scriptबड़ा खुलासा! किशोर कुमार को पहले ही हो गया था अपनी मौत का एहसास, इस बात को लेकर किया था सतर्क | kishore kumar was already aware of his death would be shocked to hear his son amit kumar words | Patrika News
बॉलीवुड

बड़ा खुलासा! किशोर कुमार को पहले ही हो गया था अपनी मौत का एहसास, इस बात को लेकर किया था सतर्क

किशोर कुमार भले ही आज इस दुनिया में न हों, लेकिन वो लोगों के दिलों हमेशा जिंदा रहेंगे। ‘मेरे सामने वाली खिड़की में’, ‘मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू’ जैसे सदाबहार गीत आज भी लोगों के जुबान पर चढ़े रहते हैं। किशोर कुमार का जाना सभी के लिए सदमेभरा था, लेकिन क्या आपको पता है कि उन्हें अपनी मौत का एहसास पहले ही हो गया था।

Oct 14, 2022 / 04:37 pm

Shweta Bajpai

kishore kumar was already aware of his death would be shocked to hear his son amit kumar words

kishore kumar was already aware of his death would be shocked to hear his son amit kumar words

जी हां हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार (Kishore Kumar) को इस बात का एहसास हो गया था कि उनके पास अब ज्यादा समय नहीं बचा है। इसका खुलासा खुद दिवंगत किशोर कुमार के बेटे और सिंगर अमित कुमार ने किया था, जिसे सुनकर हर कोई हैरान था।
अपनी जादूई आवाज से सबपर जादू चलाने वाले सिंगर किशोर को दुनिया से अलविदा कहे 28 साल बीत चुके हैं, लेकिन आज भी आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं। उनके गाने आज भी लोगों की जुबान और दिमाग पर चढ़े रहत हैं।

आज भी किशोर कुमार के गाने दिल छू जाते हैं। वहीं गानों के अलावा उन्होंने अपने अभिनय की प्रतिभा भी कई फिल्मों में साबित की।

यह भी पढ़ें

पहले कोर्ट जाएंगे कियारा और सिद्धार्थ फिर ऐसे होगी शादी

https://twitter.com/hashtag/BigB?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
किशोर कुमार का जन्म मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ। उनका असली नाम आभास कुमार गांगुली था। किशोर म्यूजिक इंडस्ट्री का एक ऐसा सितारा थे जो आज भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं। ‘मेरे सामने वाली खिड़की में’, ‘मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू’ जैसे सदाबहार गीत आज भी खूब सुने जाते हैं।

सत्तर और अस्सी के दशक में किशोर कुमार सबसे महंगे गायक थे। उन्होंने उस वक्त के सभी बड़े सितारों के लिए अपनी आवाज दी। गायक के निधन से सभी सदमे में थे, लेकिन सिंगर को अपनी मौत का एहसास हो गया था, जिसके चलते उन्होंने कई चीजों से सतर्क रहने को भी कहा था
https://twitter.com/hashtag/kishorkumar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
2002 के एक इंटरव्यू में दिवंगत किशोर कुमार के बेटे और सिंगर अमित कुमार ने अपने पिता के आखिरी दिन को लेकर बात की थी, जिसको सुनने के बाद हर कोई शॉर्ड था। अमित ने खुलासा किया था कि किशोर को अपनी मौत के बारे में लगभग पहले से ही महसूस हो गया था।

इंटरव्यू में उनके बेटे अमित ने अपने पिता की चौथी शादी को याद किया और कहा कि किशोर को आखिरकार अभिनेता लीना चंदावरकर के साथ ‘खुशी मिली’। दोनों की शादी 1980 से 1987 के बीच हुई थी। किशोर कुमार ने पहले भी अभिनेता मधुबाला से शादी की थी।
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%95%E0%A4%BF%E0%A4%B6%E0%A5%8B%E0%A4%B0_%E0%A4%95%E0%A5%81%E0%A4%AE%E0%A4%BE%E0%A4%B0?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/kishorkumar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अमित कुमार ने एक इंटरव्यू में कहा था, “उन्हें उस दिन अपनी मौत का आभास हो गया था। उन्होंने सुमीत (अमित के सौतेले भाई) को स्विमिंग पर जाने से मना कर दिया और वो उस चीज को लेकर भी टेंशन में थे कि कनाडा से मेरी फ्लाइट समय पर उतर जाए।

अमित ने आगे बताया कि वह दिल के दौरे के लक्षणों से पीड़ित थे, लेकिन मजाक में कहा कि अगर हम डॉक्टर को बुलाते हैं, तो उन्हें दिल का दौरा पड़ जाएगा। वास्तव में, वह हंस रहे थे और लीना से बात कर रहे थे। लीना ने सोचा कि वो मजाक कर रहे हैं, लेकिन बाद में दिल का दौरा पड़ने से एक्टर-सिंगर का निधन हो गया, जिससे हर कोई हैरान था।

यह भी पढ़ें

अमिताभ बच्चन ने यमलोक से चुराया था केबीसी का आइडिया!

Home / Entertainment / Bollywood / बड़ा खुलासा! किशोर कुमार को पहले ही हो गया था अपनी मौत का एहसास, इस बात को लेकर किया था सतर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो