका ने अपने से आधी उम्र की एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया संग शादी कर ली। राजेश खन्ना और डिंपल की शादी ने पूरे बॉलीवुड को चौंका कर रख दिया था।

Rajesh Khanna

डिंपल कपाड़िया के माता-पिता नहीं करते थे राजेश खन्ना को पसंद

डिंपल जब अपनी पहली फिल्म बॉबी की शूटिंग कर रही थी। उस दौरान काका ने उन्हें देखा था। दोनों की उम्र में काफी बड़ा फसला था। बेशक राजेश खन्ना उस जमाने के सुपरस्टार थे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी को जब एक्टर ने डिंपल संग शादी का प्रस्ताव रखा तो एक्ट्रेस के पिता काफी नाराज़ हो गए थे। डिंपल के माता-पिता इस रिश्ते के बिल्कुल खिलाफ थे। वह नहीं चाहते थे कि दोनों की शादी, लेकिन फिर भी दोनों ने शादी की और डिंपल ने अपना फिल्मी करियर बीच में ही छोड़ दिया। साथ ही राजेश खन्ना भी नहीं चाहते थे कि डिंपल फिल्मों में काम करें।

Rajesh Khanna

शादी के बाद होने लगी थी लड़ाइयां

बताया जाता है कि राजेश खन्ना की और डिंपल कपाड़िया की जब शादी हुई, तब कुछ सालों तक दोनों के बीच खूब प्यार रहा। दोनों को साथ में हर जगह साथ में स्पॉट किया जाता था। लेकिन कुछ सालों के बाद दोनों के बीच मतभेद शुरू हो गए। जिसकी वजह डिंपल का फिर से फिल्मों में काम करना था। साथ ही डिंपल को राजेश खन्ना का बर्ताव भी परेशान करने लगा था। दोनों के बीच खूब लड़ाइयां होनी शुरू हो गई। बताया जाता है कि जब-जब दोनों की लड़ाई होती डिंपल रूठकर अपने पिता के घर वापस आ जाती।

इस वजह से डिंपल नहीं कर पाईं तलाक के पेपर साइन

राजेश खन्ना और डिंपल का रिश्ता समय के साथ और भी खराब होता जा रहा था। कहा जाता है कि रोज की लड़ाइयों से परेशान होकर राजेश खन्ना और डिंपल ने तलाक का फैसला ले लिया था। तलाक के पेपर्स को साइन करते हुए डिंपल चाहती थीं कि पिता के नाते राजेश उनकी बेटियों की फाइनेंशियल सिक्योरिटी का पूरा ख्याल रखें। लेकिन राजेश खन्ना उनकी इस बात हमेशा टालते हुए दिखाई देते। डिंपल ने भी राजेश खन्ना को तलाक नहीं दिया और बिना तलाक के उनसे अलग रहने लगी।

Rajesh Khanna

टीना मुनीम को दे बैठे थे दिल

बताया जाता है कि जब डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना से अलग रहने लगी, तो राजेश खन्ना का दिल खूबसूरत एक्ट्रेस टीना मुनीम पर आ गया। टीना मुनीम भी काका के प्यार में दीवानी हो चलीं। टीना राजेश खन्ना संग उनके ही बंगले पर रहने लगी और वह चाहती थीं कि राजेश खन्ना जल्द से जल्द उनसे शादी कर लें। लेकिन डिंपल के तलाक ना देने की वजह से टीना भी राजेश खन्ना का ज्यादा समय तक इंतजार नहीं कर पाईं और वह भी राजेश खन्ना को छोड़कर उनकी लाइफ से हमेशा के लिए चली गईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो