scriptअमिताभ बच्चन संग रेखा को काम करता देख खुश नहीं थीं जया, एक्ट्रेस को करवाना चाहती थी रिप्लेस | Jaya was not happy to see Rekha working with Amitabh Bachchan | Patrika News

अमिताभ बच्चन संग रेखा को काम करता देख खुश नहीं थीं जया, एक्ट्रेस को करवाना चाहती थी रिप्लेस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2022 09:57:19 pm

Submitted by:

Manisha Verma

एक्टर अमिताभ बच्चन और एक्टर रेखा के अफेयर के चर्चे अक्सर सुर्ख़ीयों में रहते थे। यही कारण था कि जया बच्चन रेखा को बिलकुल भी पसंद नहीं करती थी।

rekha.jpg
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस रेखा ने हिंदी फ़िल्म में एक बढ़कर एक फ़िल्में दी हैं। इन की जोड़ी को भी ऑन स्क्रीन लोग काफ़ी पसंद किया करते थे। दोनों ने एक साथ कई फ़िल्में की थी। दोनों की अफेयर के भी किस्से से मशहूर हैं। लेकिन दोनों ने कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया।
अभिनेता अमिताभ बच्चन और ऐक्ट्रेस रेखा ने कई फ़िल्में साथ में की थी लेकिन अफेयर की ख़बरें आने के बाद एक वक़्त ऐसा भी आया जब ख़ुद जया बच्चन नहीं चाहती थीं कि उनके पति अमिताभ बच्चन और रेखा के साथ कोई भी काम करें। ख़बर तो यहाँ तक है कि जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन को तो रेखा के साथ काम करने के लिए मना किया ही था साथ ही कई बार ऐक्ट्रेस रेखा को रिप्लेस करने की भी कोशिश की थी।
आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और रेखा से जुड़ा यह क़िस्सा फ़िल्म ‘राम बलराम’ कहाँ हैं। इस फ़िल्म को प्रोड्यूस मशहूर फिल्ममेकर टीटो टोनी ने किया था। इस फ़िल्म में बतौर लीड एक्ट्रेस अमिताभ बच्चन और रेखा को कास्ट किया जाना था। लेकिन जब ये बात जया बच्चन को पता चला तो उन्हें यह बात बिलकुल भी पसंद नहीं आयी। ऐसे में जया बच्चन ने फ़िल्म मेकर को रेखा की जगह जीनत अमान को कास्ट करने की सलाह दी।
जब इस बात की भनक लेखा को लगी तो उन्होंने सीधा इस बारे में फ़िल्म के-विजय आनंद से बात की। क्योंकी वह यह बात समझ गयी थी कि तीनों से बात करके उनका कोई फ़ायदा नहीं होने वाला हैं। उस वक़्त रेखा एक हिट एक्ट्रेस थीं। और जब उन्होंने फ़िल्म-से काम मांगा तो वह काम देने से मना नहीं कर पाए। हालांकि-ने इस बात की सलाह दी उन्हें कि वाह टीटो को भी मना लें।
इस फ़िल्म में जो सबसे ख़ास बात थी वो या थी की रेखा इस फ़िल्म को करने के लिए मुफ़्त में ही तैयार हो गई थी। उन्होंने इस फ़िल्म के लिए एक भी पैसे नहीं मांगे थे, क्योंकि वह केवल अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आना चाहती थी।
जया बच्चन ने तब भी हार नहीं मानी और अमिताभ बच्चन को यह कह दिया कि वह इस फ़िल्म से इंकार कर दें। लेकिन अमिताभ बच्चन ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़े- जालीदार साड़ी में उर्फी जावेद ने ढाया क़हर, यूजर्स बोले- सर्दी में हो रहा गर्मी का अहसास
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो