Cinema Halls Reopen : सिनेमाघरों में नई मूवी देखने के लिए करना होगा अभी और इंतजार

By: पवन राणा
| Published: 15 Oct 2020, 11:56 PM IST
Cinema Halls Reopen : सिनेमाघरों में नई मूवी देखने के लिए करना होगा अभी और इंतजार
सिनेमाघरों में नई मूवी देखने के लिए करना होगा अभी और इंतजार

फिल्म निर्माताओं ( Film Producers ) और सिनेमाघर मालिकों ( Cinema Halls Owners ) ने कमर कस ली है, लेकिन फिलहाल पुरानी फिल्मों को ही दोबारा से थिएटर्स में रिलीज किया जाएगा। नई फिल्मों ( New Movies ) का इंतजार बहुत जल्द खत्म नहीं होने वाला है।

मुंबई। भारतीय सिनेमाजगत ( Indian Film Industry ) के लिए एक राहत की किरण लेकर आया है सरकार का वो आदेश जिसमें 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खोलने ( Cinema Halls reopening ) की इजाजत दी गई है। हालांकि इसके साथ 50 प्रतिशत दर्शक क्षमता, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे सुरक्षात्मक उपायों को अपनाने की गाइडलाइन भी दी है। इसके बाद से फिल्म निर्माताओं और सिनेमाघर मालिकों ने कमर कस ली है, लेकिन फिलहाल पुरानी फिल्मों को ही दोबारा से थिएटर्स में रिलीज किया जाएगा। नई फिल्मों ( New Movies ) का इंतजार बहुत जल्द खत्म नहीं होने वाला है।

कल से दिल्ली में भी शो

7 अक्टूबर को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 15 अक्टूबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ राजधानी में सभी सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दी थी। हालांकि आम जनता 16 अक्टूबर से ही सिनेमाघरों में जाकर फिल्म देख सकेगी। कल यानी कि शुक्रवार से दिल्ली में पहली फिल्म 12 बजे वाले शो में दिखाई जाएगी। 30 अक्टूबर से पहले किसी भी नई फिल्म की रिलीज के दूर-दूर तक आसार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउसेज ने किया चैनलों पर केस, Kangana Ranaut बोलीं- मुझ पर भी केस कर दो, जब तक जिंदा हूं...

ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू

पीवीआर सिनेमा की तरफ से बताया गया कि, 16 अक्टूबर से इन सभी स्क्रीन्स पर मूवी लगाई जाएगी, आज रात से आम जनता पीवीआर सिनेमाज की वेबसाइट्स और अन्य ऑनलाइन माध्यम द्वारा टिकट बुक कर सकते हैं। 16 अक्टूबर से इंटरनेशनल ब्लॉकबस्टर 'माई स्पाई' मूवी लगाई जाएगी। वहीं बॉलीवुड मूवीज में 'तान्हाजी', 'शुभ मंगल सावधान', 'थप्पड़' आदि मूवी लगाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Adah Sharma ने पहनी 'फूलवाली ड्रेस', फैंस बोले- बकरियों से दूर रहना, अदा का जवाब दिल जीत लेगा

क्रिसमस पर आ सकती है '83'
अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' और रणवीर सिंह की '83' के शेड्यूल में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। पहले 'सूर्यवंशी' दिवाली पर रिलीज किए जाने की योजना थी। अब बताया जा रहा है कि इसे अगले वर्ष जनवरी से मार्च के बीच रिलीज किया जा सकता है। वहीं, '83' को इस साल क्रिसमस के मौके पर सिनेमाघरों में उतारा जा सकता है।

यहां अभी भी पाबंदी रहेगी जारी

देश के कुछ राज्यों में सिनेमाघर 15 अक्टूबर से नहीं खुलेंगे। इनमें राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, ओडिशा, मिजोरम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, असम और तमिलनाडु शामिल हैं। 50 प्रतिशत दर्शक क्षमता के साथ दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, मणिपुर, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, बिहार, जम्मू—कश्मीर और छत्तीसगढ़ के सिनेमाघर संचालन शुरू कर देंगे।