Hrithik Roshan और Kunal Kapoor ने रिक्शेवाले के बेटे को पहुंचाया लंदन, बनना चाहता है बैले डांसर

By: Shweta Dhobhal
| Published: 18 Oct 2020, 08:06 AM IST
Hrithik Roshan और Kunal Kapoor ने  रिक्शेवाले के बेटे को पहुंचाया लंदन, बनना चाहता है बैले डांसर
Hrithik Roshan Kunal Kapoor Got Rickshawwale Admitted In London School

  • एक्टर Hritik Roshan और Kunal Kapoor ने की रिक्शेवाले के बेटे की मदद
  • Kamal Singh का कराया English National Ballet School में एडमिशन
  • बैले डांसर बनना चाहते हैं कमल सिंह

नई दिल्ली। बॉलीवुड बेशक इन दिनों बुरे वक्त से गुजर रहा हो, लेकिन यह कहना भी गलत नहीं होगा कि इसी इंडस्ट्री ने कई लोगों की कला को निखारा है और उसे उसके सपनों की दुनिया से मिलवाया है। मायानगरी ने कई लोगों को इस कबील बनाया है कि वह दूसरों के सपनों को पूरा कर सके। अक्सर हमने यह होते हुए भी देखा है। ऐसा ही एक किस्सा इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। जिसकी चर्चा विदेशी मीडिया में भी हो रही है। दरअसल, 6 साल पहले एक रिक्शेवाले के बेटे ने एक बेहतरीन डांसर बनने का सपना देखा था, लेकिन आर्थिक तंगी के चलते वह अपने सपनों को पाने में असमर्थ था। बॉलीवुड के दो अभिनेता की मदद से आखिरकार उसके सपनों को पंख मिल गए। 

View this post on Instagram

@fernandoaguileraindiaofficial @englishnewj

A post shared by Kamal singh (@kamalsinghballetdancer) on

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि कमल सिंह को डांस करने बहुत शौक था। उसने एक बार मशहूर डांस कोरियोग्राफर और निर्देशक रेमो डिसूजा की फिल्म एबीसीडी देखी, जिसके बाद उसने बैले डांस करने की शुरूआत की। वहीं उसके पिता पिता दिल्ली में ई-रिक्शा चलाते हैं। ऐसे में बेटे को डांस सीखने के लिए विदेश भेजना उनके बस में नहीं था। स्कूल की फीस साढ़े सात लाख थी। जिसे जुटना कमल के पिता के लिए पूरी तरह से नामुमकिन था।

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन का वो दामाद,जिसने किए लीक से हटकर काम

No data to display.

इस बीच कमल फर्नांडो अगलेरा नाम के शिक्षक से बैले डांस को सीखते थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक क्राउड फंडिंग कैंपने को इंटरनेशनल लेवल पर चलाया। कमल सिंह के सपनों और उसकी आर्थिक तंगी की कहानी जब अभिनेता ऋतिक रोशन और कुनाल कपूर तक पहुंची और दोनों ही अभिनेताओं ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया।

 

यह भी पढ़ें- तलाक के बाद एक्टर Hrithik Roshan और Sussanne Khan एक ही घर में रह रहे हैं साथ, घर को बताया टेम्पररी

 

जिसके बाद ऋतिक के प्रोडक्शन हाउस से उनके लिए 3 लाख की मदद की गई। जिसके बाद कुनाल भी उनकी मदद के लिए आगे आए और उसका एडमिशन लंदन के जानी-मानी डांस यूनिवर्सीटी इंग्लिश नेशनल बैले स्कूल में करवा दिया और इसी के साथ वह लंदन के इंग्लिश नेशनल बैले स्कूल में जाने वाले वह पहले भारतीय बन ग है। इन दिनों सोशल मीडिया पर कमल सिंह संसेशन बन चुके हैं। चारों ओर उनके डांस और उनकी जिंदगी की कहानी के चर्चे तेजी से वायरल हो रहे हैं। इसी के साथ लोग दोनों ही अभिनेता की पीठ भी थपथपा रहे हैं। आपको बता दें एक साल बाद कमल सिंह बतौर प्रोफेशनल बैले डांसर के रूप में जाने जाएंगे।