B'day Spcl : Salman khan के एक सवाल ने बदल दी Himesh Reshammiya की जिंदगी, नाक से गाने के लिए मशहूर है ये सिंगर

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 23 Jul 2020, 09:05 AM IST
B'day Spcl : Salman khan के एक सवाल ने बदल दी Himesh Reshammiya की जिंदगी, नाक से गाने के लिए मशहूर है ये सिंगर
Himesh Reshammiya birthday

  • सलमान खान(Salman khan) के एक सवाल ने बदली हिमेश की लाइफ, सिंगर ने बताया
  • हिमेश रेशमिया(Himesh Reshammiya) आज अपने 47 वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रहे हैं।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर और सिंगर हिमेश रेशमिया(music composer and singer Himesh Reshammiya) के बारे में बात करें तो उनका नाम एक अच्छे संगीतकार के रूप में लिया जाता है। आज उनके (Himesh Reshammiya Romantic Hindi Songs) गाने हर किसी की जुंवा पर पहली पसंद बन चुके हैं। आज के समय में उनके गानें जितने दर्शकों को पसंद आते है उससे कही ज्यादा उनके अंदाज को देख पब्लिक उनकी दीवानी हो जाती है। हिमेश (himesh reshammiya superhit songs) ने फिल्म इंडस्ट्री को कई सारे सुपरहिट गाने दिए।

एक दौर ऐसा भी था जब हिमेश रेशमिया(himesh reshammiya songs) के गानों के बिना फिल्म अधुरी सी मानी जाती थी। तकरीबन हर फिल्म में हिमेश का गाना डाला जाता था और यह मान लिया जाता था कि उनके गाने से ही फिल्म का प्रमोशन हो गया। हालांकि अब हिमेश के साथ कई बड़े कॉम्पीटिटर भी खड़े हो गए है जिसके चलते उनके गाने अब फिल्मों में कम ही सुनने को मिलते है। हिमेश रेशमिया(Himesh Reshammiya birthday) आज अपने 47 वा जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

सिंगर हिमेश रेशमिया(Himesh Reshammiya) ने बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक में अपनी आवाज से एक बड़ी जगह बनाई है । लेकिन क्या आप जानते है कि इस नाम को बनाने में सलमान खान का हाथ बड़ाथा। जीं हां हिमेश रेशमिया को सबसे बड़ा ब्रेक सलमान खान ने दिया था जिसका क्रेडिट हिमेश वो हर बार बातचीत के दौरान देते हैं। हिमेश ने एक बात का खुलासा भी किया था कि सलमान खान के एक सवाल ने उनकी जिंदगी बदल दी।

सलमान के किस सवाल ने हिमेश को बनाया सुपरस्टार?

हिमेश ने बताया कि काफी छोटी उम्र से ही उन्होंने सलमान के गाने गाए। और मेरी आवाज को सुनकर सलमान ने मुझे एक बड़ा ब्रेक दिया। सलमान खान का साथ मिलते ही हिमेश रातोरात एक बड़े सिंगर बनकर भर गए। लेकिन सलमान खान ने इसी बीच मुझसे कही कि 5-6 सक्सेस गानें तो कोई भी दे सकता है। लेकिन इंडस्ट्री में कैसे जगह बनाओगे। उनकी ये बात मेरे दिल को चैलेंजिग लगी।'

'मैंने उस वक्त 100-50 नही बल्कि 350 नए गाने गाए, सभी को टेस्ट कराए। साथ ही मैंने मेकर्स को 350 गानों का ऑप्शन दिया,और इसके लिए मजबूर कर दिया कि आप किसी बड़े कंपोजर को छोड़कर मुझे ब्रेक दें। मैंने 1 गाने की जगह 350 गाने सुनाए। किस्मत ने पूरा साथ दिया और मेरे चल निकले।