scriptबॉलीवुड को फिर लगा बड़ा झटका, बॉलीवुड एक्ट्रेस कुमकुम का 86 वर्ष की उम्र में निधन | 'Naya Daur', 'Mother India' actress Kumkum passes away at 86 | Patrika News

बॉलीवुड को फिर लगा बड़ा झटका, बॉलीवुड एक्ट्रेस कुमकुम का 86 वर्ष की उम्र में निधन

locationमुंबईPublished: Jul 28, 2020 04:23:50 pm

बॉलीवुड अभिनेत्री कुमकुम ( Kumkum passes away at 86 ) का 86 वर्ष की उम्र में मंगलवार को निधन हो गया। लंबे समय से बीमार चल रही थीं। 22 अप्रेल, 1934 को बिहार के शेखपुरा (अब) में जन्मीं कुमकुम का असली नाम जैबुनिस्सा था….

Actress Kumkum passed away

Actress Kumkum passed away

बॉलीवुड अभिनेत्री कुमकुम ( Kumkum passes away at 86 ) का 86 वर्ष की उम्र में मंगलवार को निधन हो गया। लंबे समय से बीमार चल रही थीं। 22 अप्रेल, 1934 को बिहार के शेखपुरा (अब) में जन्मीं कुमकुम का असली नाम जैबुनिस्सा था। कुमकुम ने गुरुदत्त और किशोर कुमार के साथ भी काम किया था। उन्होंने ‘मदर इंडिया’, ‘कोहिनूर’, ‘उजाला’, ‘एक सपेरा एक लुटेरा’ जैसी मशहूर फिल्मों में अभिनय किया था। नावेद जाफरी ने ट्वीट कर अभिनेत्री के निधन पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमने एक और मोती खो दिया। मैं बचपन से इन्हें जानता था। वह हमारे लिए परिवार थीं। एक अच्छी इंसान। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें, कुमकुम आंटी।

https://twitter.com/hashtag/ripkumkum?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कुमकुम के पिता हुसैनाबाद के नवाब थे। कुमकुम, गुरुदत्त की खोज मानी जाती हैं। गुरुदत्त को अपनी फिल्म आर पार (1954) के गाने ‘कभी आर कभी पार लागा तीरे नजर’ का फिल्मांकन एक्टर जगदीप पर करना था, लेकिन बाद में गुरुदत्त को लगा कि इसे किसी महिला पर फिल्माना चाहिए। तब गुरुदत्त ने कुमकुम पर इस गीत का चित्रण किया था। मुंबई में लिकिंग रोड पर कभी उनके बंगले का नाम ही कुमकुम हुआ करता था, जिसे बाद में तोड़कर बिल्डिंग बना दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो