scriptकरिश्मा कपूर अपनी इस बहन को नहीं करती पसंद, इस बात को लेकर चल रहा दोनों के बीच विवाद | Kapoor Sisters Karisma Kapoor and Riddhima Kapoor dont like each other | Patrika News

करिश्मा कपूर अपनी इस बहन को नहीं करती पसंद, इस बात को लेकर चल रहा दोनों के बीच विवाद

Published: Feb 21, 2022 01:11:15 pm

Submitted by:

Archana Keshri

कपूर खानदन की इस दो बेटियों की आपस में नहीं बनती, वैसे ये कोई नई बात नहीं है। यहां हम बात कर रहे हैं करिश्मा कपूर और रिद्धिमा कपूर की। दोनों के एक दूसरे को न पसंद करने का कारण एक पुरानी कहानी है।

करिश्मा कपूर अपनी इस बहन को नहीं करती पसंद, इस बात को लेकर चल रहा दोनों के बीच विवाद

करिश्मा कपूर अपनी इस बहन को नहीं करती पसंद, इस बात को लेकर चल रहा दोनों के बीच विवाद

90 की दशक की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में शुमार करिश्मा कपूर को कौन नहीं जानता। उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ थी। जब यह फिल्म रिलीज़ हुई तब किसी को अंदाज़ा नहीं था कि करिश्मा एक दिन इंडस्ट्री पर राज़ करने वाली हैं. 90 के दशक में करिश्मा का जलवा सबसे ज्यादा देखने को मिला। तो वहीं ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर ने हमेशा फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाए रखी। खूबसूरत होने के बावजूद उन्होंने बॉलीवुड की जगह बिजनेस को चुना। रिद्धिमा कपूर फैशन डिजाइनिंग के अलावा ज्वैलरी भी डिजाइन करती हैं। वैसे तो कपूर खानदान में सभी मिलजुल कर रहते हैं लेकिन करिश्मा कपूर और रिद्धिमा का विवाद इस सच्चाई पर खरा नहीं उतरता।
कपूर खानदान की बहू-बेटियों को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं दी जाती थी, लेकिन करिश्मा कपूर ने इस परंपरा को तोड़ा और बॉलीवुड में अपना करियर बनाया। करिश्मा कपूर ने बहुत जल्दी बॉलीवुड में अपनी एक ख़ास जगह बना ली। वो अपने समय की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस थीं। हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था। इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में दी। उस दौर में गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा मशहूर थी। गोविंदा और करिश्मा की फिल्में हाउसफुल जाया करती थीं। करिश्मा ने अपने ज़बरदस्त अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई।

karishma_kapoor.jpg

तो वहीं रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर ने फिल्मी दुनिया से हमेशा एक दूरी बनाकर रखी। इसके बावजूद रिद्धिमा कपूर ख़बरों में बनी रहती हैं। कपूर खानदान की बेटियां वैसे भी हमेशा सुर्ख़ियों में रहती हैं, फिर चाहे अपने नकचढ़े अंदाज़ के लिए हो, अफेयर के लिए हो या फिर झगड़े के लिए। ये तो हर कोई जानता है कि कपूर खानदान काफी बड़ा है और इनमें से कुछ सदस्यों के रिश्ते एक-दूसरे से हमेशा अच्छे ही रहे हैं जबकि इन दोनों बहनों की आपस में कभी नहीं बनी, या यूं कह लें कि वो एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते हैं।

riddhima_kapoor.jpg

तो चलिए आपको बताते हैं इस कपूर खानदान की दो बहनों के बारे में जो एक-दूसरे से इतनी नफ़रत करती हैं कि एक-दूजे की शक्ल भी देखना उन्हें पसंद नहीं है। और इसके पीछे का कारण क्या है। कहा जाता है कि करिश्मा और रिद्धिमा के बीच मनमुटाव उनकी मांओं की वजह से हुआ। कपूर खानदान की बहू नीतू और बबीता के बीच में बातचीत बंद थी। दोनों एक-दूसरे को पसंद नहीं करती थीं। शायद इसी का असर उनके बच्चों पर भी हुआ।

neetu_singh_and_babita_kapoor.jpg

इसी सिलसिले को आगे बढ़ाने का काम किया है नीतू सिंह की बेटी रिद्धिमा कपूर और बबीता की बेटी करिश्मा कपूर ने। अपनी मां की रंजिश को ये दोनों बेटियां आगे बढ़ा रही हैं, जिसके चलते ये दोनों एक-दूसरे को पसंद नहीं करतीं. कहा जाता है कि बचपन में इन दोनों बहनों के बीच अच्छे रिश्ते थे, लेकिन जैसे-जैसे ये दोनों बहनें बड़ी हुईं, वैसे-वैसे इनके रिश्तों में कड़वाहट बढ़ने लगी।

यह भी पढ़ें

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ इंटीमेट सीन्स के लिए इस 18 साल छोटी एक्ट्रेस ने खुद ही कराया कई रीटेक

karina_karishma_ranbrir.jpg

करीब एक दशक से दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं है। दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें तब सभी के सामने आईं जब दोनों एक-दूसरे की शादी तक में नहीं गईं। जबकि रिद्धिमा के भाई रणबीर अपनी दोनों कजिन करिश्मा और करीना के काफी करीब हैं। शुरुआत में करीना और करिश्मा दोनों ही रिद्धिमा और उनके भाई रणबीर से बात नहीं करती थीं, लेकिन वो धीरे-धीरे करीना और करिश्मा करीब आ गए।

riddhima_karishma_sanjay.jpg

बता दें, करिश्मा ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पायी और 2012 में दोनों का तलाक हो गया। तो वहीं जब रिद्धिमा ने करिश्मा के एक्स हसबैंड संजय कपूर की वाइफ प्रिया सचदेव के साथ हाथ मिलाया और उनके साथ ज्वैलरी बिजनेस करने लगीं। इस कारण रिद्धिमा और करिश्मा के बीच का रिश्ता और भी ज्यादा बिगड़ गया।


हालांकि कुछ समय पहले कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई थीं, जिनमें रिद्धिमा और करिश्मा एक दूसरे के करीब दिखी थीं। इन तस्वीरों को देखकर ये अंदाज़ा लगाया जाने लगा था कि अब दोनों बहनों के बीच सब कुछ ठीक हो चुका है, लेकिन सच्चाई क्या है, ये तो करिश्मा कपूर और रिद्धिमा कपूर ही जानती हैं।

यह भी पढ़ें

इन 12 एक्टर्स ने किन्नर बनकर खूब बटोरी वाहवाही, एक ने तो इस रोल को कर जीता राष्ट्रीय पुरस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो