जानिए करोड़ों कमाने वाले इन सेलेब्स की पहली सैलरी! अमिताभ बच्चन से लेकर सोनम कपूर का नाम है शामिल

By: Neha Gupta
| Published: 12 Mar 2021, 07:50 PM IST
जानिए करोड़ों कमाने वाले इन सेलेब्स की पहली सैलरी! अमिताभ बच्चन से लेकर सोनम कपूर का नाम है शामिल
Bollywood Stars

  • करोड़ों की कमाई करने वाले सेलेब्स की पहली सैलरी थी बेहद कम
  • अमिताभ बच्चन से लेकर सोनम कपूर का नाम है शामिल
  • कड़े संघर्ष के बाद कम सैलरी कमाने वाले स्टार्स बने सुपरस्टार्स

नई दिल्ली | बॉलीवुड पर राज करने वाले सेलेब्स आज करोड़ों की कमाई करते हैं और बेहद ही लग्जीरियस लाइफ जीते हैं। फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े स्टार्स आज अरबों की संपत्ति के मालिक है लेकिन इस मुकाम को हासिल करने के लिए इन सितारों में कड़ी मेहनत की। कभी इन सेलेब्स की सैलरी ना के बराबर हुआ करती थी। अगर हम आपको बॉलीवुड के टॉप स्टार्स की पहली सैलरी बता दें तो आप हैरान जाएंगे। तो चलिए नजर डालते हैं सुपरस्टार्स की पहली सैलरी पर जो उन्होंने बड़े ही संघर्ष से कमाई थी।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आज एक फिल्म को साइन करने के लिए करोड़ों की फीस चार्ज करते हैं लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उन्हें बेहद कम रुपये में अपना गुजारा करना पड़ता था। अमिताभ फिल्मों में आने से पहले कोलकाता की एक शिपिंग फर्मा में साधारण की जॉब किया करते थे जहां उन्हें मात्र 500 रुपये की सैलरी मिलती थी।

amitabh_bachchan.jpg

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को साइन करने का हर डायरेक्टर का सपना रहता है। किंग खान अपनी किसी भी फिल्म के लिए डायरेक्टर से मोटी फीस लेते हैं लेकिन उनकी पहली सैलरी सुनकर आप बेशक दंग रह जाएंगे। शाहरुख ने पहली सैलरी सिंगर पंकज उदास के कॉन्सर्ट में काम करके कमाई थी। जो उन्हें मात्र 50 रुपये मिली थी। अपनी पहली आय से शाहरुख ने ताजमहल देखने आगरा गए थे।

shah_rukh_khan_1.jpg

रोहित शेट्टी

डायरेक्टर रोहित शेट्टी अपनी हर एक फिल्म में गाड़ी उड़ाते हुए नजर आते हैं। उनकी फिल्मों का बजट भी अच्छा खासा होता है लेकिन जब रोहित ने अपने करियर की शुरुआत की थी तब उन्हें बहुत कम पैसे मिले थे। बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर रोहित को फिल्म फूल और कांटे के लिए उनकी पहली सैलरी के रूप में 35 रुपये मिले थे।

rohit_shetty.jpeg

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी सफलता के झंडे गाड़ चुकी हैं। इंटरनेशनल आइकॉन प्रियंका किसी भी प्रोजेक्ट को साइन करने के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं लेकिन उनकी पहली सैलरी बेहद कम थीं। प्रियंका को उनकी पहली कमाई 5000 रुपये के रूप में मिली थी जिसे उन्होंने अपनी मां को दिया था।

priyanka_chopra12.jpg

आमिर खान

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचान बनाने वाले एक्टर आमिर खान की फिल्में हिट की गारंटी मानी जाती हैं। आमिर की फिल्में 100 करोड़ से लेकर 300 करोड़ के क्लब में शामिल हैं। लेकिन आमिर की पहली सैलरी सुनकर आपको यकीन नहीं होगा। उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर 1000 रुपये मिले थे जिसे उन्होंने अपनी मां को दिया था।

aamir_khan1.jpg

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार साल में तीन से चार फिल्में करते हैं और सभी हिट साबित होती हैं। सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में अक्षय टॉप एक्टर की लिस्ट में शुमार हैं। लेकिन एक्टिंग लाइन में आने से पहले अक्षय शेफ का काम किया करते थे। बैंकॉक में अक्षय एक रेस्टोरेंट में शेफ के तौर पर 1500 रुपये कमाते थे जो उनकी पहली सैलरी थी।

akshay_kumar1.jpg

सोनम कपूर

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर फैशन डीवा मानी जाती हैं। उनके कपड़ों का स्टाइल हर लड़की फॉलो करना चाहती है लेकिन क्या आपको पता है कि सोनम ने भी एक कर्मचारी के तौर पर काम किया था जिसके लिए उन्हें सैलरी भी मिलती थी। सोनम ने संजय लीला भंसाली की फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपनी पहली सैलरी 3000 हजार रुपये के रूप में कमाई थी।

sonam_kapoor.jpg
Akshay Kumar Sonam Kapoor Aamir khan Priyanka Chopra