नेहा कक्कड़ से लेकर बादशाह तक, जानिए एक गाने का किेतना पैसा चार्ज करते हैं ये 5 सिंगर्स

By: पवन राणा
| Published: 17 Aug 2021, 02:57 PM IST
नेहा कक्कड़ से लेकर बादशाह तक, जानिए एक गाने का किेतना पैसा चार्ज करते हैं ये 5 सिंगर्स

बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़, अरिजीत सिंह, श्रेया घोषाल, रैपर बादशाह और गुरु रंधावा को आगे बढ़ाने के लिए कोई गॉडफादर नहीं था। लेकिन अपने टैलेंट के दम पर वे आगे बढ़े और आज टॉप पर हैं। टॉप पर रहने वाले ये सिंगर्स एक गाने के लिए कितना चार्ज करते हैं, आइए जानते हैं-

मुंबई। कहा जाता है कि अगर बॉलीवुड मेंं आपका कोई गॉडफादर नहीं है, तो आप आगे नहीं बढ़ सकते हैं। हालांकि ऐसे भी कई एक्टर्स व सिंगर्स के उदाहरण हैं जिन्होंने अपने टैलेंट और काम के दम पर इस कहावत को गलत साबित किया है। सिंगर्स में नेहा कक्कड़, गुरु रंधावा, बादशाह और अरिजीत सिंह जैसे कलाकार हैं, जिनका इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं था, लेकिन आज वे टॉप के सिंगर्स में शुमार हैं। आइए जानते हैं पॉपुलैरिटी के इस लेवल पर आकर वे एक गाने के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं।

नेहा कक्कड़

सिंगिंग में नेहा कक्कड़ का नाम बहुत पॉपुलर है। वह फिल्मी गानों से लेकर, म्यूजिक वीडियोज करने के अलावा सिंगिंग रियलिटी शोज में जज के रूप में नजर आती हैं। उनके गाए फिल्मी गाने लोगों की जुबान पर रहते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार नेहा बचपन में माता रानी के भजन गाती थीं। फिर वे इंडियन आइडल आईं और जिंदगी आगे बढ़ती रही। सिंगर का कहना है कि उन्हें आज भी लगता है कि एक छोटे कस्बे की लड़की कैसे दिल्ली और फिर मुंबई पहुंच गई। ये एक सपने की तरह है। आज नेहा कक्कड़ हर गाने के 15 लाख रुपए चार्ज करती हैं।


अरिजीत सिंह

दिग्गज गायक कुमार सानू की तरह अरिजीत सिंह भी पश्चिम बंगाल से हैं। अरिजीत सिंह भी इंडियन आइडल में भाग ले चुके हैं। करियर के शुरूआती दौर में उनको ज्यादा सफलता नहीं मिली। हालांकि अब वे बॉलीवुड के चकमते सिंगर हैं। उनकी आवाज में गाए गानों को बहुत पसंद किया जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अरिजीत एक गाने के 15 से 20 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

यह भी पढ़ें : होस्टिंग और जज करने के इन स्टार्स को मिलते हैं करोड़ों, जानिए सलमान सहित 6 सेलेब्स की फीस

गुरु रंधावा

रैपर गुरु रंधावा का पूरा नाम गुरशरणजोत सिंह रंधावा है। उनका कहना है कि उन्होंने 500 रुपए की फीस में काम शुरू किया था। शुरूआत में उन्हें किसी की भी तरफ से आर्थिक मदद नहीं मिली और वे अपने करियर को आगे नहीं बढ़ा पाए। उनका कहना है कि अगर किसी के परिवार में या मित्रों में कोई अच्छा सिंगर है तो उसे सिर्फ मोटिवेट करने की बजाय उसकी सही में मदद करें। एक दिन आप उस व्यक्ति को टॉप पर देखकर गर्व करेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरु रंधावा एक गाने का 15 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

बादशाह

बॉलीवुड सिंगर और रैपर बादशाह अपने म्यूजिक वीडियोज को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। अब उनके गाने फिल्मों में भी फीचर होने लगे हैं। उनका करीब-करीब हर गाना फैंस को पंसद आता है और सोशल मीडिया पर छाया रहता है। एक इंटरव्यू में बादशाह ने बताया था कि जब उन्होंने अपने पैरेंट्स को रैपर बनने की इच्छा के बारे में बताया, तो उनका कहना था कि बेटे पहले पढ़ाइ कर लो, फिर जो करना है वो कर लेना। रिपोर्ट्स के अनुसार बादशाह हर सॉन्ग के करीब 20 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

यह भी पढ़ें : जब ये सिंगर्स नहीं बन पाए 'India idol' के विनर, अब बिखेर रहे म्यूजिक इंडस्ट्री पर अपना जलवा

श्रेया घोषाल

श्रेया घोषाल ने बॉलीवुड मूवीज के अलावा करीब 18 भाषाओं में गाने गाए हैं। वह एक साइंस स्टूडेंट रह चुकी हैं। हालांकि सिंगिंग का शौक उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में ले आया। साल 2002 में श्रेया ने फिल्म 'देवदास' में 'सिलसिला ये चाहत का', 'बेरी पिया' और 'डोला रे डोला' जैसे गाने गाए और अपने पैर इंडस्ट्री में जमा लिए। अब उनके नाम कई हिट गाने हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रेया अब हर गाने के 20 से 25 लाख रुपए चार्ज करती हैं।