Aishwarya Rai से लेकर Priyanka Chopra तक, कोई 12वीं तो कोई महज 5वीं पास हैं ये हसीनाएं

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 09 Jul 2021, 01:25 PM IST
Aishwarya Rai से लेकर Priyanka Chopra तक, कोई 12वीं तो कोई महज 5वीं पास हैं ये हसीनाएं
Qualification of Bollywood Actresses

बॉलीवुड में यदि अभिनेत्रियों के बारे में बात करें तो फिल्म इंडस्ट्री में इन्होनें भले ही अपने अभिनय से देश विदेश तक में नाम कमाया है लेकिन पढ़ाई के मामले में ये काफी पीछे रही हैं।

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपने अभिनय के साथ साथ ग्लैमरस अवतार से लोगों के दिलों में राज करती है। अपनी हर फिल्मों में वो आज के समय में करोड़ों रूपए कमा रही हैं और ऐशो अराम की जिंदगी जी रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बी टाउन एक्ट्रेस अपनी पढ़ाई के मामले में कितनी आगे हैं। यदि आप अपनी इन फेवरेट अभिनेत्रियों की पढाई के बारे में जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे। आइए एक नज़र डालते हैं बी टाउन एक्ट्रेसेस की डिग्रीयों पर।

priyanka_chopra.jpg

प्रियंका चोपड़ा–

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक में राज करने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के आज के समय में करोड़ों फैंस है। लेकिन इस अभिनेत्री नें इस मुकाम को पाने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्ट्रेस सिर्फ 12 वीं पास ही है।

kangana_ranaut.jpg

कंगना रनौत–

अपने बेबाक बयानों से मीडिया में छाई रहने वाली कंगना भी पढ़ाई के मामले में पीछे है वे 12 वीं क्लास फेल हैं। इस हिसाब से वो 10वीं पास ही है।

1_2.jpg

आलिया भट्ट–

बॉलीवुड में अपनी अदाइगी का जलवा बिखेरने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट काफी कम उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। इसके चलते वो 12 वीं क्लास तक ही पढ़ पाई थीं।

karisma__3009009_835x547-m.png

करिश्मा कपूर–

कपूर खानदान की मशहूर आदाकार करिश्मा कपूर की पढ़ी के बारे में जानकर आप हो जाएंगे हैरान वो सिर्फ 5वीं पास ही है। उन्होंने महज 16 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

aishwarya_rai_.jpg

ऐश्वर्या राय बच्चन–

देश के कोने कोने में अपने हुस्न का जलवा बिखेरने वाली ऐश्वर्या ने भले ही फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई है लेकिन पढ़ाई के मामले में वो पीछे रह गई है। अपने करियर के चलते उन्होंने सिर्फ 12 वीं तक ही पढ़ाई की थी।