scriptKnow what happened when Meena Kumari got stuck among bandits on midway | जब डाकुओं के बीच फंस गई थीं मीना कुमारी, फिर हुआ वो जो आप सोच भी नहीं सकते | Patrika News

जब डाकुओं के बीच फंस गई थीं मीना कुमारी, फिर हुआ वो जो आप सोच भी नहीं सकते

जब मीना कुमारी अपने पति कमाल अमरोही के साथ डाकुओं बीच फंस गई थीं। ये घटना तब घटी जब मध्यप्रदेश में शिवपुरी में उनकी कार का पेट्रोल खत्म हो गया था तो दोनों साथ में अपनी रात कार में ही गुजार रहे थे।

Updated: October 23, 2021 03:41:59 pm

नई दिल्ली: बॉलीवुड सिनेमा की ट्रेजडी क्वीन (Tragedy Queen) मीना कुमारी (Meena Kumari) ने अपनी कमाल की खूबसूरती, अदाओं और बेहतरीन एक्टिंग से दुनिया को अपना दीवाना बनाया था। यूं तो 39 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाली मीना कुमारी के कई किस्से हैं, लेकिन आज हम आपको उनसे जुड़ा वो किस्सा बता रहे हैं, जिसमें वो अपने पति के साथ रात को बीच रास्ते में डाकुओं के बीच फंस जाती हैं।
Know what happened when Meena Kumari got stuck among bandits on midway
Meena Kumari
दोनों साथ में अपनी रात कार में ही गुजार रहे थे
दरअसल ये किस्सा है फिल्म 'पाकीजा' की शूटिंग के दौरान का है। जिसमें मीना कुमारी अपने पति कमाल अमरोही के साथ डाकुओं बीच फंस गई थीं। ये घटना तब घटी जब मध्यप्रदेश में शिवपुरी में उनकी कार का पेट्रोल खत्म हो गया था, तो दोनों साथ में अपनी रात कार में ही गुजार रहे थे।
इस दौरान मीना और कमाल के बीच कुछ सही नहीं था। फिर वो दोनों पाकीजा फिल्म में साथ काम कर रहे थे। जब पाकीजा की शूटिंग के लिए मीना और कमल ऑउटडोर शूट के लिए निकले थे। दोनों अलग-अलग गाड़ी में थे लेकिन शिवपुरी जाते समय रास्ते में ही रात हो गई और इसी समय कमाल की गाड़ी का पेट्रोल भी खत्म हो गया। ऐसे में वो मीना की कार में बैठ गए। रात के दौरान दर्जन डाकू आ गए और कार को घेर लिया। डाकुओं को देख मीना कुमारी घबरा गईं।
इतनी रात को यहां क्या कर रहे हो
उन्हीं में से एक डाकू कार के पास आया। गाड़ी के शीशे से उसने मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही से पूछा कि तुम कौन हो और इतनी रात को यहां क्या कर रहे हो। तब घबराते हुए कमाल ने अपने और मीना के बारे में बताया। जैसे ही डाकुओं ने मीना का नाम सुना उनकी रौबदार आवाज बदल गई। वो बहुत तहजीब से बात करने लगे।
बीहड़ में मीना कुमारी उसके सामने बैठी हैं
दरअसल वो डाकू मीना कुमारी का बहुत बड़ा फैन था। उसे यकीन नहीं हो रहा था कि बीहड़ में मीना कुमारी उसके सामने बैठी हैं। फिर तो सभी डाकू मीना कुमारी के आवभगत में लग गए। डाकुओं ने मीना और कमाल के खाने -पीने का इंतजाम किया। यहां तक कि उनके लिए सुबह होते ही उन्होंने पेट्रोल का भी बंदोबस्त करा दिया। रात भर डाकुओं ने मीना कुमारी और उनके पति की खूब खातिरदारी की।
बोला की उसे चाकू से उनका ऑटोग्राफ चाहिए
खास बात तो ये रही कि जब मीना वहां से चलने लगी तो एक डाकू उनके पास आया और चाकू निकाल लिया । ये हरकत पहले तो मीना कुमारी घबरा गईं लेकिन पास आकर वो बोला की उसे चाकू से उनका ऑटोग्राफ चाहिए। ऐसा करने के लिए मीना मना किया, लेकिन वो डाकू ऑटोग्राफ चाकू से लेकर ही माना। मीना और उनके पति जब शिवपुरी से बाहर निकले तो उन्हें पता चला कि उन्होंने अपनी रात मध्य्प्रदेश के उस समय के नामी डाकू अमृत लाल के यहां गुजारी थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.