scriptआरके स्टूडियो के बाद गुजरात के वृंदावन फिल्म स्टूडियो में लगी भयानक आग, यहां जाने पूरी डिटेल | fire breaks gujrat valsad vrindavan studio | Patrika News

आरके स्टूडियो के बाद गुजरात के वृंदावन फिल्म स्टूडियो में लगी भयानक आग, यहां जाने पूरी डिटेल

locationमुंबईPublished: Sep 21, 2018 10:52:58 am

Submitted by:

Preeti Khushwaha

स्टूडियो में आग ने इतना भयानक रूप ले लिया था कि उसे बुझाने में 4 दमकल की गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया।

rk studio

rk studio

फिल्म जगत से एक बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि दक्ष‍िण गुजरात के वलसाड जिले में स्थ‍ित वृंदावन फिल्म स्टूडियो में गुरुवार देर रात आग लग गई। आग के दौरान एक महलनुमा का सेट जो कि फाइबर का बना हुआ था जलकर राख हो गया। हालांकि, इस घटना में किसी तरह की कोई जन हानि नहीं हुई है।

https://twitter.com/hashtag/Gujarat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
rk

वलसाड के उमरगांव तहसील स्थ‍ित वृंदावन स्टूडियो को आग ने अचानक अपनी चपेट में ले लिया। जानकारी के लिए बात दें कि ये स्टूडियो भले ही गुजरात का हो लेकिन यहां पर कई पॉपुलर सीरियल और हिंदी फिल्मों की शूटिंग हुई है। स्टूडियो में आग ने इतना भयानक रूप ले लिया था कि उसे बुझाने में 4 दमकल की गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। तब जाकर आग को बुझाया जा सका। अच्छी बात यह रही कि जिस समय आग लगी उस समय किसी फिल्म या सीरियल की शूटिंग नहीं चल रही थी। अभीतक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस स्टूडियो में ‘रामायण’, ‘महाभारत’, ‘रावण’, ‘शनि’, ‘रजिया सुल्तान’, ‘श्रीकृष्णा’ जैसे सीरियल शूट हुए हैं। ये 40 एकड़ में 8 किलोमीटर तक फैला हुआ है।

गौरतलब है कि इससे पहले दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के मशहूर आर. के. फिल्म्स एंड स्टूडियोज में भी आग लग चुकी है। ये स्टूडियो मुंबई के चेंबूर में स्थित है। आग की वजह से एक हॉल जलकर खाक हो गया था। आग बुझाने के लिए दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई था। इसके अलावा 5 वाटर टैंक भी आग बुझाने में जुटे थे। वहीं टीवी शो ‘सुपर डांसर’ के सेट पर भी आग लग चुकी है। उस दौरान भी सेट पर कोई सदस्य मौजूद नहीं था।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो