पिछले साल हुए विवाद के बाद फिर दुर्गा पूजा में शामिल हुईं Nusrat Jahan, डांस वीडियो वायरल

By: पवन राणा
| Published: 26 Oct 2020, 08:24 PM IST
पिछले साल हुए विवाद के बाद फिर दुर्गा पूजा में शामिल हुईं Nusrat Jahan, डांस वीडियो वायरल
पिछले साल हुए विवाद के बाद फिर दुर्गा पूजा में शामिल हुईं Nusrat Jahan, डांस वीडियो वायरल

नुसरत जहां ( Nusrat Jahan ) ने अपने सोशल मीडिया पर दुर्गा पूजा ( Durga Puja ) का अपना एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह लाल और सफेद साड़ी पहने नजर आ रही हैं। वीडियो में सांसद तीन महिलाओं के साथ पारंपरिक डांस करती नजर आ रही हैं। गौरतलब है कि नुसरत अपने पति निखिल जैन ( Nikhil Jain ) के साथ कोलकाता के एक दुर्गा पांडाल में पहुंची थीं।

मुंबई। तृणमूल सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह दुर्गा पूजा में डांस करती नजर आ रही हैं। पिछले साल दुर्गा पूजा में सिंदूर खेलने को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद नुसरत ने सभी धर्मों का सम्मान करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें :अरबपति बिजनेसैन की बेटी का आरोप- रेस्तरां के वेटर्स ने अभद्रता की, लोग बोले- रेस्तरां को खरीद लो

पारंपरिक डांस करती आईं नजर
नुसरत ने अपने सोशल मीडिया पर दुर्गा पूजा का अपना एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह लाल और सफेद साड़ी पहने नजर आ रही हैं। वीडियो में सांसद तीन महिलाओं के साथ पारंपरिक डांस करती नजर आ रही हैं। गौरतलब है कि नुसरत अपने पति निखिल जैन के साथ कोलकाता के एक दुर्गा पांडाल में पहुंची थीं। इस दौरान दोनों ने मां दुर्गा का आशीर्वाद लिया। नुसरत ने आरती की, तिलक लगाया ओर ढाक बजाती और इसकी धुन पर डांस करती नजर आईं।

यहां क्लिक कर देखें नुसरत का वीडियो

यह भी पढ़ें : 'कुछ कुछ होता है' के क्यूट छोटे सरदार की होने वाली है शादी, यह लड़की बनेगी जीवनसाथी

सिंदूर खेलने पर हुआ था विवाद
बता दें कि पिछले साल भी नुसरत ने पति के साथ दुर्गा पूजा में भाग लिया था। इस दौरान उन्होंने सिंदूर खेला उत्सव में भाग लिया। इसमें उनके साथ जूने मालिया, मुनमुन सेन, सरबांती और देबिलीना कुमार ने भी शिरकत की। इसी दिन शाम को नुसरत ने श्री भूमि स्पोर्टिंग क्लब की ओर से आयोजित पूजा कार्निवाल में हिस्सा लिया था। नुसरत ने इस मौके पर कहा था,' बंगाल में दुर्गा पूजा उत्सव में हर जाति के लोग शामिल होते हैं। मैं कई वर्षों से बंगाल में इस त्योहार में शामिल होती रही हूं और आज मैं कुछ नया नहीं कर रही हूं। शायद अब मेरे पर पहले से ज्यादा कैमरे फोकस होने लगे हैं।'


'साम्प्रदायिक सौहार्द की मैसेंजर'
नुसरत पर कुछ इस्लामिक संगठनों ने उनके दुर्गा पूजा पर भाग लेने पर आपत्ति जताई थी। एक मुस्लिम विद्वान मुफ्ती असद कासमी ने कहा था कि इस्लाम के अनुयायियों का हिन्दू देवताओं की पूजा करना 'हराम' बताया गया है। उसने शादी भी धर्म के बाहर जा कर की है। उसे अपना नाम और धर्म बदल लेना चाहिए। इस्लाम को ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है जो मुस्लिम ओर इस्लाम की ख्याति को चोट पहुंचाए।' इस पर जवाब देते हुए नुसरत ने कहा था,'मुझे लगता है मैं भगवान का विशेष बच्चा हूं, जिसे भगवान ने साम्प्रदायिक सौहार्द का संदेश देने के लिए भेजा गया है। मैंने ऐसा करने की यह जिम्मेदारी ली है।'