scriptकैटरीना कैफ कभी नहीं गईं स्कूल, वजह जान आप भी हो जाएगे हैरान | Katrina Kaif never went to school, you know you will be surprised | Patrika News

कैटरीना कैफ कभी नहीं गईं स्कूल, वजह जान आप भी हो जाएगे हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2022 08:32:25 pm

Submitted by:

Manisha Verma

Katrina Kaif : बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन जानकर हैरान रह जाएंगे आप। एक्ट्रेस असल लाइफ में कभी स्कूल नहीं गई हैं। जाने क्या थी वजह

katrina_kaif.jpg
बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ बॉलीवुड की (highest paid actress) में आती हैं। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेनी वाली अभिनेत्रीयों में कैटरीना कैफ का नाम भी आता हैं। कैटरीना की खूबसूरती और उनके अंदाज पर तो लाखों फैन्स जान छिड़कते हैं। वह अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों के दिल पर राज करती हैं। सभी के दिलों पर राज़ करने वालीं कैटरीना कैफ आखिर कितनी पढ़ी लिखी हैं। चलिए जानते हैं।
कैटरीना कैफ अक्सर अपने फिल्मों में फर्राटेदार इंग्लिश बोलती हैं। लोकिन जब आप उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारें में जानेगें तो आप भी हैरान रह जाएंगें। सभी के दिलों पर राज करने वाली कैटरीना कभी स्कूल नहीं गई हैं. दरअसल, उनके पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन हुआ करते थे, जबकि मां सुजैन ब्रिटिश हैं।
कटरीना ने अपने बचपन में कभी स्कूल नहीं गई हैं। कैटरीना कैफ का बचपन करीब 18 देशों में बीता था। एक जगह से दूसरे जगह जाने में उनहे सब कुछ छोड़ना पड़ता था। जिसके कारण वह कभी स्कूल नहीं गई। वह घर में ही ट्यूटर किया करती हैं। उन्होने घर से ही पढ़ाई की हैं। ब्रिटिश होने के कारण कटरीना का इंगलिश काफी शानदार हैं।
यह भी पढ़े- जब सारे कपड़े निकालकर पार्टी में पहुंच गई थी Esha Gupta, हुआ था बड़ा बवाल

आपको बता दे कि कटरीना कैफ ने महज 14 साल के कम उम्र में एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। कुछ सालों बाद कैटरीना मुंबई आईं और यहां भी अपने मॉडलिंग के करियर को जारी रखा। फिर क्या था एक्ट्रेस धीरे-धीरे अपने करियर में आगे बढ़ने लगीं और उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज वह करियर के उस मुकाम पर हैं जहां वह बाॅलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लिया करती हैं किसी भी फिल्म को करने के लिए। हालांकि उनके यहां तक आने में उनके दोस्त सलमान खान ने उनकी काफी मदद की हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो