scriptगीता बसरा ने गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन के लिए दी खास सलाह | Geeta Basra advice to pregnant women for covid vaccine | Patrika News
बॉलीवुड

गीता बसरा ने गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन के लिए दी खास सलाह

गीता बसरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। अब हाल ही में उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रेग्नेंट महिलाओं को अपना खास ध्यान रखने की सलाह दी है।

नई दिल्लीMay 24, 2021 / 03:25 pm

Sunita Adhikari

geeta_basra1.jpg

Geeta Basra

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा अब भले ही फिल्मों में न नजर आती हों लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह फैंस के साथ अपनी फोटो व वीडियो शेयर करती रहती हैं। गीता जल्द ही दूसरी बार मां बनने वाली हैं। कुछ वक्त पहले उन्होंने जानकारी दी थी कि वह दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। ऐसे में अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गीता बसरा ने प्रेग्नेंट महिलाओं को अपना खास ध्यान रखने की सलाह दी है।
प्रेग्नेंट महिलाओं को खास सलाह
साथ ही, गीता बसरा ने कहा कि गर्भवती महिलाओं को कोविड का टीका लगवाने पर उचित सरकारी दिशानिदेशरें का पालन करना चाहिए। एक्ट्रेस अक्सर सोशल मीडिया पर माता-पिता और महिलाओं के स्वास्थ्य के बारे में बात करती हैं। अब उन्होंने कहा है कि जब तक सरकार घोषणा नहीं करती है कि वैक्सीन माताओं के लिए सुरक्षित है, तब तक किसी को भी वैक्सीन लगवाने का निर्णय नहीं लेना चाहिए।
geeta_basra.jpg
सरकार के दिशा-निर्देश का कर रही हैं इंतजार
गीता ने कहा, ‘टीकाकरण एक ऐसी चीज है जो हम सबके लिए नई है। ये ज्ञात तथ्य है कि वैक्सीन वायरस को दूर रखने में मदद करता है। लेकिन कई डॉक्टर मां बनने वाली महिलाओं को सलाह दे रहे हैं। गीता ने आगे कहा, ‘सरकारी दिशा-निर्देशों और चिकित्सा संगठनों का सुझाव है कि स्तनपान कराने वाली और गर्भवती महिलाओं को टीका नहीं लेना चाहिए।’ उन्होंने बताया कि वह भी सरकार द्वारा स्पष्ट दिशा-निर्देश देने का इंतजार कर रही हैं।
परहेज करने का अनुरोध
गीता ने कहा, ‘अभी तक स्तनपान कराने वाली और प्रेग्नेंट महिलाओं पर टीके के असर को लेकर पर्याप्त सबूत और अध्ययन नहीं किए गए हैं। मुझे डॉक्टर्स ने भी अभी के लिए वैक्सीन नहीं लेने की सलाह दी है और मैं माताओं से परहेज करने का अनुरोध करूंगी जब तक हमारे पास इस संबंध में सरकार की ओर से कोई और घोषणा नहीं होती है।

Home / Entertainment / Bollywood / गीता बसरा ने गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन के लिए दी खास सलाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो