scriptफैंस ने हिना खान को सुनाए साइबर स्टॉकिंग के डरावने अनुभव | Fans reach out to Hina Khan to narrate their stories of cyberstalking | Patrika News
बॉलीवुड

फैंस ने हिना खान को सुनाए साइबर स्टॉकिंग के डरावने अनुभव

एक्ट्रेस ने कहा-कुछ कहानियां तो उतनी ही पीड़ादायी है,जितनी फिल्म में दिखाई गई

मुंबईJan 30, 2020 / 05:59 pm

Mahendra Yadav

Hina khan

Hina khan

टीवी अभिनेत्री हिना खान इन दिनों अपनी डेब्यू फिल्म ‘हैक्ड’ को लेकर चर्चा में हैं। वे इसमें लीड रोल निभा रही हैं। फिल्म की कहानी एक हैकर के इर्द-गिर्द घूमती है। वह हिना का पूरा डेटा हैक कर उन्हें ब्लैकमेल करता है। रोहन शाह इसमें हैकर की भूमिका निभा रहे हैं। यह एक सस्पेंस—ड्रामा मूवी है। हिना साइबर उत्पीड़न और गोपनीयता भंग करने संबंधी मामलों को भी सामने ला रही हैं। इस बारे में उन्होंने कहा, इन कहानियों में कुछ तो छोटी हैं और कुछ उतनी ही पीड़ादायी हैं, जितनी फिल्म में दिखाई जाएगी।

मिली पीड़ितों से
एक्ट्रेस साइबर स्टॉकिंग का शिकार हो चुकीं महिलाओं से मिल रही हैं और उनके साथ हो चुकी घटनाओं के बारे में जान रही हैं। फैंस अपनी कहानियां सुनाने के लिए उनके पास पहुंच रहे हैं। हिना ने कहा, इनमें ट्रोलिंग के छोटे-मोटे किस्से हैं, जिसे लोगों ने मैसेज के जरिए बताया। वहीं कुछ लोगों के अनुभव काफी डरावने हैं। उनका कहना है कि पीड़ित अपने अनुभव के बारे में सार्वजनिक रूप से बोलें ताकि साइबरबुलिंग के संबंध में लोग जागरुक हो सकें।

फैंस ने हिना खान को सुनाए साइबर स्टॉकिंग के डरावने अनुभव

आपत्तिजनक सामग्री लीक की
हिना कुछ महिलाओं की कहानियां सुनकर दंग रह गईं। उन्होंने बताया कि एक लड़के और लड़की के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई। लड़के ने बदला लेने के लिए लड़की का कंप्यूटर हैक किया और उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें लीक कर दीं। वहीं एक दूसरी को एक लड़के ने साइबर स्टॉकिंग कर इतना परेशान किया कि लड़की को सोशल मीडिया ही छोड़ना पड़ा।

फैंस ने हिना खान को सुनाए साइबर स्टॉकिंग के डरावने अनुभव

क्या है साइबर स्टॉकिंग
साइबर क्राइम का ही एक चेहरा है साइबर स्टॉकिंग, जिसमें कोई व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह किसी दूसरे व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह का इंटरनेट के जरिए पीछा करता है और उसे हर तरह से नुकसान पहुंचाने और प्रताड़ित करने की कोशिश करता है।

स्टॉकर्स के मन में डर होना चाहिए
उन्होंने कहा,सोशल मीडिया के इस दौर में साइबर स्टॉकिंग बढ़ रही है। मैं चाहती हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करूं, ताकि स्टॉकर्स के मन में डर पैदा किया जा सके। क्योंकि साइबर अपराध को क्रूर अपराध के रूप में मान्यता नहीं दी गई है।

Home / Entertainment / Bollywood / फैंस ने हिना खान को सुनाए साइबर स्टॉकिंग के डरावने अनुभव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो