scriptHome Minister Amit Shah to watch Akshay Kumar Prithviraj on 1st June | रिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंग | Patrika News

रिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंग

एक्टर अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की अपकमिंग फिल्म 'पृथ्वीराज' का नया ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है। तो वहीं इस फिल्म के रिलीज होने से दो दिन पहले फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की जा रही है जिसे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे।

नई दिल्ली

Published: May 24, 2022 11:12:40 pm

एक्टर अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की अपकमिंग फिल्म 'पृथ्वीराज' का नया ट्रेलर आज यानी 24 मई को रिलीज कर दिया गया है। तो वहीं फिल्म 3 जून को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी। इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार अहम भूमिका में नजर आएंगे। लेकिन इस फिल्म के रिलीज होने से पहले केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह देखने वाले हैं। कहा जा रहा है की फिल्म के रिलीज से दो दिन पहले यानी 1 जून को नई दिल्ली में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई है।
रिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज
रिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज
इस स्पेशल स्क्रीनिंग में अमित शाह के साथ कुछ अन्य कैबिनेट मंत्री, वरिष्ठ राजनीतिज्ञ और हाई रैंक वाले ब्यूरोक्रेट्स शामिल होकर फिल्म देखेंगे। बताया जा रहा है कि फिल्म के सब्जेक्ट यानी अंतिम हिंदू सम्राट वीर पृथ्वीराज चौहान की कहानी में अमित शाह का काफी इन्ट्रेस्ट है। वे हमेशा जोर देते हैं कि भारतियों को पृथ्वीराज चौहान जैसे वीरों के ऐतिहासिक मूल्यों और वीरता के बारे में जानना चाहिए, जिन्होंने गोरी के मुग़ल शासक मोहम्मद को से कई युद्ध लड़े और उसे धूल चटाई।
इस फिल्म में पद्मश्री से सम्मानित अक्षय कुमार ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान का रोल प्ले किया है। वहीं साल 2017 में मिस वर्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर ने फिल्म में महारानी संयोगिता का किरदार निभाया है। पृथ्वीराज' को डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने लिखा और डायरेक्ट किया है। कहा जा रहा है कि यह फिल्म बड़े बजट और 18 साल की कड़ी रिसर्च पर आधारित है। एक और जहां इसे हर फोरम पर प्रमोट किया जा रहा है। वहीं, केन्द्रीय गृहमंत्री द्वारा फिल्म देखने से इसके कास्ट और क्रू मेंबर्स को बड़ा प्रमोशन मिलेगा।
तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म विवादों में घिरने की वजह से भी सुर्खियों में है। फिल्म 'पृथ्वीराज' को एक नहीं बल्कि समाज के दो वर्गों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. राजस्थान में गुर्जर समाज द्वारा 'पृथ्वीराज' की स्क्रीनिंग रोकने की धमकी के बाद अब करणी सेना ने अक्षय कुमार की फिल्म का 'टाइटल' बदलने की मांग की है। खुद को राजपूतों का प्रतिनिधि बताने वाली करणी सेना की नाराजगी की वजह फिल्म का नाम है। उनकी मांग है कि मूवी का टाइटल नेम 'सम्राट पृथ्वीराज चौहान' रखा जाए।

यह भी पढ़ें

मोदी-बाइडेन टोक्यो में ही थे मौजूद, टोक्यो में क्वाड की बैठक के बीच जापानी एयरस्पेस के नजदीक मंडराते दिखे चीन और रूस के लड़ाकू विमान

तो वहीं अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मनीष भार्गड का दावा है कि पृथ्वीराज में तथ्यों को गलत तरीके से दिखाया गया गया है। पृथ्वीराज चौहान 'राजपूत' नहीं बल्कि 'गुर्जर' वंश के शासक थे। उनकी मांग है कि फिल्म में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत नहीं, बल्कि गुर्जर के रूप में दिखाया जाए।
बात करें इस फिल्म के दूसरे किरदारों की तो फिल्म में सोनू सूद पृथ्वीराज के दोस्त कवि चंदबरदाई की भूमिका कर रहे हैं और संजय दत्त काका कान्हा के किरदार में दिखाई देंगे। इनके अलावा साक्षी तंवर, आशुतोष राणा, ललित तिवारी और मानव विज भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बड़े पर्दे पर कदम रख रही हैं।

यह भी पढ़ें

अमित शाह और IAS पूजा सिंहल की फोटो शेयर करने वाले फिल्ममेकर को कोर्ट से नहीं मिली राहत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करमस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधीबिहार में पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी रेलगाड़ीराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर के लिए मतदान शुरू, राजन साल्वी और राहुल नार्वेकर के बीच है सीधा मुकाबलाMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.