scriptपंगा गर्ल कंगना यूं ही नहीं कहलातीं कंट्रोवर्सी क्वीन, बी-टाउन से लेकर राजनीतिक गलियांरों तक इन विवादों से जुड़ा नाता | kangana is not just called controversies snatched | Patrika News

पंगा गर्ल कंगना यूं ही नहीं कहलातीं कंट्रोवर्सी क्वीन, बी-टाउन से लेकर राजनीतिक गलियांरों तक इन विवादों से जुड़ा नाता

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2021 04:29:17 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

बॉलीवुड की पंगा एक्ट्रेस कंगना रनौत जो अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं। यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन भी कहा जाता है।

kangana2_1.jpg
बॉलीवुड की धाकड़ क्वीन कंगना रनौत का विवादों से पुराना नाता हैं। वह आए दिन अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहती हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अपने बेवाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। कई बार कंगना का नाम विवादों से घिर चुका हैं, इसके बावजूद वह किसी भी मामले में बोलने से डरती नहीं हैं। शिवसेना नेता से बहसबाजी हो या फिर पत्रकार को निशाने पर लेना, कंगना खुलकर अपनी बात रखती हैं और सबको सच दिखाने की कोशिश करती हैं। उनके बेबाकी और बोल्ड अंदाज की वजह से इंडस्ट्री में बहुत से लोग उन्हें पसंद नहीं करते हैं। एक बार जब कंगना से पूछा गया कि सुर्खियों में रहने के लिए क्या करना चाहिए तो कंगना का जबाव था सिर्फ सच बोलना चाहिए। कंगना रनौत जो बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं, एक बार फिर उनके एक बयान को लेकर मुसीबत खड़ी हो गई है। सिखों के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर दर्ज प्राथमिकी के खिलाफ अभिनेत्री कंगना रनौत की याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने आज उन्हें 22 दिसंबर को मुंबई पुलिस के सामने पेश होने को कहा है।आइए जानते हैं कंगना से जुड़ी मुख्य कंट्रोवर्सी, जिसने बढ़ा दी थीं कंगना रनौत की मुश्किलें। हालांकि इन मुश्किलों का असर कंगना पर ज्यादा देखने को नहीं मिला
aditya-pancholi-kangana-ranaut.jpg
आदित्य पंचोली के खिलाफ करवाया था केस दर्ज

कंगना रनौत और आदित्य पंचोली की मुलाकात तब हुई थी जब एक्ट्रेस स्ट्रगल कर रही थीं। जब कंगना और आदित्य की मुलाकात हुई थी तो दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। उस वक्त कंगना महज 16 साल की थीं। आदित्य कंगना से उम्र में 20 साल बड़े थे। प्यार हो जाने के बाद कंगना और आदित्य लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे थे। उस समय आदित्य शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। स्ट्रगल करते हुए कंगना को अपनी पहली फिल्म गैंगस्टर ऑफर हुई थी। जिसके बाद से कंगना ने अपनी पहचान धीरे-धीरे इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना शुरू कर दी थी। आदित्य और कंगना के बीच कुछ सालों तक सब कुछ ठीक रहा था लेकिन बाद में परेशानियां आना शुरू हो गई थीं। आदित्य और कंगना के बीच मारपीट की खबरें सुर्खियों का हिस्सा बन गई थीं। कंगना ने आदित्य पर मारपीट, घरेलू हिंसा सहित कई आरोप लगाए थे। जिसके बाद दोनों ने रिश्ता तोड़ दिया और हमेशा के लिए अलग हो गए।कंगना ने आदित्य पंचोली पर सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप भी लगाया। इस मामले पर फिलहाल सुनवाई चल रही है। हालांकि आदित्य ने कंगना के सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया था।
kagna_hritike.jpg
रितिक रोशन के साथ चला लंबा विवाद

