जब शादीशुदा लेडी के प्यार में पागल हो गए थे जगजीत सिंह, पति से मांगा था उसकी पत्नी का हाथ

By: Archana Pandey
| Updated: 14 Oct 2021, 11:58 AM IST
जब शादीशुदा लेडी के प्यार में पागल हो गए थे जगजीत सिंह, पति से मांगा था उसकी पत्नी का हाथ
Jagjit Singh Chitra

जगजीत सिंह को अपना प्यार पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े थे। दरअसल जगजीत सिंह को एक शादीशुदा औरत से प्यार हो गया था, जिसे पाने के लिए उन्होंने एक पति से उसकी पत्नी का हाथ अपने लिए मांगा था।

नई दिल्ली: Jagjit Singh Chitra Love Story: ‘वो कागज की कश्ती’, ‘झुकी झुकी सी नजर’ और ‘होशवालों को खबर क्या’ जैसी पॉपुलर गजलें गाने वाले जगजीत सिंह (Jagjit Singh) का नाम कौन नहीं जानता। गजल सम्राट जगजीत सिंह की आवाज और उनकी गजलों के न जाने कितने लोग दीवाने हैं। जगजीत सिंह को जहां संगीत की दुनिया में नाम कमाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। वहीं, अपने प्यार को पाने के लिए भी उन्हें बहुत पापड़ बेलने पड़े थे। दरअसल जगजीत सिंह को एक शादीशुदा औरत से प्यार हो गया था, जिसे पाने के लिए उन्होंने एक पति से उसकी पत्नी का हाथ अपने लिए मांगा था। आइये जानते हैं आगे की कहानी।

jagjit_chitra5.jpg

जगजीत सिंह और उनकी पत्नी चित्रा की लवस्टोरी (Jagjit Singh Chitra Love Story) बहुत ज्यादा फिल्मी रही हैं। दरअसल जगजीत सिंह चित्रा के प्यार में इस तरह पागल हो गए थे उनके पति के पास ही उनकी पत्नी का हाथ मांगने के लिए पहुंच गए थे।

पहली बार साल 1967 में मिले थे दोनों

जगजीत और चित्रा दोनों पहली बार साल 1967 में मिले थे। जगजीत सिंह अपनी जिंदगी चित्रा से एक स्टूडियो में मिले थे। चित्रा स्टूडियो में विज्ञापन का जिंगल रिकॉर्ड करने के लिए आई थीं। एक पुराने इंटरव्यू में चित्रा ने कहा था कि हमारी मुलाकात एक रिकॉर्डिंग के दौरान हुई थी। एक म्यूजिक डायरेक्टर कई सिंगर्स की आवाज को मिलाना चाहते थे और मेरी जगजीत जी से जुड़ी थी। मैंने जब पहली बार उनसे मिली तो वो कमरे में आराम कर रहे थे।

jagjit_chitra1.jpg

जगजीत से उनका खूब साथ दिया था

चित्रा ने आगे कहा था कि मैंने उनकी आवाज सुनकर म्यूजिक डायरेक्टर से कहा कि उनकी आवाज बहुत भारी है। मैं उनके साथ गाना नहीं गा सकती हूं। हालांकि बाद में चित्रा जगजीत सिंह के साथ गाना गाने के लिए राजी हो गई थीं। जगजीत सिंह और चित्रा की केमेस्ट्री 70-80 दशक में काफी चर्चित थी। चित्रा के पहले पति देबो प्रसाद दत्ता से तलाक के बाद इस मुश्किल घड़ी में जगजीत से उनका खूब साथ दिया था।

मैं तुम्हारी पत्नी से शादी करना चाहता हूं

चित्रा ने कहा था कि यह समय उनके लिए काफी मुश्किल था। लेकिन जगजीत सिंह ने उनका बहुत साथ दिया। कुछ समय के बाद ही जगजीत सिंह ने अपनी भावनाओं को चित्रा के सामने भी जताया था। लेकिन चित्रा शादी के लिए राजी नहीं हुई थीं। चित्रा ने आगे बताया था कि जब मैंने उन्हें हां नहीं की तो उन्होंने मेरे एक्स हसबैंड देबो के पास जाकर कहा था कि मैं तुम्हारी पत्नी से शादी करना चाहता हूं। जिसके बाद जगजीत सिंह और चित्रा ने 1969 में शादी कर ली और हमेशा के लिए साथ हो गए।

यह भी पढ़ें: जब 10-12 दिन तक नहीं नहाए थे आमिर खान, चेहरे पर जमा हो गई थी गंदगी और खून, जानिए क्या थी वजह

jagjit_chitra3.jpg