Fatima Sana Shaikh का खुलासा - लोग कहते थे काम के लिए संबंध बनाना ही रास्ता है

By: पवन राणा
| Published: 31 Oct 2020, 11:59 PM IST
Fatima Sana Shaikh का खुलासा - लोग कहते थे काम के लिए संबंध बनाना ही रास्ता है

फातिमा सना शेख ( Fatima Sana Shaikh ) ने कहा कि कई बार लोग उनसे कहते थे कि वह एक्ट्रेस नहीं बन पाएंगी। उन्होंने कहा, 'आप दीपिका की तरह नहीं दिखतीं, आप ऐश्वर्या की तरह भी नहीं दिखतीं। आप एक्ट्रेस कैसे बनोगी? तो आपको ऐसे लोग मिलेंगे जो आपका उत्साह खत्म कर देंगे।

मुंबई। आमिर खान ( Aamir khan ) की मूवी 'दंगल' ( Dangal Movie ) से कॅरियर की शुरूआत करने वाली एक्ट्रेस फातिमा सना शेख ( Fatima Sana Shaikh ) का कहना है कि तीन साल की उम्र में उनसे छेड़छाड़ हुई थी। उनका यह भी कहना है कि एक समय था जब लोग उन्हें कहते थे कि बिना शारीरिक संबंध बनाए फिल्मों मेें काम नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस ने किया कास्टिंग काउच पर खुलासा: मुझसे किसी के साथ सोने के लिए कहा गया और...

'लोग कहते थे एक्ट्रेस नहीं बन पाओगी'
फातिमा ने कहा कि कई बार लोग उनसे कहते थे कि वह एक्ट्रेस नहीं बन पाएंगी। पिंकविला से बात करते हुए, उन्होंने कहा, 'आप दीपिका की तरह नहीं दिखतीं, आप ऐश्वर्या की तरह भी नहीं दिखतीं। आप एक्ट्रेस कैसे बनोगी? तो आपको ऐसे लोग मिलेंगे जो आपका उत्साह खत्म कर देंगे। लेकिन अब अब अवसर हैं, मेरे जैसे लोगों के लिए फिल्में बन रही हैं, जो सुपर मॉडल की तरह नहीं दिखते हैं, जो सामान्य हैं, औसत है।'

यह भी पढ़ें : Koena Mitra का आरोप: फॉलोअर्स सस्पेंड कर रहा ट्वीटर, 2 साल में घट गए 5.30 लाख

'मेरे साथ भी ऐसा हुआ है'
फातिमा का कहना है कि उन्होंने करियर के शुरुआती दिनों में सेक्सिज्म का सामना किया था। उसके बारे में भी खोला। उन्होंने बताया कि सेक्सिज्म समाज में इतना गहरा जमा हुआ है कि जब वह महज तीन साल की थी, तभी उसके साथ छेड़छाड़ की गई। वह कहती हैं कि मेरा सामना ऐसे लोगों से हुआ है जो कहते थे कि काम पाने का एकमात्र तरीका सेक्स है। तो मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ है। मेरा भी काम छीन गया किसी कारण से। लेकिन मुझे लगता है कि इस उद्योग के अलावा बहुत सारे लोग संघर्ष कर रहे हैं और सेक्सिज्म बहुत अधिक आम है और यह हर उद्योग में मौजूद है।


जल्द दिखेंगी दो फिल्मों में
फातिमा के पास फिलहाल दो बड़ी फिल्में हैं। इनमें एक है अनुराग बसु निर्देशित 'लूडो'। इसमें उनके अलावा राजकुमार राव, अभिषेक बच्चन, सान्या मल्होत्रा, पंकज त्रिपाठी, आदित्य रॉय कपूर और आशा नेगी हैं। दूसरी फिल्म है 'सूरज पर मंगल भारी'। इसमें उनके साथ मनोज बाजपेयी जैसे स्टार हैं। मनोज के अलावा सीमा बिस्वास, मनोज पहवा, अन्नू कपूर, दिलजीत और सुप्रिया पिलगांवकर भी इसमे नजर आएंगे।

Aamir khan