कंगना रनौत और रितिक रोशन एक दूसरे के साथ रिश्ते में रहे , इसके बारे में किसी को खबर नहीं थी, लेकिन इनके बीच विवाद की शुरुआत उस वक्त हुई जब एक इंटरव्यू में कंगना ने ऋतिक को अपना ‘सिली एक्स’ कह दिया। रितिक ने इसके लिए कंगना को लीगल नोटिस भेजा और माफी मांगने को कहा। इस दौरान कंगना पर तरह-तरह के आरोप लगाए गए, उन्हें ‘मानसिक रूप से बीमार’ तक करार दिया गया, यही नहीं रितिक की एक्स वाइफ सुजैन ने भी कंगना पर सवाल उठाए, और आखिरकार कंगना को ऋतिक की शादी टूटने का जिम्मेदार ठहराया गया। कंगना ने ऋतिक को बड़े बाप की बिगड़ी औलाद तक बोल दिया था। कंगना अपने बयान पर अडिग रहीं और लंबे वक्त बाद जाकर मामला शांत हुआ था।
kangna
करण जौहर के महिला किरदारों पर उठाए थे सवाल

कंगना रणौत और करण जौहर में हमेशा से ही छत्तीस का आंकड़ा रहा है और इसकी सबसे बड़ी वजह है बिंदास बेबाक बोलने वाली कंगना की बयानबाज़ी। करण जौहर जैसे बडे मेकर के खिलाफ भी कंगना बिंदास बोलीं और खुलकर बोलीं, कई मौकों पर तो सरेआम उन्होंने करण जौहर की क्लास तक ले ली। करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ के दौरान जब कंगना ने खुलेआम करण की क्लास ले ली, तो करण से कुछ कहते ही नहीं बना। यहां तक कि शो में मौजूद सैफ अली खान भी कंगना की बेबाकी से बस उनका मुंह देखते ही रह गए। हुआ यूं कि शो के रैपिड फायर राउंड में करण कंगना को पूछ बैठे कि इंडस्ट्री में आपको सबसे ज़्यादा एटीट्यूड कौन देता है, तो इसके जवाब में कंगना से बिंदास कह दिया, तुम और कौन? साथ ही कंगना ने ये भी कहा कि ”अगर कभी मेरी बायोपिक फ़िल्म बनी, तो करण आप उसमें स्टीरियो टिपिकल तरह के आदमी का किरदार निभाएंगे जो घमंडी है और बॉलीवुड में बाहर से आनेवाले लोगों के लिए इन्टॉलरेंट यानि असहनशील भी, जो नेपोटिज़्म का लीडर है और नेपोटिज़्म का झंडा लेकर घूमता है। उसे मूवी माफिया भी कह सकते हैं।” इसके बाद करण और कंगना में लंबे समय तक नेपोटिज़्म पर बहस छिड़ गई थी और दोनों जमकर एक दूसरे के खिलाफ बयानबाज़ी करते रहे थे।
adhyayan-suman
काला जादू’ करने का लगा आरोप

शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन के साथ रिश्ते को लेकर भी कंगना विवादों में रहीं। अध्ययन सुमन ने अपने इंटरव्यूज में बताया कि ‘कैसे उन्हें कंगना से प्यार हो गया और कंगना ने उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी’। अध्ययन ने कहा कि कंगना उन्हें चोट पहुंचाती थीं, उन्हें बुरा-भला कहती थीं, यहां तक कि उन पर काला जादू भी करती थीं। हालांकि इन सब आरोपों को कंगना ने सिरे से खारिज कर दिया था।
जब बीएमसी ने कंगना रनौत को भेजा नोटिस
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में कंगना रनौत खुलकर बोलती दिखाई दी थीं। इस बीच कंगना और शिव सेना नेता संजय राउत के बीच जंग छिड़ गई थी, जिसके बाद कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ गईं। दरअसल बीएमसी ने एक्ट्रेस के पाली हिल वाले ऑफिस पर सरप्राइज विजिट की और काफी तोड़फोड़ की। बीएमसी यही नहीं रुकी बल्कि उन्होंने एक्ट्रेस के खिलाफ नोटिस भी जारी किया, जिसे कंगना ने लेने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद बीएमसी के लोग उस नोटिस को गेट पर चिपका कर चले गए थे। वहीं इस मामले पर कंगना ने सिर्फ बीएमसी के खिलाफ ही नहीं बल्कि मुंबई पुलिस के खिलाफ भी कमेंट किए थे, जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने उनके खिलाफ कार्रवाई की थी।
-kangana-taapsee.jpg
कंगना vs तापसी पन्नू

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर को बी ग्रेड एक्ट्रेस बताया था। दरअसल सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या किए जाने पर बॉलीवुड में इनसाइडर बनाम आउटसाइडर को लेकर जंग छिड़ गई थी। इस मुद्दे पर कई एक्ट्रेसेस खुलकर बोलती नजर आईं थीं, जिस पर स्वरा भास्कर ने कहा था कि सिर्फ कंगना को ही क्यों करण से समस्या है, हमें तो नहीं है। इस पर कंगना ने कहा कि स्वरा और तापसी जैसी एक्ट्रेस आलिया और अनन्या से अच्छी दिखती हैं और बेहतर एक्ट्रेस हैं, लेकिन फिर भी आप ब्री ग्रेड एक्ट्रेस हैं, क्यों? आप लोगों को काम क्यों नहीं मिल रहा। इसके अलावा कई और मौकों पर भी दोनों के बीच आपसी जंग छिड़ी।
-alia-bhatt-kangana-ranaut.jpg
जब आलिया भट्ट को बताया था करण की कठपुतली

दरहसल आलिया भट्ट से ‘मणिकर्णिका बारे में पूछा गया था, लेकिन वह कोई भी जवाब देने से कन्नी काट गई थीं. आलिया भट्ट (Alia Bhatta) ने इतना ही कहा था। ‘मुझे नहीं लगता कि वे मुझे पसंद नहीं करतीं। मुझे नहीं लगता मैंने उन्हें गुस्सा करने के लिए कुछ जानबूझकर किया है। अगर मैंने कुछ ऐसा किया है तो मैं पर्सनल लेवल पर उनसे माफी मांग लूंगी।’ कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को जब आलिया भट्ट के (Alia Bhatt) इस बयान के बारे में बताया गया तो कंगना रनौत ने दैनिक से बातचीत में कहा, ‘मैंने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) से बात की है और पूछा है कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि मणिकर्णिका मेरा निजी विवाद है। ये ऐसी फिल्म है जिस पर पूरा देश बात कर रहा है और हैरान हूं कि बॉलीवुड क्यों खामोश है। अगर मैं उनसे एक प्रासंगिक काम को प्रोत्साहित करने की रिक्वेस्ट कर सकती हूं तो आखिर क्योंकि वे फिल्म देखने से इतना डर रही हैं…मैंने कहा कि उन्हें कुछ गट्स दिखाने चाहिए और महिला सशक्तीकरण तथा राष्ट्रवाद की बात करने वाली फिल्म को सपोर्ट करना चाहिए…अगर उनकी अपनी कोई आवाज नहीं है और उनका पूरा अस्तित्व करण जौहर की कठपुतली बनना है तो मैं उन्हें सफल नहीं मानती…मैंने उनसे कहा कि अगर वे सिर्फ पैसा कमाने पर ही फोकस कर रही हैं, अपनी आवाज बुलंद करने पर नहीं तो उनकी सफलता के कोई मायने नहीं हैं। उम्मीद करती हूं कि उन्हें कामयाबी के सही मायने और अपनी जिम्मेदारी समझ आएगी। भाई-भतीजावाद से सिर्फ एक हाथ से दे और दूसरे से ले की परंपरा ही चलती है, उम्मीद करती हूं कि वे इससे ऊपर उठेंगी।
बता दें मोदी सरकार ने देश को संबोधित करते हुए पिछले दिनों जब लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने का ऐलान किया था तब एक्‍ट्रेस कंगना रनौत ने लिखा था ‘खालिस्तानी आतंकवादियों ने भले ही आज सरकार की बांह मरोड़ दी हो लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि एक महिला प्रधानमंत्री ने इन्हें कुचल दिया था. चाहे इसकी वजह से देश को कितना भी कष्ट क्यों न हुआ हो। इस बयान के बाद कंगना के खिलाफ दिल्‍ली, मुंबई समेत अन्‍य जगहों पर विभिन्‍न संगठनों ने एफआईआर दर्ज करवाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो