scriptMiss Universe 2021: हरनाज संधू देंगी विदेशी खूबसूरती को टक्कर, जानिए कौन है ये 21 साल की ब्यूटी डीवा | Know about Harnaaz Sandhu representing India at Miss Universe 2021 | Patrika News

Miss Universe 2021: हरनाज संधू देंगी विदेशी खूबसूरती को टक्कर, जानिए कौन है ये 21 साल की ब्यूटी डीवा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2021 09:54:21 am

Submitted by:

Archana Pandey

आज इस 12 दिसंबर को इजरायल के दक्षिणी शहर इलात में 70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता होगी। इस मुकाबले में पूरी दुनिया से चुनकर आई खूबसूरत लड़कियों को टक्कर देने के लिए भारत की हरनाज संधू पहुंची हैं।

Know about Harnaaz Sandhu representing India at Miss Universe 2021

Harnaaz Sandhu representing India at Miss Universe 2021

नई दिल्ली। Know about Harnaaz Sandhu representing India at Miss Universe 2021: आज इस 12 दिसंबर को इजरायल के दक्षिणी शहर इलात में 70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता होगी। इस मुकाबले में पूरी दुनिया से चुनकर आई खूबसूरत लड़कियों को टक्कर देने के लिए भारत की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) पहुंची हैं। हाल ही में उन्होंने ‘लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021’ (Miss Universe 2021) का खिताब जीता था। अब उनकी ख्वाहिश दुनियाभर में अपनी खूबसूरती को लोहा मनवाना चाहती हैं, जिसके लिए वो पूरी शिद्दत से तैयारा हैं।
हरनाज संधू के बारे में

चंडीगढ़ की मॉडल हरनाज संधू ने हाल ही में कहा था कि ‘लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021’ का ताज इस विरासत को में आगे बढ़ाउंगी। उन्हें यकीन है कि वह विश्व सौंदर्य प्रतियोगिता ‘मिस यूनिवर्स 2021’ में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ देकर ये खिताब अपने नाम करेंगी। आइये जानते हैं हरनाज संधू (Know about Harnaaz Sandhu) के बारे में।
हरनाज पेशे से मॉडल हैं

हरनाज पेशे से मॉडल हैं और संधू पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली है। हरनाज अपनी प्रांरभिक पढ़ाई चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से की। चंडीगढ़ से ही स्नातक करने के बाद हरनाज फिलहाल लोक प्रशासन में मास्टर की डिग्री की पढ़ाई कर रही हैं। खास बात यह है कि सिर्फ 21 साल की उम्र में ही संधू ने कई कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पढ़ाई नहीं छोड़ी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल के दिनों में उनके दुबलेपन मजाक बनाया जाता था। जिसके कारण वो कुछ वक्त के लिए डिप्रेशन में भी चली गई थीं। हालांकि परिवार के सर्पोट ने उन्हें इससे बाहर निकाला और उन्हें हिम्मत दी।
यह भी पढ़ें

जानिए क्यों होता है हॉलीवुड, बॉलीवुड और टॉलीवुड में ‘वुड’ शब्द का इस्तेमाल

कई खिताब जीत चुकी हैं

हरनाज संधू ने 2017 में कॉलेज में एक शो के दौरान पहली बार स्टेज परफॉर्मेंस दी थी। इसके बाद से ही हरनाज ने मॉडलिंग शुरू कर दी। अब तक हरनाज अपने करियर में कई खिताब जीत चुकी हैं। इनमें साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़, साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब और साल 2021 में मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब शामिल है।
आपको बता दें कि हरनाज खाने की बेहद शौकीन हैं, लेकिन साथ ही वह अपनी फिटनेस का भी पूरा ख्याल रखती हैं। संधू को घुड़सवारी, तैराकी और घूमने का बहुत शौक है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि अपने खाली वक्त वो इन्हीं शौक को पूरा करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो