कभी मैंग्जीन में इंटर्न थीं ऋचा, लेती थी स्टार्स के इंटरव्यू, आज हैं बॉलीवुड की बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार

By: भूप सिंह
| Published: 18 Dec 2020, 02:34 PM IST
कभी मैंग्जीन में इंटर्न थीं ऋचा, लेती थी स्टार्स के इंटरव्यू, आज हैं बॉलीवुड की बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार

-ऋचा चड्ढा ने अभिनेता अभय देओल के साथ फिल्म ‘ओय लक्की! ओय लक्की!‘ से शुरू किया अपना कॅरियर।
-38 साल की हुईं ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर से‘ अभिनेत्री गमा खातून। जल्द अली फजल के साथ लेंगी सात फेरे।
-ऋचा ने फुकरे और राम लीला में अपने अभिनय का जलवा दिखाकर खूब सुर्खियां बटोरी।

 

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका (Richa Chadda Birthday) जन्म 18 दिसंबर, 1986 को अमृतसर में हुआ था। उन्हें बॉलीवुड में ‘फुकरे सीरीज‘ (Fukrey Series) के लिए पहचाना जाता है। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ऋचा (Richa) कभी एक मैगजीन में इंटर्न थी। आज वह बॉलीवुड की सबसे वर्सेटाइल अभिनेत्रियों में शुमार हैं। उन्होंने ना केवल अपने ग्लैमर रूप से बल्कि अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर खास पहचान बनाई है। गैंग्स ऑफ वासेपुर (genus of wasseypur) की नगमा यानी ऋचा चड्ढा आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं।

 

richa_chadda-1.jpg

‘ओय लक्की! ओय लक्की!‘ (Oye Lucky! Lucky Oye!) से शुरू किया सफर
ऋचा के फिल्मी कॅरियर की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘ओय लक्की! ओय लक्की!‘ (Oye Lucky! Lucky Oye!) से अपने कॅरियर की शुरूआत की थी। उनके अपोजिट लीड हीरो के रूप में थे अभय देओल।

मेंस फैशन मैग्जीन में थी इंटर्न
बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ऋचा एक मेंस फैशन मैग्जीन में इंटर्न के तौर पर काम करती थीं। उस दौरान वह मैग्जीन के लिए अभय देओल का इंटव्यू लेने गई थीं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। लेकिन जोग संजोग ऐसा रहा कि ऋचा ने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म अभय देओल के साथ ही की।

 

richa_chadda-2.jpg

नगमा खातून के किरदार के रूप में मिली बड़ी सफलता
ऋचा को फिलमें में बड़ी सफलता लगी अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर से‘ इस फिल्म में उन्होंने नगमा खातून का किरदार निभाया था। उनके किरदार की खासियत ये थी कि वो कहीं से भी लीड एक्टर्स के रोल से कम या छोटा नहीं था। उन्होंने भी गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए उतनी ही सुर्खियां बटोरीं जितनी मनोज वाजपेयी या नवाजउद्दीन सिद्दीकी ने। गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए ऋचा को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक का भी अवॉर्ड मिला था।

फुकरे से बटोरी सुर्खियां
ऋचा ने फुकरे और राम लीला में अपने अभिनय का जलवा दिखाकर खूब सुर्खियां बटोरी। 2015 में आई फिल्म ‘मसान‘ में भी उनके अभिनय की खूब तारीफ हुई। पिछले साल ऋचा की फिल्म सेक्शन 375 रिलीज हुई। इस फिल्म में वो अक्षय खन्ना के अपोजिट नजर आईं

 

richa_chadda-4.jpg

एडल्ट फिल्म में निभाया शकीला का किरदार
इस साल ऋचा कंगना रनौत के साथ पंगा फिल्म में नजर आईं और अब उनकी फिल्म शकीला रिलीज होने वाली है। शकीला का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसमें ऋचा 90 और 2000 के दशक की एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस शकीला का किरदार निभाते हुए नजर आ रही हैं। इस फिल्म में ऋचा का बोल्ड अंदाज देखने को मिल रहा है।
जल्द अली फजल के साथ लेंगी सात फेरें
आपको बता दें कि ऋचा चड्ढा मिर्जापुर फेम एक्टर अली फजल के साथ रिलेशनशिप में हैं। इस साल दोनों शादी के बंधन में बंध जाते मगर कोरोना के चलते वो शादी नहीं कर सके।

Show More