scriptHappy birthday neil netin Mukesh, Lata Mangeshkar had named Neil | लता मंगेशकर ने रखा था नील नितिन मुकेश का नाम,जाने आज किस नाम से पहचानते हैं लोग | Patrika News

लता मंगेशकर ने रखा था नील नितिन मुकेश का नाम,जाने आज किस नाम से पहचानते हैं लोग

नील नितिन मुकेश ने बॉलीवुड में डेब्यू भले फिल्म जॉनी गद्दार से किया था। लेकिन बचपन में भी वह कैमरा फेस कर चुके हैं। साल 1998 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी फिल्म में काम किया।

Updated: January 15, 2022 01:27:52 pm

बॉलीवुड अभिनेता नील नितिन मुकेश का आज जन्मदिन है। जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों को बताने वाले हैं। उनका जन्म 15 जनवरी 1982 को मुंबई में हुआ था और वह बहुत ही मशहूर गायक नितिन मुकेश के बेटे हैं। नील नितिन मुकेश के दादा मुकेश हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक थी। हालांकि नील का फिल्मी करियर उनके परिवार की तरह नहीं बन पाया। वह बॅालीवुड में उतना नाम नहीं कमा सके।आपको बता दें कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी हालाँकि बड़े होने के बाद उन्हें ज्यादा अच्छे किरदार मिल नहीं पाए। अब नील बॅालीवुड से काफा दूर हैं।
lata_.jpg
अभिनेता नील नीतिन मुकेश का जन्म आज ही के दिन सन 1982 में हुआ था। जाने-माने संगीतज्ञ परिवार में जन्में नील ने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई। हालांकि बेहतरीन अभिनय करने के बावजूद उन्हें प्रसिद्धि हासिल नहीं हुई। आज भी अभिनेता अपनी फिल्मों की बजाय अपने घर, परिवार और बैकग्राउंड को लेकर ज्यादा प्रसिद्ध हैं। नितिन मुकेश ने बॉलीवुड में कदम साल 2007 में फिल्म 'जॉनी गद्दार' से रखा था। इस फिल्म में रिमी सेन, धर्मेंद्र और विनय पाठक सहित कई दिग्गज कलाकार मुख्य भूमिका में थे।इसके बाद उन्होंने 'आ देखें जरा', 'जेल', 'लफंगे परिंदे', 'प्लेयर' और '3जी' सहित कई फिल्मों में काम किया। लेकिन इसके बावजूद नील को मुख्य रोल में नहीं देखा गया।
हीरो तो नहीं लेकिन विलेन किरदार में दर्शकों ने नील नितिन मुकेश के अभिनय को खूब पसंद किया।उन्होंने फिल्मों में विलेन बनकर दर्शकों के दिलों को जीता। वैसे अब तक नील नितिन मुकेश ने 'वजीर', 'गोलमाल अगेन' और 'साहो' में अपने विलेन किरदार से दर्शकों के दिलों को खूब जीता है। विलेन के रोल में लोगों ने खूब पंसद किया नील को।अभिनेता नील नीतिन मुकेश लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं।
अभिनेता नील नीतिन मुकेश आखिरी बार फिल्म बाईपास में नजर आए थे। इसी के साथ नील नितिन मुकेश अपने नाम को लेकर भी काफी चर्चा में रह चुके हैं। उनका असली नाम भी नील नितिन मुकेश नहीं है बल्कि 'नील नितिन मुकेश चंद माथुर' है। नील का नाम लेजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर ने रखा था। नील नीतिन मुकेश को सब उनके नेचर के लिए बहुत पसंद करते हैं। नील के बात करने का अंदाज लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता हैं। वह दिखने में भी बेहद स्माट्र हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाआखिर करहल विधानसभा सीट से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं अखिलेश यादवUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.