scriptइन 10 बॉलीवुड मूवीज में हुई ऐसी गलतियां, दर्शक नहीं रोक पाए हंसी, क्या आपने किया नोटिस | Funny mistakes in these 10 Bollywood movies you never noticed | Patrika News

इन 10 बॉलीवुड मूवीज में हुई ऐसी गलतियां, दर्शक नहीं रोक पाए हंसी, क्या आपने किया नोटिस

locationमुंबईPublished: Jul 30, 2021 09:52:22 pm

बॉलीवुड की कई सफलतम फिल्मों में ऐसी गलतियां पकड़ी गईं कि बाद में वे हंसी की वजह बनी। ऐसी मूवीज में ‘भाग मिल्खा भाग’ का उदारहण बेस्ट है। इसके एक सीन में मोबाइल टावर दिखाया गया है। 50 के दशक की कहानी में मोबाइल टावर का दिखना हंसी की वजह ही बनेगा।

mistakes_in_bollywood_movies_.png

मुंबई। बॉलीवुड की कई फिल्में अपनी खूबसूरत कहानी, संवाद, बैकग्राउंड, स्टारकास्ट और सॉन्ग्स की वजह से ब्लॉकबस्टर रही हैं। हालांकि दर्शकों की उम्मीदों पर पूरी तरह खरी उतरने वाली इन मूवीज में भी ऐसी कमियां रह गईं जो बाद में हंसी की वजह बनीं। उदाहरण के लिए 50 के दशक के बैकग्राउंड पर बनी फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के एक सीन में मोबाइल टावर नजर आया। जबकि उस जमाने में मोबाइल टॉवर होते ही नहीं थे। आइए जानते हैं ऐसी ही मूवीज के बारे में जिनमें छोटी लेकिन अखरने वाली गलतियां हुईं और हंसी का कारण भी बनी—


कृष 3

mistakes_in_movies_krish_3.png
https://youtu.be/UVWB9UHpXzY

‘कृष 3’ में ऋतिक रोशन भले ही सुपरहीरो बने, लेकिन उनसे भी इस मूवी में भी कई मिस्टेक हुईं। एक सीन में ऋतिक, कृष्णा और रोहित के साथ उनके कार्यालय की तरफ जाते दिखाई देते हैं, तब वे कार की फ्रंट सीट पर नहीं होते, लेकिन जब उतरते हैं तो फ्रंट दरवाजे से उतरते हैं। ऐसे ही ‘रघुपति राघव’ सॉन्ग में ऋतिक की शर्ट की स्लीव कभी फुल हो जाती हैं तो कभी हॉफ। जिन दर्शकों ने ये सीन देखा, वे हंसे बिना खुद को नहीं रोक पाए।

क्वीन

mistakes_in_movies_queen.png

कंगना रनौत की मूवी ‘क्वीन’ में एक सीन में एक्ट्रेस को पेरिस से जाते हुए दिखाया गया है। इस दौरान नीदरलैंड का स्थानीय वाहन दिखाया गया। इसी मूवी में जब कंगना दिल्ली से उड़ान भरती हैं तो प्लेन एयरबस ए320 होता है, जो पहले एयरबस ए330 और बाद में ए380 दिखाया जाता है।


रेस

mistakes_in_movies_race_3.png

‘रेस’ के कई सीन्स में लग्जरी कारें दिखाई गई है। इन कारों को एक ही सीन में कई बार बदल दिया गया। जैसे मर्सिडिज ई320 को ई 350 में और बीएमडब्ल्यू 6 को एम6 व अन्य के रूप में दिखाया गया। यानी कि कार शुरू में मर्सिडिज का कोई मॉडल, अगले ही पल इसी ब्रांड को कोई अन्य मॉडल दिखाया गया। मूवी के एक सीन में तो शूटिंग के काम की लाइटिंग और कैमरा से जुड़े उपकरण भी दिखाई दिए।

चेन्नई एक्सप्रेस

mistakes_in_movies_chennai_express.png

शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण स्टारर मूवी ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में भी गलतियां हुई। एक सीन में दोनों सितारे ट्रेन के स्लीपर क्लास में सवारी करते दिखाई गए, लेकिन जब उतरे तो जनरल डिब्बे से बाहर आते दिखे। इसके अलावा, शाहरुख की दादी एक्टर को दादा की अस्थियां घर पर देती हैं और एक बार स्टेशन पर भी अस्थियां देती दिखाई गईं। राहुल बने शाहरुख टिकट नहीं लेते हैं, लेकिन जब टिकट चेकर चेक करने आता है, तो उनके पास टिकट होता है।

यह भी पढ़ें

गौरी खान को नहीं पसंद शाहरुख खान की ये फिल्म, कहा- ‘इस फिल्म में की सबसे बुरी एक्टिंग’

‘धूम 3’

mistakes_in_movies_dhoom_3.png

आमिर खान स्टारर मूवी ‘धूम 3’ में भी ऐसी ही गलतियां देखी गईं। एक सीन में जब आमिर बिल्डिंग से नीचे उतरते हैं, तो उन्हें देखने वाले पुलिस को उनका स्कैच बनाने में मदद नहीं कर पाते हैं। एक सीन में उनकी बाइम पानी में चलने वाला वॉटर जेट बाइक बन जाती है। जबकि ये बदलाव गले नहीं उतरता है।

यह भी पढ़ें

‘Saina’ के पोस्टर में लोगों ने बताई गलती, बोले- ये तो सानिया मिर्जा की बायोपिक के लिए सही था

भाग मिल्खा भाग

mistakes_in_movies_bhaag_milkha_bhaag.png

फरहान अख्तर की ‘भाग मिल्खा भाग’ का बैकग्राउंड 50 के दशक का बताया गया। हालांकि एक सीन में मोबाइल टॉवर लगा हुआ दिखाई दिया, जो उस जमाने में थे ही नहीं। इस मूवी में फरहान ‘नन्ना मुन्ना’ सॉन्ग गाते हैं, ये गाना 1962 की फिल्म ‘सन आफ इंडिया’ में जारी हुआ था।

कभी खुशी कभी गम

mistakes_in_movies_khabhi_khushi.png

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में भी ऐसे ही गलतियां पकड़ी गई। मूवी के ‘यू आर माई सोनिया’ सॉन्ग में करीना लाल रंग के सैंडल्स में नजर आती हैं, लेकिन अगले ही पल दूसरे रंग—डिजाइन के सैंडल्स में दिखती हैं। उनका लाल रंग का स्कार्फ भी अगले सीन में लाल कोट में बदल जाता है। इतना ही नहीं ऋतिक जब कॉलेज जाते हैं तो लम्बोर्गिनी में जाते हैं, जो बाद में मर्सिडिज हो जाती है।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

mistakes_in_movies_ddlj.png

शाहरुख खान—काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में सॉन्ग ‘तुझे देखा तो’ में काजोल हरी घास पर में खड़ी नजर आती है। अगले ही पल शाहरुख से मिलने के लिए आने पर सरसों के फूलों में से भागती नजर आती हैं। एक अन्य सीन में जब काजोल ट्रेन वाले सीन में अपने अपना सूटकेस पैक करती दिखीं, उस समय फर्श पर कुछ नहीं फैला हुआ था, अचानक शाहरुख उनके कपड़े नीचे से उठाते नजर आते हैं।

हॉलीडे

mistakes_in_movies__holiday.png

अक्षय कुमार की फिल्म ‘हॉलीडे’ में भी ऐसा ही कुछ हुआ। एक सीन में अक्षय एक आतंकी की एक अंगुली काट देते हैं, लेकिन बाद में उसे सारी अंगुलियों के साथ दिखाया जाता है। इस मूवी में कैप्टन विराट बख्शी बने अक्षय के कई तरह के हेयरस्टाइल भी दिखाए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो