scriptये है बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन का असली नाम, बड़ी दिलचस्प है नाम बदले जाने की कहानी | Know about actor Ajay Devgan Real Name | Patrika News

ये है बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन का असली नाम, बड़ी दिलचस्प है नाम बदले जाने की कहानी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2021 06:42:16 pm

Submitted by:

Archana Pandey

जिस एक्टर को आप सालों से अजय देवगन के नाम से जाते हैं। दरअसल वो उसका असली नाम नहीं है ही नहीं। क्योंकि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले उनका रियल नाम बदल दिया गया था।

Know about actor Ajay Devgan Real Name

Ajay Devgn

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) ने साल 1991 में उन्होंने ने फिल्म फूल और कांटे (Phool Aur Kaante) से फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरूआत की थी। अजय को अपनी एक्टिंग से लोगों का मनोरंजन करते हुए बॉलीवुड में 30 साल हो चुके हैं। इसी क्रम में जहां बहुत सारे सेलेब्स ने उन्हें बधाई दी। वहीं, आज हम आपको उनके नाम से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बता रहे हैं।
दरअसल जिस एक्टर को आप सालों से अजय देवगन के नाम से जानते हैं। वो उनका असली नाम है ही नहीं। क्योंकि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले एक्टर ने का नाम बदल दिया गया था।
अजय देवगन का असली नाम
बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन का असली नाम विशाल (Vishal Devgn) है। बॉलीवुड में डेब्यू से पहले अजय देवगन को अपना असली नाम बदलना पड़ गया। इस बात का खुसाला खुद अजय देवगन ने किया था।
साल 2009 में दिए एक इंटरव्यू में अजय देवगन ने इस राज से पर्दा उठाते हुए बताया था कि जब उन्हें लॉन्च किया जा रहा था उसी दौरान 3 और विशाल बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे थे। ऐसे में मेरे पिता के पास मेरा नाम बदलने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था।
अजय ने बताया कि उनके पिता ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मैं कहीं भीड़ में ना खो जाएं। लेकिन अजय देवगन के पुराने दोस्त आज भी उन्हें वीडी (विशाल देवगन) कहकर बुलाते हैं।

इसके अलावा अजय देवगन (Ajay Devgn) के नाम में उनके सरनेम की स्पेलिंग भी सामान्य नहीं है। वह देवगन की स्पेलिंग Devgn लिखते हैं और इसके पीछे की वजह भी अजय ने इसी इंटरव्यू में बताई थीय़ अजय देवगन ने बताया था किउन्होंने अपनी मां वीणा के कहने पर सरनेम की स्पेलिंग बदल दी थी। उनकी मां को बदली हुई स्पेलिंग ज्यादा पसंद थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो