जब ऋतिक रोशन के पिता पर हुआ था हमला, दो गोलियां लगने के बाद ऐसे बच पाई थी जान

By: Neha Gupta
| Published: 29 Dec 2020, 08:53 PM IST
जब ऋतिक रोशन के पिता पर हुआ था हमला, दो गोलियां लगने के बाद ऐसे बच पाई थी जान
Rakesh Roshan with his son Hrithik Roshan

  • राकेश रोशन पर जब किया गया था हमला
  • ड्राइवर ने सूझ-बूझ से बचाई थी जान
  • ऋतिक के पिता को लगी थीं दो गोलियां

नई दिल्ली | बॉलीवुड सेलेब्स के फैंस उनसे बहुत प्यार करते हैं। लेकिन कई बार चाहनेवालों के अलावा कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं। बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक और एक्टर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। लेकिन साल 2000 में उनपर एक शख्स ने अचानक हमला कर दिया था। इस दौरान उनपर तकरीबन छह गोलियां चलाई गई थीं जिसमें से दो उन्हें लगी थीं। पिछले दिनों राकेश रोशन पर हमला करने वाला शख्स पेरोल से फरार हो गया था हालांकि पुलिस ने उसे फिर से अरेस्ट कर लिया था।

अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ जुड़ा इन अभिनेत्रियों का नाम, किसी ने लिया सन्यास तो कोई छुपकर भागा

राकेश रोशन पर हमला करने वाला शख्स सुनील गायकवाड़ कथित तौर पर कुख्यात अपराधी और शॉर्पशूटर बताया जाता है। सुनील नाम के इस अपराधी ने साल 2000 में जनवरी महीने में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के पिता राकेश रोशन पर उनके ऑफिस के बाहर 6 गोलियां चलाई थीं जिसमें से दो गोलियां उन्हें लगी थीं। एक राकेश के कंधे और दूसरी उनके सीने में लगी थी। ये घटना होते ही वहां हलचल मच गई थी। हालांकि इस दौरान राकेश रोशन के ड्राइवर ने बहुत समझदारी दिखाई थी जिसके कारण उनकी जान बच गई थी। ड्राइवर बिना देरी किए हुए राकेश रोशन को अस्पताल ले पहुंचा था।

कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो ये भी कहा जाता है कि राकेश रोशन ने साल 2000 में फिल्म कहो ना प्यार है से अपने बेटे ऋतिक रोशन को लॉन्च किया था। फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी जो राकेश रोशन के लिए मुसीबत का कारण बन गया। फिल्म के हिट होने के बाद उसके शेयर को लेकर उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिल रही थीं। निर्माता ने इसे देने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद उनपर हमला हुआ था।