scriptVikram Gokhale के लिए जब Amitabh Bachchan ने लिखी थी मुख्यमंत्री को चिट्ठी! | Hum Dil De Chuke Sanam Actor Vikram Gokhale Passed Away News Fake | Patrika News
बॉलीवुड

Vikram Gokhale के लिए जब Amitabh Bachchan ने लिखी थी मुख्यमंत्री को चिट्ठी!

Vikram Gokhale Death News: ‘हम दिल दे चुके सनम’ (Hum Dil De Chuke Sanam) एक्टर विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) की हालत नाजुक बनी हुई है। हालांकि, सोशल मीडिया पर ज्यादातर स्टार्स और उनके फैंस उनके लिए RIP पोस्ट कर रहे हैं।

Nov 24, 2022 / 09:45 am

Vandana Saini

Vikram Gokhale

Vikram Gokhale

Vikram Gokhale Death News: ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘दिल से’ जैसी कई हिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने वाले हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) की हालत नाजुक बनी हुई है। विक्रम गोखले की तबियत अचानक खराब होने के बाद उनको पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है। साथ ही उनकी बेटी अपने पिता की सेहत की जानकारी देते हुए बताया है कि वो फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर ज्यादातर स्टार्स और उनके फैंस उनके लिए RIP पोस्ट कर रहे हैं, लेकिन उनकी बेटी ने ये साफ कर दिया है कि उनके पिता और विक्रम गोखले की अभी जिंदा हैं, लेकिन बेहद नाजुक हालात में हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1595534763380854785?ref_src=twsrc%5Etfw
विक्रम गोखले का करियर

विक्रम गोखले (Vikram Gokhale Career) ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत साल 1971 में आई फिल्म ‘परवाना’ से की थी। इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इसके बाद एक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में नजर आए थे, जिसमें उन्होंने ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) के पिता की भूमिका निभाई थी।

कई हिट फिल्मों में किया काम

इसके बाद विक्रम गोखले ने ‘भूल भुलैया’, ‘दिल से’, ‘दे दना दन’, ‘हिचकी’, ‘निकम्मा’ और ‘मिशन मंगल’ जैसी कई बॉलीवुड हिट फिल्मों में शानदार अभिनय देकर लोगों के दिल में अपनी अलग पहचान बनाई है। विक्रम गोखले को आखिरी बार इसी साल रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ‘निकम्मा’ में देखा गया था, जिसमें उनके साथ अभिमन्यु दासानी, शर्ली सेतिया और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) जैसे कलाकार नजर आए थे।

यह भी पढ़ें

2 साल बाद खुला Disha Salian की मौत का राज! CBI ने बताया कैसे बिल्डिंग से गिरी…

https://twitter.com/hashtag/VikramGokhale?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जब अमिताभ बच्चन ने दिलवाया था सरकारी मकान

ऐसा अक्सर कहा जाता है कि संघर्ष के दिनों से गुजर कर कुछ पाना बेहद मुश्किल होता है, लेकिन उन दिनों अगर कोई आपका साथ दे दे तो वो समय आसानी से कट जाता है। ऐसे ही कुछ विक्रम गोखले (Vikram Gokhale Struggle) के साथ भी हुआ था। अपने करियर की शुरूआत में उनको मुंबई में काफ़ी संघर्ष करना पड़ा था। उनके सामने रहने तक की समस्या थी, जिसके बाद अमिताभ बच्चन (Big B) ने उनकी मदद की थी।

एक्टर के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री को लिखा था खत

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Help Vikram Gokhale) ने गोखले के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर जोशी को चिट्ठी लिखी थी। इसी आधार पर गोखले को मुंबई में सरकारी मकान मिला था। आज तक वे अमिताभ की इस मदद को भूले नहीं। इतना ही नहीं उन्होंने एक बार मीडिया से बातचीत में कहा भी था कि ‘वे अपने संघर्ष के दिनों को याद करते थे इस घटना का जिक्र ज़रूर करते हैं’।
https://twitter.com/hashtag/VikramGokhale?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

हिंदी सिनेमा के अलावा इन फिल्मों में भी किया

बता दें कि हिंदी फिल्मों के अलावा विक्रम गोखले ने टीवी सीरियल और मराठी फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने साल 2010 में मराठी फिल्म ‘आघात’ के साथ निर्देशन की शुरुआत की थी। 90 से ज्यादा फिल्मों और नाटकों में काम करने के बाद उन्होंने गले की बीमारी के बाद साल 2016 में संन्यास ले लिया।

यह भी पढ़ें

अब विदेशी बॉक्स ऑफिस पर छाई Kantara! 16 करोड़ में बनी फिल्म ने की छप्पर फाड़ कमाई

https://youtu.be/L07o-LHkP-U

Home / Entertainment / Bollywood / Vikram Gokhale के लिए जब Amitabh Bachchan ने लिखी थी मुख्यमंत्री को चिट्ठी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो