scriptOscar Awards Ceremony: ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में जीता ऑस्कर अवॉर्ड | Oscar Awards Ceremony: 'Naatu Naatu' of 'RRR' Movie won the Oscar Award in the Original Song category | Patrika News
बॉलीवुड

Oscar Awards Ceremony: ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में जीता ऑस्कर अवॉर्ड

Oscar Awards Ceremony: इंडियन फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी का ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। समारोह में म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावणी ने ‘नाटू नाटू’ के लिए ऑस्कर ट्रॉफी ली और सभी को ‘नमस्ते’ कहा।

नई दिल्लीMar 13, 2023 / 09:46 am

Shaitan Prajapat

Oscar Awards Ceremony

Oscar Awards Ceremony

Oscar Awards Ceremony: 95 अकादमी अवॉर्ड समारोह में ओरिजनली तेलुगू में बनी फ़िल्म RRR के गाने ‘नाटू नाटू’ को ‘ओरिजनल सॉन्ग’ कैटगरी में आस्कर अवॉर्ड मिला है। समारोह में म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावणी ने ‘नाटू नाटू’ के लिए ऑस्कर ट्रॉफी ली और सभी को ‘नमस्ते’ कहा। ऑस्कर अवॉर्ड नाइट में सिंगर्स राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव ने स्टेज पर आरआरआर के ‘नाटू नाटू’ पर लाइव परफॉर्मेंस दी। इस दौरान स्टेडियम में मौजूद सभी लोग ‘नाटू नाटू’ की धुन पर झूम उठे और गाने को स्टैंडिंग ओविएशन भी मिला।


कीरावान ने कहा- सभी का शुक्रिया

एमएम कीरावानी ने ऑस्कर के स्टेज पर गाना गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसे संभव बनाने के लिए शुक्रिया। उन्होंने हर किसी का आभार जताया। कीरावानी के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। उन्होंने कहा कि आज हर भारतीय के लिए एक बहुत बड़ा दिन है।
https://twitter.com/hashtag/Oscars?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जनवरी 2023 मिला था ‘गोल्डन ग्लोब’ अवार्ड

इंडियन फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने इसी साल जनवरी में बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी का ‘गोल्डन ग्लोब’ अवार्ड अवॉर्ड भी जीता था।

RRR का बजा है देश-विदेश में डंका

95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में भारत ने अपना परचम लहरा दिया है। एक के बाद एक अवॉर्ड अपने नाम कर रहे है। ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड जीतने के बाद अब एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड जीता।

RRR का देश-विदेश में डंका बजा है। एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म ने भारत में 750 करोड़ से ज्यादा का नेट कलेक्शन किया। वहीं वर्ल्डवाइड भी आरआरआर ने 1100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।


2022 में रिलीज हुई थी RRR

एसएस राजामौली की फिल्म RRR बीते साल फरवरी में रिलीज हुई थी। ये फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी। फिल्म का गाना ‘नाटू नाटू’ भी काफी पसंद किया गया था। इस गाने को एमएम कीरवानी ने कम्पोज किया है। गाने को राहुल सिप्लिगुंज और काला भैरव ने अपनी आवाज दी है।

https://twitter.com/hashtag/NaatuNaatu?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Entertainment / Bollywood / Oscar Awards Ceremony: ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ने ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में जीता ऑस्कर अवॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो