scriptजब हेमा मालिनी से शादी के बाद बिखर गया धर्मेंद्र का परिवार, पहली पत्नी ने कही थी ये बातें | know what first wife said after Dharmendra marriage with Hema Malini | Patrika News

जब हेमा मालिनी से शादी के बाद बिखर गया धर्मेंद्र का परिवार, पहली पत्नी ने कही थी ये बातें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2021 11:23:24 am

Submitted by:

Archana Pandey

धर्मेंद्र ने पहली पत्नी प्रकाश को बिना तलाक दिए हेमा को अपनी दूसरी पत्नी बना लिया। उनके इस फैसले से उनका परिवार बिखर गया। धर्मेंद्र के ऐसा करने से प्रकाश कौर और बच्चों पर बहुत बुरा असर पड़ा।

know what first wife said after Dharmendra marriage with Hema Malini

Parkash Kaur, Hema Malini and Dharmendra

नई दिल्ली: ड्रीम गर्ल हेमा मीलिनी और हीमैन धर्मेंद्र (Dharmendra and Hema Malini) की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे फेमस जोड़ियों में एक है। दोनों की जोड़ी को ऑन और ऑफ स्क्रीन पर बेहद पंसद किया गया। दोनों की लव स्टोरी से जुड़े किस्सों के बारे में जानना आज भी लोग बेहद पसंद करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि जब धर्मेंद्र ने ड्रीम गर्ल हेमा (Hema Malini) की खूबसूरती पर फिदा होकर उनसे शादी कर ली थी। इसके बाद उनका बसा बसाया घर बिखर गया था। ऐसे में उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर (Dharmendra first wife Prakash Kaur) ने क्या कहा था। आइये जानते हैं इस बारे में।
dharmednra_1.jpg
काम करते हुए उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया

हेमा से शादी से पहले धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कौर से हुई थी। ये एक अरेंज मैरिज थी और उस वक्त धर्मेंद्र केवल 19 साल के थे। प्रकाश से शादी के बाद धर्मेंद्र चार बच्चों (सनी,बॉबी, विजेता और अजीता) के पिता बने, लेकिन फिल्मों में काम करते हुए उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया
जिसके बाद धर्मेंद्र ने पहली पत्नी प्रकाश को बिना तलाक दिए, हेमा को अपनी दूसरी पत्नी बना लिया। उनके इस फैसले से उनका परिवार बिखर गया। धर्मेंद्र के ऐसा करने से प्रकाश कौर और बच्चों पर बहुत बुरा असर पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सनी इतने अधिक गुस्सा हुए कि वो हेमा मालिनी पर अपनी भड़ास निकालना चाहते थे और उनपर हाथ उठाना चाहते थे।
यह भी पढ़ें

छोटी सी भूमिका या 1600 रुपये की नौकरी- जब कशमकश में पड़ गए अमिताभ बच्चन, तब लिया था ये फैसला

dharmendra_3.jpg
धर्मेंद्र के ऐसा करने से बहुत बड़ा सदमा लगा था

एक इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने सनी और हेमा के बारे में छपी इस खबर का खंडन कर दिया था। उन्होंने कहा था कि परिवार को धर्मेंद्र के ऐसा करने से बहुत बड़ा सदमा लगा था, लेकिन उन्होंने बच्चों को ऐसे संस्कार नहीं दिए कि वो किसी के साथ ऐसा सलूक करेंगे।
प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र के दूसरी शादी के फैसले को भी सही ठहराया था और उनका पक्ष लेते हुए कहा था कि धर्मेंद्र की जगह कोई मर्द भी होता तो, वो मेरी जगह हेमा मालिनी को ही चुनता। इसलिए इस बात को केवल उन्हें दोष देना ठीक नहीं है। इंडस्ट्री के आधे से ज्यादा मर्द शादीशुदा है। इसके बाद भी उन्होंने दूसरी शादी की और कर रहे हैं तो फिर सिर्फ मेरे पति को ही वुमनाइजर कैसे कहा जा सकता है।
आपको बता दें कि इसके अलावा प्रकाश ने हेमा को लेकर ये भी कहा था कि अगर वो हेमा की जगह होतीं तो ऐसा कभी नहीं करतीं।

यह भी पढ़ें

ये है बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन का असली नाम, बड़ी दिलचस्प है नाम बदले जाने की कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो