scriptHum Dil De Chuke Sanam Actor Vikram Gokhale Passed Away News Fake | Vikram Gokhale के लिए जब Amitabh Bachchan ने लिखी थी मुख्यमंत्री को चिट्ठी! | Patrika News

Vikram Gokhale के लिए जब Amitabh Bachchan ने लिखी थी मुख्यमंत्री को चिट्ठी!

Published: Nov 24, 2022 09:45:16 am

Submitted by:

Vandana Saini

Vikram Gokhale Death News: ‘हम दिल दे चुके सनम’ (Hum Dil De Chuke Sanam) एक्टर विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) की हालत नाजुक बनी हुई है। हालांकि, सोशल मीडिया पर ज्यादातर स्टार्स और उनके फैंस उनके लिए RIP पोस्ट कर रहे हैं।

Vikram Gokhale
Vikram Gokhale

Vikram Gokhale Death News: ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘दिल से’ जैसी कई हिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने वाले हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार विक्रम गोखले (Vikram Gokhale) की हालत नाजुक बनी हुई है। विक्रम गोखले की तबियत अचानक खराब होने के बाद उनको पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है। साथ ही उनकी बेटी अपने पिता की सेहत की जानकारी देते हुए बताया है कि वो फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर ज्यादातर स्टार्स और उनके फैंस उनके लिए RIP पोस्ट कर रहे हैं, लेकिन उनकी बेटी ने ये साफ कर दिया है कि उनके पिता और विक्रम गोखले की अभी जिंदा हैं, लेकिन बेहद नाजुक हालात में हैं।

विक्रम गोखले का करियर

विक्रम गोखले (Vikram Gokhale Career) ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत साल 1971 में आई फिल्म ‘परवाना’ से की थी। इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इसके बाद एक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में नजर आए थे, जिसमें उन्होंने ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) के पिता की भूमिका निभाई थी।

कई हिट फिल्मों में किया काम

इसके बाद विक्रम गोखले ने ‘भूल भुलैया’, ‘दिल से’, ‘दे दना दन’, ‘हिचकी’, ‘निकम्मा’ और ‘मिशन मंगल’ जैसी कई बॉलीवुड हिट फिल्मों में शानदार अभिनय देकर लोगों के दिल में अपनी अलग पहचान बनाई है। विक्रम गोखले को आखिरी बार इसी साल रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ‘निकम्मा’ में देखा गया था, जिसमें उनके साथ अभिमन्यु दासानी, शर्ली सेतिया और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) जैसे कलाकार नजर आए थे।

यह भी पढ़ें

2 साल बाद खुला Disha Salian की मौत का राज! CBI ने बताया कैसे बिल्डिंग से गिरी...


जब अमिताभ बच्चन ने दिलवाया था सरकारी मकान

ऐसा अक्सर कहा जाता है कि संघर्ष के दिनों से गुजर कर कुछ पाना बेहद मुश्किल होता है, लेकिन उन दिनों अगर कोई आपका साथ दे दे तो वो समय आसानी से कट जाता है। ऐसे ही कुछ विक्रम गोखले (Vikram Gokhale Struggle) के साथ भी हुआ था। अपने करियर की शुरूआत में उनको मुंबई में काफ़ी संघर्ष करना पड़ा था। उनके सामने रहने तक की समस्या थी, जिसके बाद अमिताभ बच्चन (Big B) ने उनकी मदद की थी।

एक्टर के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री को लिखा था खत

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Help Vikram Gokhale) ने गोखले के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर जोशी को चिट्ठी लिखी थी। इसी आधार पर गोखले को मुंबई में सरकारी मकान मिला था। आज तक वे अमिताभ की इस मदद को भूले नहीं। इतना ही नहीं उन्होंने एक बार मीडिया से बातचीत में कहा भी था कि 'वे अपने संघर्ष के दिनों को याद करते थे इस घटना का जिक्र ज़रूर करते हैं'।

हिंदी सिनेमा के अलावा इन फिल्मों में भी किया

बता दें कि हिंदी फिल्मों के अलावा विक्रम गोखले ने टीवी सीरियल और मराठी फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने साल 2010 में मराठी फिल्म ‘आघात’ के साथ निर्देशन की शुरुआत की थी। 90 से ज्यादा फिल्मों और नाटकों में काम करने के बाद उन्होंने गले की बीमारी के बाद साल 2016 में संन्यास ले लिया।

यह भी पढ़ें

अब विदेशी बॉक्स ऑफिस पर छाई Kantara! 16 करोड़ में बनी फिल्म ने की छप्पर फाड़ कमाई

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'गद्दार' विवाद के बाद पहली बार गहलोत और पायलट का हुआ आमना-सामना, देखें वीडियोगौतम अडानी ग्रुप को मिला धारावी रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट, 5 हजार करोड़ की लगाई थी बोलीगुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार आज खत्म, 1 दिसम्बर को होगी वोटिंगउड़नपरी की एक और बड़ी उड़ानः भारतीय ओलंपिक संघ की पहली महिला अध्यक्ष बनीं पीटी उषासीएम की बहन व YSRTP प्रमुख वाईएस शर्मिला पुलिस हिरासत में, क्रेन से खींची कारगुजरात चुनाव में भाजपा के सबसे अधिक उम्मीदवार हैं करोड़पति, दूसरे पर कांग्रेसआरबीआई एक दिसंबर को लॉन्च करेगा रिटेल डिजिटल रुपयाGujarat Election 2022 : अहमदाबाद जिले में 2044 दिव्यांग एवं बुजुर्गों ने किया मतदान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.