scriptजब Dilip Kumar के साथ इस फिल्म में काम करने के लिए Kamal Haasan ने उनका हाथ थामकर की थीं मिन्नतें, लेकिन एक्टर नहीं माने | Kamal Haasan Wanted To Work With Dilip Kumar | Patrika News

जब Dilip Kumar के साथ इस फिल्म में काम करने के लिए Kamal Haasan ने उनका हाथ थामकर की थीं मिन्नतें, लेकिन एक्टर नहीं माने

Published: May 29, 2022 03:19:38 pm

Submitted by:

Vandana Saini

कमल हासन (Kamal Haasan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘विक्रम’ को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ काम करने की चाहते रखते थे.

जब Dilip Kumar का हाथ थामकर Kamal Haasan ने साथ काम करने कि की थीं मिन्नतें

जब Dilip Kumar का हाथ थामकर Kamal Haasan ने साथ काम करने कि की थीं मिन्नतें

हम सभी जानते हैं कि साउथ के सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Haasan) ने अपने लंबे करियर में ऐसी कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें उनके द्वारा निभाए गए किरदारों को शायद ही कोई दूसरा एक्टर निभा सकता है. कमल हासन एक लौते ऐसे एक्टर हैं, जिनमें ये कला है कि वो एक ही फिल्म में अपने कई किरदारों को जन्म दे सकते हैं और उन्हें अपनी दमदार अदाकारी से जिंदा भी कर सकते हैं. फिर चाहे वो ‘चाची 420’ में चाची का किरदार हो या ‘दशावतार’ में 10 अलग-अलग लोगों के किरदार हों. उन्होंने ऐसी कई हिट फिल्मों में काम किया है.
कमल हासन से साउथ फिल्मों से लेकर हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्होंने हमेशा से ही इस बात का मलाल है कि वो बॉलीवुड के दिग्गज दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ काम नहीं कर पाए, जबकि उनकी शुरू से यही चाहत थी कि वो चाहे एक ही फिल्म में सही, लेकिन उनके साथ काम करना चाहते थे. अपने एक इंटरव्यू के दौरान कमल हासन ने अपनी इस चाहत के बारे में बात करते हुए बताया था कि ‘वो हमेशा से ही दिलीप कुमार के साथ काम करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने सुपरस्टार से मिन्नतें भी की थी’.
यह भी पढ़ें

Ranveer-Deepika के घर आने वाला है नन्हा मेहमान? एक्टर ने दिया इशारा

inner_image_veerasat.jpg

कमल हासन बताते है कि ‘वो दिलीप साहब के साथ तमिल फिल्म ‘Thevar Magan’, जो साल 1992 में रिलीज हुई थी के हिंदी रीमेक ‘विरासत’ में काम करना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने दिलीप कुमार का हाथ पकड़कर उनकी काफी मिन्नतें भी की थी, लेकिन वे इस बात के लिए राजी नहीं हुए थे’. इस फिल्म में अनिल कपूर और अमरीश पुरी ने अहम किरदार निभाए थे. कमल ने कहते हैं कि ‘वो आज भी दिलीप साहब को बेहद मिस करते हैं. वो एक बेहतरीन कलाकार थे’. कमल हासन ने कहा था कि ‘मुझे हमेशा से ही इंडस्ट्री के सभी दिग्गज कलाकारों के साथ काम करना पसंद है. आज भी मैं दिलीप साबह को बहुत मिस करता हूं और उनके साथ काम करना चाहता था’.
https://twitter.com/ShantanuNikhil?ref_src=twsrc%5Etfw

कमल आगे बताते हैं कि ‘उस समय में उनके पास ‘विरासत’ में काम करने के लिए ऑफर लेकर गया था. मैंने दिलीप साहब का हाथ थामकर उनसे रिक्वेस्ट की थी कि वो इस फिल्म में मेरे साथ काम करें, लेकिन उन्होंने मेरी इस बात को हंसी में टाल दिया और साथ काम नहीं करने का फैसला लिया’. बता दें कि पिछले साल जुलाई में दिलीप कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गए थे. कमल हासन इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘विक्रम’ का प्रमोशन करने में लगे हुए हैं. उनकी ये फिल्म 3 जून को रिलीज होने वाली हैं, जिसके लिए उनके फैंस खूब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो