scriptlegend actor raj kapoor paid fine for london hotel mangement | राजकपूर की इस आदत से परेशान थे लंदन के होटल, लगा दिया था जुर्माना | Patrika News

राजकपूर की इस आदत से परेशान थे लंदन के होटल, लगा दिया था जुर्माना

बॉलीवुड में दिवंगत अभिनेता राज कपूर का आज भी उनके अभिनय के लिए याद किया जाता है। उन्होंने इस फिल्म इंडस्ट्री को अपने अभिनय से सजाने और संवारने का काम किया। इसके अलावा वह अपने सादगी भरे व्यवहार के लिए जाने जाते थे। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि उन्हें लंदन में होटल मालिकों के कड़े रवैये का सामना करना पड़ा।

नई दिल्ली

Updated: November 05, 2021 12:22:36 pm

राजकपूर उन अभिनेताओँ में से एक माने जाते हैं जिन्होनें अपनी मेहनत से फिल्म इंडस्ट्री की नींव को सींचने का काम किया। तब से लेकर अब तक उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। राज कपूर जितने बड़े अभिनेता थे उतनी ही सादगी से जीवन भी जीते थे।
legend actor raj kapoor paid fine for london hotel mangement
राजकपूर की इस आदत से परेशान थे लंदन के होटल, लगा दिया था जुर्माना
राज कपूर को एक ऐसी ही आदत थी जिसके बारे मे जानकर आपको थोड़ी हैरानी जरूर हो सकती है। राज कपूर को जमीन पर सोने की आदत थी। इतना ही नहीं जब भी वह कभी अपने घर से बाहर जाते थे तो होटल में भी जमीन पर ही सोते थे।
लेजेंड अभिनेता जब अपने काम के सिलसिले देश के किसी भी कोने में जाते थे तो अपने होटल के कमरे में वह बेड से गद्दा खींच लेते थे और जमीन पर बिछा कर आराम सो जाते थे। उनका ये मिजाज सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशी होटलों में भी बना रहा। ऐसे में एक बार राज कपूर काम के सिलसिले में लंदन पहुंचे थे।
यहां उनके लिए एक होटल में एक लग्जरी कमरा बुक किया गया था। राज कपूर ने वहां भी अपना देशी ठाठ नहीं छोड़ा और गद्दा नीचे बिछाकर सो गए। जब उस होटल के मैनेजमेंट को इस बात की खबर लगी तो अभिनेता की इस आदत से वह हैरान रह गए।
राज कपूर की इस आदत के बारे में उनकी बेटी ऋतु नंदा ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि, राज कपूर को होटलों के बिस्तर पर नींद नहीं आती थी। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि, वह एक बार फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए लंदन पहुंचे थे। लंदन में मशहूर होटल हिल्टन में उनके ठहरने का प्रबंध किया गया था।
इस आलीशान होटल के कमरे में जब राज कपूर पहुंचे तो उन्होंने रात में सोने के लिए अपनी आदत के मुताबिक बिस्तर पर रखे गद्दे को जमीन पर उतार लिया था।

इतना ही नहीं राज कपूर खाना भी अपने रूम पर में ही मंगाया करते थे। ऐसे में जब उनका डिनर कमरे में आया तो खाना लाने वाले व्यक्ति ने कमरे के अंदर का नज़ारा देखा और अपने मैनेजमेंट से इस बात की शिकायत कर दी। मैनेजमेंट को ये बात पता चलने के बाद राज कपूर को टोका गया और कहा गया कि वह इस तरह की हरकत न करें।
लेकिन अपनी आदत के मुताबिक राजकपूर ने होटल मैनेजमेंट की बात नहीं मानी। हद तो तब हो गई जब राजकपूर पांच दिन होटल में ठहरे और पांचों दिन इसी आदत को दोहराया। आखिर में मैनेजमेंट ने उनसे परेशान होकर उन पर जुर्माना लगाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.