scriptजब विनोद खन्ना से प्यार करती थीं अमृता सिंह, फिर कैसे सैफ अली खान से हो गई शादी | Know why Amrita Singh left Vinod Khanna and married Saif Ali Khan | Patrika News

जब विनोद खन्ना से प्यार करती थीं अमृता सिंह, फिर कैसे सैफ अली खान से हो गई शादी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2021 05:17:19 pm

Submitted by:

Archana Pandey

कभी एक्ट्रेस अमृता सिंह और विनोद खन्ना की लव स्टोरी काफी सुर्खियां बटोर रही थीं। ऐसा माना जा रहा था कि दोनों जल्द ही शादी करने लेंगे। लेकिन फिर अचानक ये दोनों अलग हो गए और 10 साल छोटे सैफ अली खान की अमृता से शादी हो गई।

Know why Amrita Singh left Vinod Khanna and married Saif Ali Khan

Vinod Khanna, Amrita Singh with Saif Ali Khan

नई दिल्ली: एक टाइम पर बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) और विनोद खन्ना (Vinaod Khanna) की लव स्टोरी काफी सुर्खियां बटोर रही थीं। ऐसा माना जा रहा था कि दोनों जल्द ही शादी करने लेंगे। लेकिन फिर अचानक ये दोनों अलग हो गए और 10 साल छोटे सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की अमृता से शादी हो गई। आइये जानते हैं आखिर ऐसे कैसे हो गया।
विनोद खन्ना से हुई अमृता सिंह मुलाकात
दरअसल फिल्म ‘बंटवारा की शूटिंग के दिनों में अमृता सिंह क्रिकेटर रवि शास्त्री को डेट कर रही थीं, लेकिन रवि से अमृता को वो प्यार नहीं मिल पा रहा था जिसकी उन्हें चाहत थी। ऐसे में फिल्म ‘बंटवारा’ के सेट पर उनकी मुलाकात विनोद खन्ना से हुई। फिल्म में साथ काम करते-करते अमृता विनोद को अपना दिल दे बैठी। विनोद खन्ना उन दिनों संन्यासी जीवन से वापस लौटे थे और उनका अपनी पत्नी के साथ तलाक भी हो चुका था। ऐसे में विनोद को भी एक ऐसे पार्टनर की तलाश थी जिसके कारण विनोद खन्ना भी फिर से अमृता के साथ आगे बढ़ने के सपने देखने लगे।
amrita_singh_vinod_khanna1.png
दोनों के बढ़ते रिश्ते से खुश नहीं थी मां
लेकिन कोई था जो दोनों के रिश्ते से खुश नहीं था और वो कोई और अमृता सिंह की मां थीं। विनोद खन्ना अपनी बेटी के लिए अमृता सिंह की मां को बिलकुल पंसद नहीं थे। अमृता सिंह की मां रुख्साना नहीं चाहती थी कि उनका दामाद ऐसा हो जिसकी उम्र उनसे मिलती हो। अमृता को विनोद खन्ना से अलग करने के लिए रुख्शाना ने कई कोशिशें की।
मां की कई कोशिशों के बाद दोनों हुए अलग
इस काम के लिए उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ-साथ कई फिल्मी हस्तियों का सहारा लिया। लेकिन अमृता विनोद खन्ना से दूर होने को तैयार ही नहीं थी। तभी अमृता सिंह की मां रुख्शाना को पता चला कि अमृता सिंह से 10 साल छोटे सैफ अली खान उनकी बेटी से बहुत प्यार करते हैं और उनके दीवाने बनकर घूम रहे हैं। इस बात का मां रुख्साना ने फायदा उठाया और उन्होंने अपने पॉलिटिकल कनेक्शन का इस्तेमाल कर विनोद खन्ना को अमृता सिंह से दूरी बनाने के लिए मजबूर कर दिया।
यह भी पढ़ें

K3G: काजोल और शाहरुख का बेटा कृष, बन गया है माचो मैन, फोटो देख फैंस बोले- ये वही क्यूट बच्चा है ?

saif-amrita.jpg
सैफ के साथ भी ज्यादा नहीं चला रिश्ता
वहीं, विनोद खन्ना ने भी प्यार की जगह अपने करियर को चुना और खामोशी से अमृता से अपना रिश्ता तोड़ लिया। इसके बाद अमृता अपने से 10 साल छोटे सैफ अली खान से शादी कर ली। लेकिन दोनों की शादी कामयाब नहीं हुई, शादी के 12 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। आज जहां अमृता अपने बच्चों के साथ रह रही हैं। वहीं, सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी कर दोबारा अपना घर बसा लिया। दोनों दो बेटों तैमूर और जहांगीर के मां-बाप हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो