script19 साल की उम्र में Divya Bharti की हुई थी दर्दनाक मौत, मरने के बाद सपने में आती थी एक्ट्रेस | divya bharti birthday know her death mystery and unknown facts | Patrika News

19 साल की उम्र में Divya Bharti की हुई थी दर्दनाक मौत, मरने के बाद सपने में आती थी एक्ट्रेस

Published: Feb 24, 2021 07:42:41 pm

Submitted by:

Neha Gupta

दिव्या भारती की मौत आज भी है डेथ मिस्ट्री
5वीं मंजिल से गिरकर हुई थी दिव्या की मौत
एक साल में दिव्या ने की थी 14 फिल्में

photo_2021-02-24_19-40-03.jpg

नई दिल्ली | बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती (Divya Bharti) ने अपनी पहली ही फिल्म से एक्टिंग और खूबसूरती से दर्शकों के दिल में जगह बना ली थी। दिव्या ने बेहद ही कम उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था और महज तीन साल के अंदर कई हिट फिल्में कर डाली थीं। दिव्या का जन्म 25 फरवरी, 1974 को हुआ (Divya Bharti birthday) था। उनके बॉलीवुड में एंट्री करते ही कई एक्टर्स इनसिक्योर फील करने लगे थे। एक साल के अंदर दिव्या ने लगभग 14 फिल्में साइन कर ली थी जो अपने आप में बहुत बड़ी बात थी। लेकिन वो दिन हर किसी के लिए किसी बड़े सदमे से कम नहीं रहा जिस दिन दिव्या की मौत हुई।

5वीं मंजिल से गिरकर हुई थी दिव्या की मौत

दिव्या भारती की मौत की गुत्थी कभी नहीं सुलझ पाई। 19 साल की उम्र में दिव्या ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। बताया जाता है कि दिव्या की उनके अपार्टमेंट की खिड़की से गिरकर मौत हुई थी। दिव्या देर रात पांचवी मंजिल से ग्राउंट फ्लोर पर गिरी थी और अस्पताल में उनकी मौत हो गई। दिव्या उस दिन अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रही थीं। कुछ देर के लिए वो लिविंग रूम की खिड़की पर आकर बैठी और वहां से नीचे गिर गईं। मुंबई पुलिस ने दिव्या की मौत को एक्सिडेंट बताया था। हालांकि ये आजतक कोई नहीं जान पाया कि आखिर दिव्या खिड़की से कैसे गिरी? कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जाता है कि दिव्या का मर्डर किया गया था तो कुछ में आत्महत्या का भी जिक्र किया गया। दिव्या की मौत का राज उन्ही के साथ चला गया लेकिन उनकी मां ने जरूर कई बार बेटी को सपने में देखा। दिव्या की मां ने बताया था कि उन्हें जब भी जल्दी उठना होता था तो दिव्या उन्हें सपने में जगा कर चली जाती थी।

साजिद नाडियाडवाला से चुपके से की थी शादी

दिव्या भारती ने डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला से शादी भी कर ली थी। लेकिन इसे उजागर नहीं किया गया था। दोनों ने चुपके से 10 मई 1992 को शादी की थी। दिव्या की मौत के बाद साजिद ने पत्रकार वर्धा से शादी कर ली थी। दिव्या की जिस दौरान मौत हुई थी उस वक्त वो कई फिल्मों की शूटिंग कर रही थीं। जिसमें से अनिल कपूर के साथ लाडला भी है। इस फिल्म की लगभग पूरी शूटिंग पूरी हो चुकी थी लेकिन दिव्या के निधन के बाद इसे फिर से श्रीदेवी के साथ शूट किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो