scriptleena chandrakar is fourth wife of kishore kumar know their love story | किशोर कुमार पर आ गया था इस एक्ट्रेस का दिल, बन गई थी चौथी बीवी, अब इस हाल में जी रही है जिन्दगी | Patrika News

किशोर कुमार पर आ गया था इस एक्ट्रेस का दिल, बन गई थी चौथी बीवी, अब इस हाल में जी रही है जिन्दगी

लीना ने बहुत छोटी उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। उनको करियर में भी काफी संघर्ष करना पड़ा था। जब लीना सिर्फ 17 साल की थीं, तभी उनको फिल्म ऑफर हो गई थी।

नई दिल्ली

Published: April 19, 2022 07:15:48 pm

पुराने जमाने की खूबसूरत हीरोइनों की जब भी बात आती है, एक एक्ट्रेस का जिक्र जरूर होता है। उस अभिनेत्री का नाम लीना चंदावरकर है। लीना का 60-70 के दशक में जो स्टारडम था, वो शायद ही किसी हीरोइन का रहा होगा। झील सी पलकें, सुंदर चेहरा और मुस्कान दर्शकों का दिल जीतने के लिए काफी होती थी। लीना चंदावरकर उस दौर की फिल्मों में छाई रहती थीं। बड़े-बड़े हीरों उनके साथ फिल्म करना चाहते थे।
leena_chandrakar.jpg
फिल्मों में आने से पहले लीना विज्ञापनों में काम करतीं थीं और वहीं उन्हें एक्टर सुनील दत्त ने देखा जिसके बाद उन्होंने फिल्म 'मन का मीत' में अपने अपोजिट साइन किया था। वैसे उनकी रील लाइफ तो काफी अच्छी थी लेकिन उनकी रियल लाइफ भी कम फिल्मी नहीं थी। वो गायक किशोर कुमार की चौथी बीवी बन गई थी। आइए जानते हैं कि वो किस हाल में जिन्दगी गुजार रही हैं।
leena chandrakarलीना ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया और उनकी खूबसूरती के भी सभी दीवाने थे लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी कभी पटरी पर नही चल पाई। लीना महज 24-25 साल की थीं जब उन्होंने सिद्धार्थ बंडोकर से शादी कर ली थी। सिद्धार्थ गोवा के एक बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते थे। हालांकि शादी के कुछ समय बाद ही एक दुर्घटना में सिद्धार्थ का निधन हो गया था और 25 की उम्र में ही लीना विधवा हो गईं। बताते हैं कि कम उम्र में विधवा हो जाने के कारण उस वक्त लीना को लोग ताने मारने लगे थे। कुछ लोग उनके लिए खराब शब्दों का इस्तेमाल करने लगे थे जिसके बाद उन्होंने आत्महत्या का मन बना लिया था। हालांकि लीना की जिंदगी में किशोर कुमार आए और उनकी जिंदगी बदल गई। वो किशोर कुमार की चौथी पत्नी बनी थीं।
leena chandrakarलीना के जीवन में आए हरफनमौला किशोर कुमार जिनसे एक बार फिर उन्होंने प्यार करना सीखा। दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार। इसके बाद दोनों ने तय कर लिया कि वो शादी करेंगे। मराठी परिवार में जन्मीं लीना के पिता आर्मी में अफसर थे। जब उन्हें लीना और किशोर की शादी की इच्छा के बारे में पता चला तो उन्होंने इस रिश्ते से साफ इनकार कर दिया। बताते हैं कि फिल्मी किशोर कुमार लीना के पिता को मनाने के लिए धारवाड़ स्थित उनके घर पर गए और घर के बाहर ही धरने पर बैठ गए। इतना ही नहीं साथ में वो गाना भी गाने लगे, 'नफरत करने वालों के सीने में प्यार भर दूं'। ये गाना किशोर कुमार गाते रहे। किशोर कुमार की कोशिशों और गाने से उनका दिल पिघल गया और उन्होंने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया। इसके बाद साल 1980 में किशोर कुमार और लीना की शादी हो गई। इसके बाद उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया जिनका नाम सुमित कुमार है।शादी के कुछ सालों बाद किशोर कुमार भी चल बसे। अब लीना अपने बेटे के साथ ग्लैमर की इंडस्ट्री से दूर रहती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasys Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखलालू के ठिकानों पर CBI Raid; सामने आई RJD की पहली प्रतिक्रिया, मात्र 5 शब्द में पूरे सिस्टम को लपेटाअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का उपराज्यपाल? चर्चा में हैं ये 5 नामRoad Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर के लिए कोर्ट से मांगा वक्त, खराब सेहत को बताया कारणबेंगलुरू हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, अधिकारियों ने शुरू की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.