'राजा हिंदुस्तानी' में करिश्मा कपूर ने किया था आमिर खान को 1 मिनट तक Kiss, तीन दिन में पूरा हुआ था यह सीन

By: Shweta Dhobhal
| Published: 13 Feb 2021, 03:08 PM IST
'राजा हिंदुस्तानी' में करिश्मा कपूर ने किया था आमिर खान को 1 मिनट तक Kiss, तीन दिन में पूरा हुआ था यह सीन
Karisma Kapoor Is Aamir Khan Longest Kissing Scene In Bollywood

  • फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' ( Raja Hindustani ) में फिल्माया गया सबसे लंबा किसिंग सीन
  • एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ( Karishma Kapoor ) ने एक्टर आमिर खान ( Aamir Khan ) को किया एक मिनट तक किस
  • ठंड में तीन दिनों तक शूट किया था यह सीन

नई दिल्ली। जैसा कि हम सब जानते हैं कि इन दिनों वैलेंटाइन वीक ( Valentine Day ) चल रहा है। इस पूरे हफ्ते लव बर्ड्स अलग-अलग अंदाज में अपने प्यार का इज़हार करते हैं। आज 13 फरवरी है और आज के दिन किस डे मनाया जाता है। चलिए इस मौके पर आपको बॉलीवुड के सबसे लंबे किसिंग सीन के बारें में बतातें हैं। यह फिल्म 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म है। जिसमें एक्टर आमिर खान ( Aamir khan ) और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor ) साथ में नज़र आए थे।

यह भी पढ़ें- रिंकू शर्मा हत्याकांड पर CM केजरीवाल को ट्वीट करना Kangana Ranaut को पड़ा भारी, ट्रोलर्स बोलें- 'तुम्हारे पापा मोदी और चाचा शाह परिवार से मिले?'

 

Raja Hindustani

फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' ( Raja Hindustani ) जो कि साल 1996 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में एक सीन था। जहां पर वाइट सूट में करिश्मा कपूर बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ी होती है। तभी उनके पास आमिर खान आते हैं और दोनों के बीच किस सीन को शूट किया जाता है। इस सीन को लेकर एक इंटरव्यू में करिश्मा ने खुलकर बात की थी। उन्होंने बताया था कि दर्शकों को यह सीन देखने में काफी आसान लगता होगा लेकिन इस शूट करने में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- महज 45 साल की उम्र में हो गया था एक्टर Vinod Mehra का निधन, अपने पीछे छोड़ गए थे दो मासूम बच्चों को

Raja Hindustani

करिश्मा ने बताया कि फिल्म के इस किसिंग सीन को शूट करने में तीन दिन लगे। इस फिल्म की शूटिंग ऊटी में हो रही थी। फरवरी के महीने में वहां सबसे ज्यादा ठंड पड़ रही थी। इस सीन के दौरान करिश्मा को इतनी ठंड लग रही थी उन्हें लग रहा था कि जैसे वह जम चुकी हैं। ऊपर से इस सीन के दौरान वह पानी में भीग रही थीं। हैरानी की बात यह कि इस सीन को सुबह 7 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक शूट किया गया।

Raja Hindustani

आपको यह जानकर हैरानी को होगी कि फिल्म राजा हिंदुस्तानी में करिश्मा और आमिर ने एक मिनिट तक किस किया है। यही वजह है कि यह बॉलीवुड का अब तक सबसे लंबा किसिंग सीन है। इस फिल्म के निर्देशक धर्मेश दर्शन थे। इस किसिंग सीन के बारे में धर्मेश दर्शन ने एक बात बताई थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि वह बिल्कुल नहीं चाहते थे पर्दे पर यह सीन बेकार दिखे इसकी वजह से उन्होंने बैकग्राउंड में म्यूजिक प्ले किया था।

Aamir khan