scriptएक बस स्टैंड ने बदली थी Jackie Shroff की किस्मत, फिल्म ‘हीरो’ से रातों रात बन गए सुपरस्टार | Happy Birthday Jackie Shroff know his life stuggle and unknown facts | Patrika News

एक बस स्टैंड ने बदली थी Jackie Shroff की किस्मत, फिल्म ‘हीरो’ से रातों रात बन गए सुपरस्टार

Published: Feb 01, 2021 11:33:05 am

Submitted by:

Neha Gupta

जैकी श्रॉफ आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं
सुभाई घई की फिल्म हीरो से मिला बड़ा ब्रेक
जैकी श्रॉफ का बचपन रहा बेहद संघर्षपूर्ण

Jackie Shroff

Jackie Shroff

नई दिल्ली | बॉलीवुड में दादा के नाम से मशहूर जैकी श्रॉफ आज अपना 64वां जन्मदिन (Jackie Shroff Birthday) मना रहे हैं। जैकी का जन्म मुंबई में ही हुआ था लेकिन उनके माता-पिता दोनों अलग शहरों के थे। उनके पिता गुजरात से थे और मां कजाकिस्तान से थीं। जैकी का बचपन बहुत ही मुश्किलों भरा रहा और उन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना किया। जैकी श्रॉफ ने कभी नहीं सोचा था कि वो एक बड़े सुपरस्टार बन जाएंगे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी और वो भी उन्हें बिना किसी ऑडिशन के मिल गई थी।

एक बस स्टैंड से बदल गई थी जैकी श्रॉफ की किस्मत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जैकी होटल में शेफ का काम करना चाहते थे। लेकिन होटल मैनेजमेंट की डिग्री का ना होने का कारण उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने एयर इंडिया में फ्लाइट अटेडेंट बनने की सोची हालांकि कम पढ़े लिखे जैकी को यहां भी निराशा ही हाथ लगी। जैसी लगातार रिजेक्शन से बेहद परेशान थे। एक दिन वो बस स्टैंड पर खड़े थे कि अचानक से उन्हें किसी शख्स ने पूछा- मॉडलिंग करोगे? जैकी ने तुरंत पूछा पैसे मिलेंगे क्या? इस दिन से जैकी ने मानों किस्मत बदल गई। उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत कर दी। उसके बाद उन्होंने फिल्मों में एंट्री की। सुभाष घई की फिल्म हीरो से जैकी रातोंरात सुपर स्टार बन गए।

सुभाष घई की फिल्मों ने बनाया सुपरस्टार

हालांकि ये भी कहा जाता है कि जैकी ने पहले देव आनंद की फिल्मों में भी छोटा रोल किया था। इस बात का जिक्र खुद फिल्ममेकर सुभाष घई कर चुके हैं। सुभाष घई ने जैकी को कई फिल्मों में मौका दिया और लगभग सभी हिट रहीं। जैकी ने राम लखन, परिंदा, त्रिदेव, कर्मा, सौदागर, खलनायक, त्रिमूर्ति, रंगीला और किंग अंकल जैसी कई फिल्मों में काम किया है। जैकी ने अब तक 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर लिया है। खबरों की मानें तो सिंघम 3 में विलेन की भूमिका में जैकी श्रॉफ के नजर आने की चर्चा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो