scriptजब Gauri Khan के भाई ने Shah Rukh Khan को दिखाई थी बंदूक! बगावत कर तीन अंदाज में रचाई थी शादी | Gauri Khan Birthday When Her Brother Showed The Gun To Shah Rukh Khan | Patrika News
बॉलीवुड

जब Gauri Khan के भाई ने Shah Rukh Khan को दिखाई थी बंदूक! बगावत कर तीन अंदाज में रचाई थी शादी

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) ने परिवार से बगावत करके शादी की थी। गौरी के भाई शाहरुख को पसंद नहीं किया करते थे। दोनों के बीच काफी अनबन भी हुई थी।

Oct 08, 2022 / 10:57 am

Vandana Saini

Shah Rukh Khan Gauri Khan

Shah Rukh Khan Gauri Khan

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पत्नी और इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान (Gauri Khan) का आज जन्मदिन है। इस खास मौके पर आज हम आपको दोनों की लव स्टोरी का वो किस्सा बताने जा रहे हैं। दोनों ने साल 1991 में एक दूसरे को लंबे समय से डेट करने के बाद शादी की थी। दोनों के तीम बच्चे हैं। शादी के 30 साल बाद भी दोनों साथ में काफी खुश हैं। आज गौरी खान अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 8 अक्टूबर 1970 में हुआ था। बताया जाता है कि जब शाहरुख ने गौरी को देखा था तब गौरी केवल 14 साल की थी, लेकिन तब शाहरुख में इतनी हिम्मत नहीं थी कि वो उनसे अपने प्यार का इजहार कर सके।
बताया जाता है कि दोनों के बीच प्यार की शुरूआत तब हुई जब वो 18 साल की हुई। खबरों की माने तो गौरी के प्‍यार में दीवाने हुए शाहरुख उनसे शादी करने का मन बना चुके थे। उसी फैसले के दौरान गौरी के भाई ने शाहरुख को धमकाया भी था। इतना ही नहीं गौरी के भाई ने दोनों को शादी करने से रोकने के लिए बंदूक तक दिखा दी थी और धमकी दी थी।

गौरी खान और शाहरुख खान की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी। तभी से वो गौरी के प्यार में पागल हो गए थे। उन्होंने गौरी को अपना बनाने की कसम तक खा ली थी। इसके बाद दोनों के बीच मुलाकातें का दौर शुरु हो गया। दोनों किसी भी पार्टीज में कभी कभार मिलते थे। कहा जाता है कि शाहरुख, गौरी के लिए हिस्ट्री के नोट्स बनाया करते थे।

यह भी पढ़ें

‘रावण’ का किरदार निभाने के लिए Arvind Trivedi को मिली थी ऐसी सजा!

https://twitter.com/gaurikhan/status/1558792066167177216?ref_src=twsrc%5Etfw

इसके बाद दोनों की जिंदगी में एक पल ऐसा भी आ गया था, जब गौरी, शाहरुख से ब्रेक लेना चाहती थीं। इस बात का खुलासा गौरी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। गौरी ने बताया था कि ‘मुझे ब्रेक चाहिए था, क्योंकि ये बहुत ज्यादा पज़ेसिव थे। उस समय हम बहुत यंग थे। हमारे परिवार को इस बारे में कुछ नहीं पता था। हम दोनों ही बहुत ज्यादा कन्जर्वेटिव यानी रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक़ रखते थे’।

इतना ही नहीं आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख और गौरी ने एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन बार शादी की है। जी हां, खबरों की माने तो शाहरुख और गौरी ने पहले कोर्ट मैरिज की थी। उसके बाद दोनों ने निकाह किया था और बाद में दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज के साख भी सात फेरे लिए थे। दोनों अपने तीन बच्चों अबराम, सुहाना, आर्यन खान के साथ खुश हैं।

यह भी पढ़ें

‘Adipursh’ का टीजर देख Prabhas का पारा हुआ हाई?

//?feature=oembed

Home / Entertainment / Bollywood / जब Gauri Khan के भाई ने Shah Rukh Khan को दिखाई थी बंदूक! बगावत कर तीन अंदाज में रचाई थी शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो