scriptये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, तलाक लेने के लिए चुकाए करोड़ों रुपये | Most Expensive Divorce Settlements in bollywood | Patrika News
बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, तलाक लेने के लिए चुकाए करोड़ों रुपये

बॉलीवुड में जितनी एक्सपेंसिव शादी होती है उतना ही एक्सपेंसिव तलाक में भी होता है। हाई प्रोफाइल शादियां तो हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। शादी के सजावट से लेकर बॉलीवुड सितारों के कपड़ो तक सुर्खियों में बने रहते हैं।

Jan 13, 2022 / 06:27 pm

Manisha Verma

saif_ali_khan.jpg
बॉलीवुड में तलाक बहुत ही आम बात हैं। बॉलीवुड के काफी कम ऐसे कप्लस हैं जिमकी शादी लम्बें समय तक टिक्कती हैं। बॉलीवुड में तलाक काफी एक्सपेंसिव होता हैं। ये सेलेब्स महंगे तलाक करते हैं जहां एलिमनी के तौर पर अपने पार्टनर को करोड़ों देने पड़ जाते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के सबसे एक्सपेंसिव तलाकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे सुन आप भी रह जाएंगे हैरान।
saif__1.jpg
सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ अली खान उनसे करीब 12 साल बड़ी अमृता सिंह के बीच प्यार हुआ और ऐसा कि दोनों ने गुपचुप शादी भी रचा डाली। साल 1991 में दोनों शादी के बंधन में बंधे, जबकि इस रिश्ते के खिलाफ थे घरवाले। खैर, 13 साल तक रिश्ता खिंचा, सारा अली खान और इब्राहिम हुए।लेकिन उसके बाद जब 12 साल की शादी को तोड़ने का फैसला लिया गया तब तो ये और भी ज्यादा शॉकिंग हो गया। अपनी शादी और तलाक के बारे में तो सैफ ने भी खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अमृता को अपनी आधी दौलत, 5 करोड़ रुपए और 18 साल तक उनके बच्चों का खर्च उठाने के लिए पैसे देने पड़े थे।
hrithik_1.jpg
ऋतिक रोशन और सुजैन खान

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने साल 2020 में 20 दिसंबर के दिन बैंग्लुरू में धूमधाम से शादी रचाई थी। शादी के बाद ये कपल अपनी हैपिली मैरिड लाइफ जी रहा था। इनके दो प्यारे बेटे भी हैं जिनका नाम रेहान रोशन और रिद्धान रोशन है। ऋतिक रोशन के अफेयर की खबरों के कारण दोनो के बीच तलाक हुआ था। इसके बाद साल 2014 में ही ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने आधिकारिक तौर पर तलाक ले लिया। सुजैन खान ने तलाक की एलिमनी के तौर पर 400 करोड़ रुपए मांगे थे। इसके साथ ही खबर ये भी आई थी कि ऋतिक रोशन ने बाद में 380 करोड़ दिए थे। हालांकि, दोनों की तरफ से कोई भी पुष्टि इस खबर को लेकर नहीं की गई थी।
karishma_kapoor.jpg
करिश्मा कपूर और संजय कपूर

करिश्मा कपूर ने दिल्ली के बड़े बिजनेसमैन में शामिल संजय कपूर से वर्ष 2003 में किया था।लेकिन शादी के तकरीबन 5-6 सालों बाद ही लाइफ में दुरिया आने लगी। 2003 से आते-आते 2016 में करिश्मा ने संजय कपूर से तलाक ले लिया और वो अलग हो गई। संजय कपूर पर शारीरिक हिंसा का आरोप लगाया है। करिश्मा को 7 करोड़ रुपए और साथ ही साथ मुंबई का एक आलीशान बंगला एलिमनी के तौर पर मिला था।
aamir_khan.jpg
आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर को रीना से एकतरफा प्यार हो गया था। आमिर और रीना ने 18 अप्रैल 1986 में गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। शादी के कुछ दिनों बाद आमिर और रीना को दो बच्चे हुए, जिनका नाम जुनैद और इरा है। रिश्ते में कड़वाहट आने के कारण साल 2002 में तलाक के बाद दोनों अलग हो गए।इस शादी के साथ भी यही हुआ था कि तलाक के समय काफी पैसे देने पड़े थे। लेकिन कितनी रकम इसे सार्वजनिक नहीं किया गया था। फिर भी इस तलाक को बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों में से एक माना जाता है।

Home / Entertainment / Bollywood / ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, तलाक लेने के लिए चुकाए करोड़ों रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो