पाक पीएम इमरान खान के बाद अब जावेद अख्तर ने विदेश मंत्री को भी सुनाई खरी-खोटी, लिखी यह बात

By: Mahendra Yadav
| Updated: 03 Mar 2019, 01:57 PM IST
पाक पीएम इमरान खान के बाद अब जावेद अख्तर ने विदेश मंत्री को भी सुनाई खरी-खोटी, लिखी यह बात
Javed Akhtar and Qureshi

हाल में जावेद अख्तर ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया है।

बॉलीवुड के कलाकारों में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के प्रति अभी भी आक्रोश है। हाल में जावेद अख्तर ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया है। दरअसल, महमूद कुरैशी ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान पुलवामा हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने से इनकार किया था। उन्होंने पुलवामा हमले के पीछे इस आतंकी संगठन का हाथ होने के सबूत मांगे हैं। बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा सैनिक शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। अब जब पाक के विदेश मंत्री ने इस हमले में जैश का हाथ होने के सबूत मांगे तो मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने तगड़ा पलटवार किया है।

 

इमरान खान के बाद अब जावेद अख्तर ने पाक के विदेश मंत्री को सुनाई खरी-खोटी, लिखी यह बात

जावेद अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बस करिए मिस्टर कुरैशी। मसूद अजहर को छुड़ाने के लिए हमारा प्लेन हाइजैक करके कांधार ले जाया गया था। उसे हाइजैकर्स के हवाले कर दिया गया था। इसके बाद वह पाकिस्तान में नजर आया। वहां जिहाद के लिए एक संगठन बनाया। वह खुलेआम भारत के खिलाफ लड़ाई की बात कहता है और आपको सबूत चाहिए? सच में?'

 

इमरान खान के बाद अब जावेद अख्तर ने पाक के विदेश मंत्री को सुनाई खरी-खोटी, लिखी यह बात

बता दें कि इससे पहले जावेद अख्तर ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के पुलवामा बयान पर भी पलटवार किया था। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव है। पाकिस्तान पर आतंकवाद के समर्थन के लिए किरकिरी हो रही है और उस पर आतंकवाद को पनाह न देने के लिए दबाव बन रहा है।

pulwama attack