एक्ट्रेस नीना गुप्ता को हुआ अपनी गलती का एहसास, बेटी की नजर में बन गई थी हिटलर

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 26 Aug 2020, 07:07 PM IST
एक्ट्रेस नीना गुप्ता को हुआ अपनी गलती का एहसास, बेटी की नजर में बन गई थी हिटलर
web series Masaba Masaba

  • नीना गुप्ता (neena gupta)को था बेटी को बाप ना दे पाने का दुख
  • ऐक्ट्रेस नीना गुप्ता बेटी की नजर में बन गई थी हिटलर

नई दिल्ली। अस्सी के दशक में छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक छोटी-मोटी भूमिकाओं से अपने करियर की शुरूआत करने वाली नीना गुप्ता (neena gupta)आज के समय में एक जाना माना नाम है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वो अपने(neena gupta relationship)रिलेशनशिप को लेकर चर्चे में आई थीं। साल 1987 में वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से उन्होंने संबंध बनाए थे। नीना और विवियन रिचर्ड्स ने भले ही शादी ना की हो लेकिन दोनों के बीच हुए संबंध में वो एक बेटी की मां बन गई। बेटी को जन्म देने वाला निर्णय उन्होनें भले ही भावुकता वश लिया हो लेकिन यह निर्णय उन पर काफी भारी पड़ गया। साल 1988 में मसाबा का जन्म हुआ, उस समय नीना के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि अपने सिजेरियन ऑपरेशन का खर्च उठा सके। नीना ने हर उम्मीदों से हटकर बेटी को पाला। बेटी का नाम उन्होंने मसाबा रखा।

बेटी को बाप ना देने का दुख

बेटी को जन्म देने के बाद नीना गुप्ता(neena gupta) को इस बात का पछतावा हमेशा से रहा है कि कभी भी शादीशुदा आदमी से प्रेम ना करना। यही उनकी सबसे बड़ी गलती और भूल रही है। हालांकि बेटी को जन्म देने वो गलती नहीं मानतीं। लेकिन उनका भी मानना है कि हमारा देश और हमारा समाज कभी भी सिंगल मदर्स वो भी बिना शादी के बच्चे को अपनाने के लिए कभी भी तैयार नहीं हुआ है। अब जल्द ही मसाबा की जिंदगी पर एक वेब सीरीज 'मसाबा-मसाबा' (web series Masaba Masaba)बनने जा रही है जिस पर इन सभी बातों को दिखाया जाएगा।

View this post on Instagram

@rudranic

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

बेटी की नजर में हिटलर

घर पर पिता का साया ना होने के चलते नीना ने अपनी बेटी को बहुत सख्ती से पाला था। उस पर इतने कठोर नियम बनाए थे कि एक बार को तो मसाबा मां नीना को अपना हिटलर तक मानने लगी थी। अब जा कर इतने सालों बाद वह अपने मन की बात मां को बता पाती है।

 

View this post on Instagram

Masaba masaba

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

नीना ने की विवेक मेहरा से शादी

निजी जिंदगी को लेकर भी नीना गुप्ता काफी चर्चा में रही हैं। क्रिकेटर विवियन रिचर्ड से दूर होने के बाद नीना ने अकेले बेटी मसाबा का पालन-पोषण किया है। इसके बाद साल 2008 में नीना ने विवेक मेहरा से शादी की। नीना गुप्ता शादी करने से पहले शर्त रखी थी तो मेरी बेटी को खुश रखेगा वही मेरी जिंदगी का हिस्सा बन सकता है। और इस पर विवेक मेहरा खरे उतरे। विवेक मेहरा नीना के छह साल पुराने चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं। वे पहले से ही डिवोर्सी हैं और उनकी भी पहली शादी से दो बेटियां हैं। नीना हमेशा मुंबई में रही और विवेक दिल्ली में। हालांकि विवेक अब रिटायर हो चुके हैं और नीना काम कर रही हैं उनका कहना है कि बेटी मसाबा की खुशियां उनके लिए सबसे ज्यादा मायने रखती हैं।