scriptकादर खान के बेटे सरफराज खान को अभिनय में नहीं मिली सफलता, ये काम कर पिता का नाम किया रोशन | kader khan son sarfaraz khan birthday special know actor career life | Patrika News

कादर खान के बेटे सरफराज खान को अभिनय में नहीं मिली सफलता, ये काम कर पिता का नाम किया रोशन

Published: Apr 22, 2022 02:59:45 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

कादर खान अपने जमाने के मशहूर अभिनेता थे। बता दे कि कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं कादर खान।कादर खान को किसी पहचान की जरुरत नही हैं। कादर खान का बेटे सरफराज आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। चलिए जानते हैं सरफराज से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

kader khan son sarfaraz khan birthday special know actor life career

kader khan son sarfaraz khan birthday special know actor life career

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे कादर खान को कोन नहीं जानता हैं। अपने शानदार अभिनय से लाखों लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई थी कादर खान ने। बता दे कि आज कादर खान के बेटे सरफराज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सरफराज अपने पापा की तरह ही एक्टर बनना चाहते थे। सरफराज कई फिल्मों में नजर भी आ चुके हैं। लेकिन उन्हें अपने पिता की तरह सफलता प्राप्त नहीं हुई।लेकिन वह अब भी अभिनय की दुनिया से जुड़े हुए हैं और अपने पिता का नाम रोशन कर रहे हैं।
सरफराज के घर में बचपन से ही एक्टिंग का माहौल होने की वजह से उन्होने भी अपना करियर एक्टिंग में बनाना ज्यादा सही समझा। बता दे कि कादर खान नहीं चाहते थे कि उनका बेटा कभी भी एक्टिंग की दुनिया में आए। उनका सपना था कि उनके बेटे पढ़ाई करें। इसलिए सरफराज ने जब अपनी पढ़ाई पूरी कर ली तो उन्होंने अपने पिता को इस सपने के बारे में बताया, लेकिन उनके पिता ने इसके लिए मना कर दिया।
हालाकि, बचपन से ही सरफराज एक्टिंग की दुनिया को देखेते हुए बड़े हुए थे, लिहाजा उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया। बता दे कि बाॅलीवुड की कई फिल्मों में काम किया हैं जैसे की- तेरे नाम, मैंने तुझको दिल दिया, मिलेंगे मिलेंगे, शतरंज, राधे, रमैया वस्तावैया,वांटेड जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। लेकिन उन्हें कभी भी लीड रोल में नहीं देखा गया। उन्हें सपोर्टिंग एक्टर या नेगेटिव किरदार ही मिला।
https://twitter.com/hashtag/PadmaShri?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दे कि अपनी असफलता से एक्टर काफी ज्यादा नाराज हो गए थे। सरफराज भले ही बड़े पर्दे पर हिट न रहे हों लेकिन उन्होंने थियेटर की में खूब नाम कमाया है। सरफराज थियेटर की दुनिया में जाना माना नाम हैं। वह अपनी एक्टिंग एकेडमी भी चलाते हैं, जिसमें वो नए लड़के-लड़कियों को एक्टिंग वर्कशॉप कराते हैं। इसके अलावा वह कई प्रोडक्शन कंपनी भी चलाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो