scriptnora fatehi life before bollywood his struggle journey | कभी वेटर का काम करती थी ये एक्ट्रेस, आज इनके डांस के बिना पूरी नहीं होती फिल्में | Patrika News

कभी वेटर का काम करती थी ये एक्ट्रेस, आज इनके डांस के बिना पूरी नहीं होती फिल्में

बॉलीवुड अपने अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को के संघर्ष को लेकर बड़ा मशहूर है। आज जो बॉलीवुड में सुपरस्टार बन चुके उन्होनें ने भी कभी स्ट्रगल के कठिन दिन देखें हैं। आज हम एक्टर की तो नहीं लेकिन एक्ट्रेस की कहानी लाए हैं जिन्होनें अपने संघर्ष को सफलता के शिखर तक पहुंचाया।

नई दिल्ली

Published: November 03, 2021 10:49:09 am

बॉलीवुड में आइटम नंबर की नई सनसनी बनकर आईँ हैं नोरा फतेही। बॉलीवुड का एक जॉनर है जो उनके गानों के बिना पूरा नहीं होता। अपने अपने अदाओं से करोड़ो लोगों का दिल धड़काने वाली नोरा फतेही का बॉलीवुड में एंट्री से पहले का जीवन बेहद स्ट्रगल भरा रहा है।
nora fatehi life before bollywood his struggle journey
कभी वेटर का काम करती थी ये एक्ट्रेस, आज इनके डांस के बिना पूरी नहीं होती फिल्में
नोरा फतेही का जन्म 6 फरवरी 1992 को कनाडा में हुआ था। लेकिन उनके परिवार की जड़ें मोरक्को से जुड़ी हुईं हैं। हालांकि वह अब खुद को दिल से भारतीय बताती हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह भारत से उन्हें मिली पहचान और दर्शकों का प्यार है। बॉलीवुड में एंट्री से पहले उन्हें एक कठिन दौर से गुजरना पड़ा।
एक कुकिंग रियालिटी शो में नोरा ने बताया था कि वह 16 साल की उम्र से अपना जेब खर्च निकालने के लिए एक रेस्टोरेंट में बतौर महिला वेटर काम करने लगीं थीं। उन्हें इस काम में खुद को ढालने के लिए शुरूआती तौर में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। इसके अलावा नोरा ने बताया कि रेस्टोरेंट में कुछ ऐसे कस्टूमर भी आते थे। जिनके दिमाग में कुछ गलत विचार चल होते थे। वे नोरा से गलत डिमांड की पेशकश करते और उन पर अश्लील कमेंट भी करते थे। इसके अलावा नोरा ने बताया कि उस देश में पतली लड़कियों को खास पसंद नहीं किया जाता था। उनके स्थान पर हेल्दी और कर्वी लड़कियों को तरजीह दी जाती थी। नोरा को कनाडा में इस भेदभाव से भी गुजरना पड़ा था। इसके अलावा नोरा को इन दिनों में आठ लड़कियों के साथ एक ही रूम में रहना पड़ता था।
इतने संघर्ष के बाद नोरा फतेही ने हार नहीं मानी और लगातार संघर्ष करती रहीं। इसके बाद उन्होनें बॉलीवुड की ओर रूख किया। दक्षिण भारतीय सिनेमा में उन्होनें कई फिल्मों में आइटम नंबर किये। लेकिन उन्हें वहां खास पहचान नहीं मिली। 2015 में उनकी किस्मत तब बदली जब उन्हें टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के नौवें सीजन में बतौर प्रतिभागी जुड़ने का ऑफर आया। वह इस सीजन के अतिंम दौर तक पहुंची।
इसके बाद नोरा फतेही की ख्याति फैलती गई। सबसे बड़ा मौका उनके तब आया जब उन्हें मशहूर फिल्म बाहुबली द बिगनिंग में आइटम करने का मौका मिला। इसके बाद वह जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते में ‘दिलवर’ गाने में थिरकती नजर आईं। इसके बाद नोरा फतेही का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.