scriptजब चलती ट्रेन में Jaya Prada नहाने को हो गई थीं मजबूर, डायरेक्टर को नहीं करना चाहती थी निराश | Jaya Prada was forced to take bath in the moving train for film Sargam | Patrika News

जब चलती ट्रेन में Jaya Prada नहाने को हो गई थीं मजबूर, डायरेक्टर को नहीं करना चाहती थी निराश

Published: May 03, 2022 10:51:11 am

Submitted by:

Vandana Saini

बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा (Jaya Prada) एक जमाने में टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार थी. उन्होंने अपने दौर के सभी बड़े स्टार्स के साथ हिट फिल्मों में काम किया है. 70 और 80 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक जाया ने अपने अभिनय के फैंस का दिल जीत लिया था.

जब चलती ट्रेन में Jaya Prada नहाने को हो गई थीं मजबूर

जब चलती ट्रेन में Jaya Prada नहाने को हो गई थीं मजबूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर कई बड़ी एक्ट्रेस ने राज किया है, जिनको आज भी कोई टक्कर नहीं दे सकता. भले ही आज नई-नई एक्ट्रेस की एंट्री हो रही है, लेकिन अपने दौर की टॉप एक्ट्रेसेस आज भी अपने दमदार अभिनय और फिल्मों को लेकर अपने फैंस के बीच पसंद की जाती हैं. इतने सालों से बॉलीवुड में काफी बदलाव आए हैं और इन्हीं बदलाव में कुछ ऐसे किस्से-कहानियां हैं, जिनके बारे में कोई नहीं जानता, लेकिन जब वो किस्से-कहानियां लोगों तक पहुंचे हैं तो काफी हैरान भी कर देते हैं.
बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा (Jaya Prada) किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है. जया 70 और 80 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक हुआ करती थी. जया ने अपने दौर के सभी बड़े स्टार्स के साथ इंडस्ट्री की बड़ी और हिट फिल्मों में काम किया है. साथ ही उन्होंने अपने दमदार अभिनय से अपने फैंस का दिल जीत लिया था. आज भी उनकी फिल्मों और गानों को काफी पसंद किया जाता है, लेकिन आज हम आपको जया प्रदा से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला किस्सा बताने जा रहे हैं.
यह भी पढ़ें

बॉलीवुड की वो ‘साइलेंट मूवी’ जिसके पहले किसिंग सीन ने मचाया था खूब बवाल…

ये किस्सा उनकी पहली फिल्म ‘सरगम’ से जुड़ा है, जिसके दौरान जया को चलती ट्रेन में ही नहाना पड़ा था, लेकिन ऐसा क्यों हुआ था चलिए आपको बताते हैं. दरअसल, आप सभी जानते हैं कि आज के समय में शूटिंग के लिए काफी सुविधाएं मौजूद हैं, जिसके लिए एक्टर और एक्ट्रेस को वैनिटी वैन दी जाती हैं, लेकिन पहले के दौर में शूटिंग के लिए इस तरह की ज्यादा सुविधा नहीं थी और उस समय जया को फिल्म की शूटिंग के दौरान लोकेशन और टाइमिंग को समय से कवर करना था.
फिल्म ‘सरगम’ का एक गाना ‘डफलीवाले डफली बजा’ की शूटिंग जया को करनी थी और साथ ही गाने के लिए तैराय होना था, लेकिन इससे पहले जया को नहाना था, जिसके लिए लोकेशन पर कोई खास जगह मौजूद नहीं था, जिसकी वजह से जया को चलती ट्रेन में नहाना पड़ा था. साथ ही वो फिल्म के डायरेक्टर को निराश नहीं करना चाहती थी, क्योंकि ये उनकी पहली फिल्म थी और डायरेक्टर को सुबह ही एक सीन की शूटिंग करनी थी. इसलिए जया को ये बड़ा कदम उठाना पड़ा था.
अपने एक इंटरव्यू के दौरान जया प्रदा ने बताया था कि ‘स्क्रिप्ट की डिमांड के मुताबिक हमें शूट के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ता था. हमने कैसे-कैसे हालात में शूटिंग की है आज जब पता चलता है कि वैनिटी वैन न होने की वजह से एक्ट्रेस काम करने से मना कर देती हैं तो मेरा सिर चकरा जाता है’. फिल्म ‘सरगम’ के इस गाने को इस गाने को आज भी काफी पसंद किया जाता है, लेकिन इसके लिए जया को कितनी मुश्किल का सामना करना पड़ा कोई नहीं जानता.
बता दें कि जया प्रदा के डांस को देखकर एक डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम करने का मौका दिया था. वे अपने स्कूल के एक कार्यक्रम में डांस परफॉर्म कर रही थीं तभी उन पर एक डायरेक्टर की नजर पड़ी. वे जया की खूबसूरती और डांस से इतना प्रभावित हुए कि उन्हें तुरंत अपनी एक तेलुगु फिल्म ‘भूमि कोसम’ में डांस नंबर देने का ऑफर दे दिया था.

ट्रेंडिंग वीडियो