scriptडायरेक्टर के एक थप्पड़ से बदली थी राज कपूर की किस्मत, जाने रोते हुए क्या कहा था | director kedar sharma slapped raj kapoor the sets due to this reason | Patrika News
बॉलीवुड

डायरेक्टर के एक थप्पड़ से बदली थी राज कपूर की किस्मत, जाने रोते हुए क्या कहा था

राज कपूर काफी छोटी उम्र से ही बतौर चाइल्ड एक्टर फिल्मों में नजर आने लगे थे। जब वह महज 10 साल को थे तब उन्होने फिल्म इंकलाब में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया था। पिता के कहने पर राज फिल्मों में क्लैप बोर्ड लेकर खड़े होने लगे।

Jun 02, 2022 / 11:13 am

Manisha Verma

director kedar sharma slapped raj kapoor the sets due to this reason

डायरेक्टर के एक थप्पड़ से बदली थी राज कपूर की किस्मत, जाने रोते हुए क्या कहा था

हिंदी सिनेमा के जाने- मान एक्टर राज कपूर की आज डेथ एनिवर्सरी हैं। उनकी मौत 2 जून, 1988 को हुई थी। राज कपूर किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं। उन्होने कई हिट फिल्मों में काम किया हैं। आवारा, बरसात जैसे कई हिट फिल्में राज कपूर के नाम पर हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं आखिर क्यों और कैसे राज कपूर एक गलती और एक थप्पर के कारण हिंदी फिल्म का हिस्सा बनें।
दरअसल, पृथ्वीराज कपूर के बड़े बेटे राज कपूर सिर्फ 10 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड एक्टर फिल्म इंकलाब में नजर आए थे। एक जमाना ऐसा भी जब राज कपूर फिल्मों के सेट पर क्लैप बोर्ड लेकर खड़ा हुआ करते थे। सेट पर अक्सर राज कपूर अपने बाल सवारा करते थे, उन्हें ऐसा लगता था कि कभी वह गलती से स्क्रीन पर आए तों वह अच्छे दिखें।
बता दे कि एक दिन राज कपूर ने सोचा की स्क्रीन आने के लिए उन्हें नजदीक से जाकर क्लैप देना चाहिए और उन्होने ऐसा ही किया फिर क्या था राज कपूर ने जैसे ही क्लैप दिया हिरो की दाढ़ी बोर्ड में फंसकर निकल गई। फिर क्या था ये देखकर डायरेक्टर केदार शर्मा इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने राज कपूर को सेट पर ही जोरदार थप्पड़ लगा दिया।
हालांकि इतना होने के बाद भी राज कपूर ने ध्यान नहीं दिया और अपने काम पर लग गए। अगले दिन पछतावे में केदार शर्मा ने उन्हें बुलाया और उन्हें अगली फिल्म नील कमल का हीरो बना दिया। जब राज कपूर को यह पता चला तो वह रोने लगें।केदार शर्मा ने कहा कि जब तुम्हें मैंने थप्पड़ मारा था तब तुम नहीं रोए तो अब क्यों रो रहे हो? राज कपूर ने कहा कि मैं हीरो बनने जा रहा हूं, ये खुशी के आंसू हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / डायरेक्टर के एक थप्पड़ से बदली थी राज कपूर की किस्मत, जाने रोते हुए क्या कहा था

ट्रेंडिंग वीडियो