script

बॉलीवुड के वो फेमस स्टार्स, जिनके बच्चे नहीं बना पाए अपनी पहचान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2021 05:06:47 pm

Submitted by:

Archana Pandey

आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बता रहे है जिन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई, लेकिन उनके बच्चे उनकी तरह फेमस नहीं हो पाए।

Famous Bollywood stars whose children could not make their identity

Amjad Khan Family

नई दिल्ली: बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हुए जिन्होंने अपने काम और एक्टिंग से अपनी पहचान बनाई और लोगों का मनोरंजन किया। इसके बाद जब इस दुनिया से गए तो लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ गए और हमेशा के लिए अमर हो गए। आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बता रहे है जिन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई, लेकिन उनके बच्चे उनकी तरह फेमस नहीं हो पाए।
अमजद खान- शानदार फिल्म शोले में गब्बर सिंह का शानदार किरदार निभाने वाले अभिनेता अमजद खान को शायद ही कोई भूल सकता है। अमजद खान के तीन बच्चे, दो बेटे एक बेटी है। दोनों बेटों ने फिल्मों में कोशिशें तो की मगर अपनी पहचान नहीं बना पाए और पिता की तरह सफल नहीं हो पाए।
amrish_puri.jpg
अमरीश पुरी- अमरीश पुरी का नाम सुनते ही बड़ी-बड़ी आंखों और बुलंद आवाज वाले विलेन की याद आ जाती है। अमरीश पुरी ने अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में बहुत नाम कमाया, लेकिन उनकी तरह उनके परिवार का कोई भी सदस्य फिल्मों में नहीं आ पाया। हालांकि अब उनके पोते वर्धन पुरी ने हाल ही में बॉलीवुड में फिल्म ‘ये साली आशिकी’ से डेब्यू किया है।
raj_kumar.jpg
राज कुमार- दमदार डायलॉग बोलने वाले अभिनेता राज कुमार बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रहे है। उनके तीन बच्चे पुरु, वास्तविकता और पानिनी है। इन तीनों ने फिल्मों में काम तो किया मगर पिता की तरह सफल नहीं हो पाए।
manoj_kumar.jpg
मनोज कुमार- अभिनेता मनोज कुमार बॉलीवुड में भारत कुमार के नाम से मशहूर थे। मनोज कुमार ने कई शानदार फिल्मों में काम किया और कई सुपरहिट फिल्में भी बनाई। लेकिन उनके दोनों बेटे कुणाल गोस्वामी और विशाल गोस्वामी उनकी तरह अपनी पहचान नहीं बना पाए। कुणाल गोस्वामी ने कुछ फिल्में की थी, जो किसी को याद भी नहीं।
nana_patekar.jpg
नाना पाटेकर- अपने समय के शानदार अभिनेता नाना पाटेकर ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड की फिल्मों में इनके दमदार अभिनय को भुलाया नहीं जा सकता, मगर इनके बेटे मल्हार पाटेकर फिल्मी दुनिया से कोसो दूर हैं।
mehmud.jpg
मेहमूद- बॉलीवुड के शानदार अभिनेता, मशहूर कॉमेडियन और निर्माता-निर्देशक मेहमूद ने कई फिल्मों में काम किया है। मगर उनके बच्चे उनकी तरह सफल नहीं हो पाए। महमूद के 8 बच्चे हैं और सभी गुमनामी में खोये हुए हैं।
shammi_kapoor.jpg
शम्मी कपूर- कपूर खानदान के शम्मी कपूर के दो बच्चे कंचन केतन देसाई और बेटा आदित्य राज कपूर है। इनमें से आदित्य राज कपूर ने असिस्टेंट निर्देशक के तौर पर कई फिल्मों के लिए काम किया और कुछ फिल्मों में छोटे-छोटे अभिनय भी किये, मगर पिता के जैसे नहीं बन पाए। बेटी कंचन केतन देसाई ने साल सलमान खान की फिल्म ‘ये है जलवा’ को प्रोडूस किया था। लेकिन लोग इनको नहीं जानते हैं।
sashi_kapoor.jpg
शशि कपूर– कपूर खानदान में जन्मे शशि कपूर ने फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान थी। मगर इनके तीनों बच्चों में करण कपूर, कुणाल कपूर और संजना कपूर में से कोई भी अपने पिता की तरह अपनी पहचान नहीं बना पाए। तीनों बॉलीवुड से कोसो दूर है।

ट्रेंडिंग वीडियो