चेतन भगत के डूबते करियर को मिला था Sushant Singh Rajput और अभिषेक कपूर का सहारा

By: Sunita Adhikari
| Published: 21 Aug 2020, 11:59 AM IST
चेतन भगत के डूबते करियर को मिला था Sushant Singh Rajput और अभिषेक कपूर का सहारा
chetan bhagat

  • साल 2013 में आई फिल्म 'काई पो चे' (Kai Po Che) चेतन भगत के नॉवेल '3 मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ' पर आधारित थी। इसी फिल्म से सुशांत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

नई दिल्ली: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को दो महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। ऐसे में उन्हें लेकर आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। साथ ही सुशांत से जुड़े लोग उनके साथ अपनी यादों को भी साझा कर रहे हैं। हाल ही में लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने भी सुशांत की पहली फिल्म 'काय पो चे' (Kai Po Che) को लेकर अपनी बात कही। उन्होंने बताया कि कैसे सुशांत सिंह राजपूत और अभिषेक कपूर (Abhishek Kapoor) ने उन्हें करियर को एक बार फिर जीवित कर दिया।

दरअसल, साल 2013 में आई फिल्म 'काई पो चे' (Kai Po Che) चेतन भगत के नॉवेल '3 मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ' पर आधारित थी। इसी फिल्म से सुशांत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अच्छी खासी कमाई की थी। फिल्म के बारे में बात करते हुए चेतन भगत ने बताया कि कोई भी इस फिल्म को नहीं बनाना चाहता था। क्योंकि यह गुजरात के गोधरा दंगों पर आधारित थी। इसके बाद अभिषेक कपूर ने ये डिसाइड किया कि फिल्म में नए कलाकारों को कास्ट किया जाएगा। सुशांत के लिए भी यह एक जोखिम भरा स्टेप था। क्योंकि यह फिल्म किसी लव स्टोरी पर बेस्ड नहीं थी।

चेतन भगत ने कहा कि फिल्म '3 इडियट्स' के साथ उन्होंने लोगों के साथ पंगा लिया था। जिसके बाद उन्हें चुप होना पड़ा। लेकिन अभिषेक कपूर ने उनकी नॉवेल पर फिल्म बनाने का निर्णय किया, जिसके बाद चेतन भगत की बॉलीवुड में वापसी हो सकी थी।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई मुंबई पहुंच चुकी है और उन्होंने अपनी जांच शुरू कर दी है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को जांच के आदेश दे दिए थे। सीबीआई पहले ही रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और मां संध्या चक्रवर्ती समेत छह लोगों पर एफआईआर दर्ज कर चुकी है। सीबीआई अपनी जांच बिहार में सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर करेगी। जिसमें रिया और उनके परिवार पर खुदकुशी के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश करने जैसे आरोप शामिल हैं।

Show More